मणिशंकर के विवादित बोल – ‘कभी सोचा नहीं था एक समुदाय को पिल्ला समझने वाला PM बनेगा’

48 0

नई दिल्‍ली। अपने विवादित बयानों से सुर्खियों में रहने वाले पूर्व कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर ने एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जुबानी हमला बोला है। उन्होंने गुजरात दंगे के संदर्भ में पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा, ‘मैंने सोचा भी नहीं था कि मुसलमानों को पिल्‍ला (कुत्ते का बच्चा) समझने वाला व्‍यक्ति इस देश का प्रधानमंत्री बन सकता है।’

और क्‍या बोले मणिशंकर ?

न्यूज एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार कांग्रेस से निष्कासित अय्यर ने कहा, ‘2014 से पहले मैंने सोचा भी नहीं था कि एक ऐसा मुख्यमंत्री जो मुसलमानों को पिल्‍ला (कुत्ते का बच्चा) समझता हो, वो प्रधानमंत्री की कुर्सी पर बैठ जाएगा।’ अय्यर ने आगे कहा, ‘जिस आदमी ने ऐसा कहा, जो 24 दिन मुसलमानों के रिफ्यूजी कैंप में नहीं गया और अहमदाबाद मस्जिद भी उस दिन पहुंचा जब तत्कालीन प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी आए, क्योंकि उनके साथ जाना मजबूरी थी, उसके बारे में कभी नहीं सोचा था कि ऐसा व्यक्ति देश का नेतृत्‍व करेगा।’ मणिशंकर अय्यर शनिवार (11 अगस्‍त) को यहां इंडिया इंटरनेशनल सेंटर में आयोजित एक कार्यक्रम में बोल रहे थे।

गुजरात चुनाव में भी दिया था विवादित बयान

अय्यर ने पिछले साल गुजरात चुनाव के दौरान भी विवादित बयान दिया था। उन्‍होंने कहा था – ‘जो अंबेडकरजी की सबसे बड़ी ख्वाहिश थी, उसे साकार करने में एक व्यक्ति का सबसे बड़ा योगदान था, उनका नाम था जवाहर लाल नेहरू। अब इस परिवार के बारे में ऐसी गंदी बातें करें, वो भी ऐसे मौके पर जब अंबेडकरजी की याद में बहुत बड़ी इमारत का उद्घाटन किया गया। मुझे लगता है कि ये आदमी बहुत नीच किस्म का है, इसमें कोई सभ्यता नहीं है। ऐसे मौके पर इस प्रकार की गंदी राजनीति की क्या आवश्यकता है?’ बता दें कि अय्यर के इस बयान के बाद कांग्रेस भारी दबाव में आ गई थी और मणिशंकर को पार्टी से बर्खास्‍त कर दिया गया था।

Related Post

कर्नाटक : रिसॉर्ट से कांग्रेस MLA लापता, विरोधी लिंगायत विधायकों पर बीजेपी की नजर

Posted by - May 17, 2018 0
बेंगलुरु। कर्नाटक में सत्ता के लिए नाटक चालू है। राज्यपाल ने बीजेपी के बड़े लिंगायत नेता बीएस येदियुरप्पा को सीएम…

बीमा कंपनियों के पास लाइफ इंश्योरेंस के हजारों करोड़ रुपये ऐसे जिनका कोई लेनदार नहीं

Posted by - July 28, 2018 0
सरकारी और निजी बीमा कंपनियों के पास अनक्‍लेम्‍ड अमाउंट के रूप में पड़े हैं 15,166.47 करोड़ रुपये नई दिल्‍ली। क्लेम…

दुनिया की सबसे ऊंची मूर्ति ‘स्टैच्यू ऑफ यूनिटी’ लगभग तैयार, 31 अक्टूबर को लोकार्पण

Posted by - September 5, 2018 0
अहमदाबाद। भारत के पहले उप प्रधानमंत्री और गृहमंत्री सरदार वल्‍लभ भाई पटेल की स्‍मृति में गुजरात में बन रही ‘स्टैच्यू…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *