इमरान खान 18 को लेंगे पीएम पद की शपथ, पीएम मोदी ने गिफ्ट में भेजा बल्‍ला

34 0

इस्लामाबाद। पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) के मुखिया इमरान खान 18 अगस्त को प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे। पार्टी के एक प्रवक्ता ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। पीटीआई के अतिरिक्त सूचना सचिव जावेद खान ने बताया कि इमरान खान के नेतृत्व में 1992  का विश्व कप जीतने वाली टीम के सदस्यों को भी समारोह में बुलाया गया है। समारोह में पूर्व भारतीय क्रिकेटर सुनील गावस्‍कर, कपिल देव और नवजोत सिंह सिद्धू को भी आमंत्रित किया गया है।

13 को शपथ लेंगे नए सदस्‍य

पाकिस्‍तान के राष्ट्रपति ममनून हुसैन ने 13 अगस्त को नेशनल असेंबली का सत्र बुलाया है, जिसमें नए चयनित सदस्य शपथ लेंगे। इसी दिन स्पीकर, डिप्‍टी स्पीकर और विपक्ष के नेता का चुनाव होगा। बता दें कि भारत का पाकिस्तान के साथ संबंध फिलहाल सिर्फ मानवीय मसलों पर है। वहीं, भारत सरकार इमरान की शपथ से पहले 13 अगस्त को 30 भारतीय मछुआरों की रिहाई के पाकिस्तान के फैसले पर सकारात्मक प्रतिक्रिया देती नजर आ रही है।

पीएम मोदी ने इमरान को भेजा गिफ्ट

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री बनने जा रहे पूर्व क्रिकेटर इमरान खान को एक बैट गिफ्ट गिया है। पीएम मोदी ने ये बैट हाई कमिशनर अजय बसारिया के हाथ पाकिस्तान भिजवाया है। बैट के साथ पीएम मोदी ने इमरान खान को संदेश भी भेजा है।  खास बात यह है कि पीएम मोदी ने जो बैट इमरान खान को भेंट किया है, उस पर पूरी भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों के हस्ताक्षर हैं। हाई कमिशनर ने इस दौरान इमरान खान से कई मु्ददों पर चर्चा भी की और भारत-पाकिस्तान संबंधों में संभावनाएं तलाशने पर भी जोर दिया। बता दें कि आम चुनाव के बाद इमरान खान को पीएम मोदी ने फोन करके बधाई भी दी थी।

Related Post

कर्नाटक चुनाव : इस बार 391 दागी उम्मीदवार मैदान में, बीजेपी नंबर वन

Posted by - May 7, 2018 0
एडीआर की रिपोर्ट में हुआ खुलासा, पिछले चुनाव के मुकाबले इस बार दागी उम्‍मीदवार बढ़े बेंगलुरु। कर्नाटक विधानसभा चुनाव में…

पीएम के साथ नीरव की तस्वीर पर बोले शाह – ऐसे सवाल ओछी राजनीति

Posted by - February 20, 2018 0
बंगलुरु। पंजाब नेशनल बैंक घोटाले के आरोपी नीरव मोदी की तस्वीर प्रधानमंत्री के साथ सामने आने पर सियासी घमासान शुरू…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *