इमरान खान 18 को लेंगे पीएम पद की शपथ, पीएम मोदी ने गिफ्ट में भेजा बल्‍ला

99 0

इस्लामाबाद। पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) के मुखिया इमरान खान 18 अगस्त को प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे। पार्टी के एक प्रवक्ता ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। पीटीआई के अतिरिक्त सूचना सचिव जावेद खान ने बताया कि इमरान खान के नेतृत्व में 1992  का विश्व कप जीतने वाली टीम के सदस्यों को भी समारोह में बुलाया गया है। समारोह में पूर्व भारतीय क्रिकेटर सुनील गावस्‍कर, कपिल देव और नवजोत सिंह सिद्धू को भी आमंत्रित किया गया है।

13 को शपथ लेंगे नए सदस्‍य

पाकिस्‍तान के राष्ट्रपति ममनून हुसैन ने 13 अगस्त को नेशनल असेंबली का सत्र बुलाया है, जिसमें नए चयनित सदस्य शपथ लेंगे। इसी दिन स्पीकर, डिप्‍टी स्पीकर और विपक्ष के नेता का चुनाव होगा। बता दें कि भारत का पाकिस्तान के साथ संबंध फिलहाल सिर्फ मानवीय मसलों पर है। वहीं, भारत सरकार इमरान की शपथ से पहले 13 अगस्त को 30 भारतीय मछुआरों की रिहाई के पाकिस्तान के फैसले पर सकारात्मक प्रतिक्रिया देती नजर आ रही है।

पीएम मोदी ने इमरान को भेजा गिफ्ट

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री बनने जा रहे पूर्व क्रिकेटर इमरान खान को एक बैट गिफ्ट गिया है। पीएम मोदी ने ये बैट हाई कमिशनर अजय बसारिया के हाथ पाकिस्तान भिजवाया है। बैट के साथ पीएम मोदी ने इमरान खान को संदेश भी भेजा है।  खास बात यह है कि पीएम मोदी ने जो बैट इमरान खान को भेंट किया है, उस पर पूरी भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों के हस्ताक्षर हैं। हाई कमिशनर ने इस दौरान इमरान खान से कई मु्ददों पर चर्चा भी की और भारत-पाकिस्तान संबंधों में संभावनाएं तलाशने पर भी जोर दिया। बता दें कि आम चुनाव के बाद इमरान खान को पीएम मोदी ने फोन करके बधाई भी दी थी।

Related Post

पीएम मोदी की पत्‍नी जसोदा बेन सड़क दुर्घटना में घायल, अस्पताल में भर्ती

Posted by - February 7, 2018 0
जसोदाबेन के सिर में लगी चोट, कोट्टा-चित्तौड़ हाइवे पर हुई दुर्घटना, हादसे में एक व्‍यक्ति की मौत जयपुर। पीएम नरेंद्र…

पत्रकार विनोद वर्मा गिरफ्तार, वसूली व धमकी देने का केस दर्ज

Posted by - October 27, 2017 0
गाजियाबाद से हुई गिरफ्तारी, छत्‍तीसगढ़ के सीडी कांड में बताई जा रही उनकी भूमिका गाजियाबाद: गाजियाबाद के इंदिरापुरम से वरिष्ठ पत्रकार विनोद…

वेश्याओं के बच्चों को पिता का नाम देने वाले संत भय्यूजी महाराज ने की खुदकुशी

Posted by - June 12, 2018 0
इंदौर। मशहूर संत भय्यूजी महाराज ने मंगलवार (12 जून) को इंदौर में सिर में गोली मारकर खुदकुशी कर ली। भय्यूजी…

राजधानी, शताब्दी, दुरंतो में हर यात्री को नहीं मिलता है एक सा खाना !

Posted by - June 27, 2018 0
लखनऊ। राजधानी एक्सप्रेस, शताब्दी एक्सप्रेस और दुरंतो एक्सप्रेस जैसी प्रीमियम ट्रेनों से तमाम लोग यात्रा करते हैं। इन ट्रेनों का…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *