गेम शो में पूछा – कहां है ग्रेट वॉल ऑफ चाइना ? जवाब देने में गंवा दीं दो लाइफलाइन

53 0

तुर्की। भारत के मेगा शो ‘कौन बनेगा करोड़पति’ की तर्ज पर तुर्की में ‘हू वांट्स टू बी अ मिलियनेयर’ शो शुरू किया गया है। इस शो में जब एंकर ने एक महिला प्रतिभागी से पूछा ग्रेट वॉल ऑफ चाइना कहां है? इसका सही जवाब देने के लिए महिला को दो लाइफलाइन का इस्तेमाल करना पड़ा।

इस तरह दिया सही जवाब

इस सवाल के सही जवाब के लिए चार विकल्प दिए गए थे। चारों विकल्‍प थे – चीन, भारत, दक्षिण कोरिया और जापान। सही जवाब चुनने के लिए महिला प्रतिभागी ने पहले ऑडियंस पोल लाइफलाइन लेने का फैसला किया। इसमें 51 फीसदी जनता ने चीन, 25 फीसदी ने भारत, 11 फीसदी ने दक्षिण कोरिया और 13 फीसदी ने जापान पर मुहर लगाई। इस जवाब से वो संतुष्ट नहीं हुईं तो उन्होंने फोन अ फ्रेंड लाइफलाइन का प्रयोग किया। कॉल पर मौजूद दोस्त ने कहा कि सही जवाब चीन होना चाहिए, तब जानकर उन्होंने चीन कहा।

लोग उड़ा रहे मजाक

26 साल की महिला का नाम सू अह्यान है। उन्होंने इस्तांबुल से इकोनॉमिक्स में ग्रेजुएशन की है। एपिसोड के टेलिकास्ट होने के बाद सोशल मीडिया पर कई लोगों ने अह्यान का मजाक बनाया। ऑडियंस पोल में गलत जवाब आने पर कुछ लोगों ने तो तुर्की के एजुकेशन सिस्टम पर ही सवाल उठा दिए।

Related Post

श्रीनगर में पत्थरबाजों ने सीआरपीएफ की गाड़ी घेरी, गाड़ी के नीचे आकर एक मरा

Posted by - June 2, 2018 0
प्रदर्शनकारियों ने सीआरपीएफ की गाड़ी पर बरसाए पत्‍थर, गाड़ी के नीचे आए 3 लोग श्रीनगर। श्रीनगर में सीआरपीएफ की एक गाड़ी…

बिना इंजन 10 किमी तक दौड़ती रही यात्रियों से भरी पुरी एक्सप्रेस

Posted by - April 8, 2018 0
उड़ीसा के टिटलागढ़ रेलवे स्‍टेशन पर हुई घटना, बड़ा हादसा टला, रेलवे में मचा हड़कंप भुवनेश्वर। अहमदाबाद-पुरी एक्सप्रेस में सफर कर…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *