गेम शो में पूछा – कहां है ग्रेट वॉल ऑफ चाइना ? जवाब देने में गंवा दीं दो लाइफलाइन

27 0

तुर्की। भारत के मेगा शो ‘कौन बनेगा करोड़पति’ की तर्ज पर तुर्की में ‘हू वांट्स टू बी अ मिलियनेयर’ शो शुरू किया गया है। इस शो में जब एंकर ने एक महिला प्रतिभागी से पूछा ग्रेट वॉल ऑफ चाइना कहां है? इसका सही जवाब देने के लिए महिला को दो लाइफलाइन का इस्तेमाल करना पड़ा।

इस तरह दिया सही जवाब

इस सवाल के सही जवाब के लिए चार विकल्प दिए गए थे। चारों विकल्‍प थे – चीन, भारत, दक्षिण कोरिया और जापान। सही जवाब चुनने के लिए महिला प्रतिभागी ने पहले ऑडियंस पोल लाइफलाइन लेने का फैसला किया। इसमें 51 फीसदी जनता ने चीन, 25 फीसदी ने भारत, 11 फीसदी ने दक्षिण कोरिया और 13 फीसदी ने जापान पर मुहर लगाई। इस जवाब से वो संतुष्ट नहीं हुईं तो उन्होंने फोन अ फ्रेंड लाइफलाइन का प्रयोग किया। कॉल पर मौजूद दोस्त ने कहा कि सही जवाब चीन होना चाहिए, तब जानकर उन्होंने चीन कहा।

लोग उड़ा रहे मजाक

26 साल की महिला का नाम सू अह्यान है। उन्होंने इस्तांबुल से इकोनॉमिक्स में ग्रेजुएशन की है। एपिसोड के टेलिकास्ट होने के बाद सोशल मीडिया पर कई लोगों ने अह्यान का मजाक बनाया। ऑडियंस पोल में गलत जवाब आने पर कुछ लोगों ने तो तुर्की के एजुकेशन सिस्टम पर ही सवाल उठा दिए।

Related Post

क़रीब चार साल बाद जेल से बाहर आए तलवार दंपति

Posted by - October 17, 2017 0
डासना/गाज़ियाबाद: इलाहाबाद उच्च न्यायालय द्वारा आरुषि-हेमराज दोहरे हत्याकांड में दोषमुक्त ठहराए गए दंत चिकित्सक दंपति राजेश और नूपुर तलवार सोमवार को…

प्रियंका और निक की सगाई तय, जानें कब पहनाएंगे एक-दूसरे को अंगूठी

Posted by - June 27, 2018 0
मुंबई। एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा इन दिनों अपनी लव लाइफ को लेकर सुर्खियों में  हैं। बीते काफी समय से निक जोनस से उनके…

14 मई : अनावश्यक बहसबाजी से बचें कर्क राशि वाले, ऑफिस के पचड़ों से दूर रहें मीन

Posted by - May 14, 2018 0
एस्ट्रो मिश्रा मेष : अपने पर भरोसा रखकर जो काम करेंगे, उसमें सफलता मिलना तय है। कार्यस्थल पर किसी दूसरे की…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *