राज्यसभा में नहीं पेश हो सका ट्रिपल तलाक बिल, अध्यादेश लाएगी सरकार !

33 0

नई दिल्ली। मोदी कैबिनेट की मंज़ूरी के बाद ट्रिपल तलाक बिल को तीन संशोधनों के साथ शुक्रवार को राज्यसभा में पेश किया जाना था, लेकिन राफेल मुद्दे पर कांग्रेस के हंगामे के कारण इस पेश नहीं किया जा सका। उधर, सूत्रों के हवाले से खबर है कि सरकार तीन तलाक पर अध्यादेश लाएगी।

अगले सत्र में लाया जाएगा बिल

पहले ऐसी खबरें थीं कि केंद्र सरकार ट्रिपल तलाक बिल को राज्यसभा में पारित करवाने के लिए मॉनसून सत्र एक दिन के लिए बढ़ा भी सकती है, मगर अब बताया जा रहा है कि तीन तलाक बिल अगले सत्र के लिए टाल दिया गया है। अब तीन तलाक बिल अगले यानी शीतकालीन सत्र में लाया जाएगा। बता दें कि  मोदी सरकार तीन तलाक बिल को इसी सत्र में पारित कराना चाहती थी। इसे लेकर सुबह संसद परिसर में बीजेपी के वरिष्ठ नेताओं की बैठक भी हुई थी।

सरकार ने कांग्रेस पर बोला हमला

मोदी सरकार ने राज्यसभा में तीन तलाक बिल अटकाने पर विपक्षी दल कांग्रेस पर जोरदार हमला बोला है। केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि कांग्रेस पार्टी सेलेक्ट कमेटी के बहाने तीन तलाक को बिल को पारित नहीं होने देना चाहती है। कांग्रेस पार्टी वोट बैंक की राजनीति कर रही है। उन्होंने कांग्रेस पार्टी, सोनिया गांधी और राहुल गांधी की कड़ी आलोचना की। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को तीन तलाक के बारे में पता तक नहीं है। हम तीन तलाक के मुद्दे पर कांग्रेस को देश के सामने बेनकाब करेंगे, साथ ही इस तीन तलाक बिल को संसद के अगले सत्र में फिर से लेकर आएंगे।

Related Post

कर्नाटक : रिसॉर्ट से कांग्रेस MLA लापता, विरोधी लिंगायत विधायकों पर बीजेपी की नजर

Posted by - May 17, 2018 0
बेंगलुरु। कर्नाटक में सत्ता के लिए नाटक चालू है। राज्यपाल ने बीजेपी के बड़े लिंगायत नेता बीएस येदियुरप्पा को सीएम…

पठानकोट एयरबेस के पास सेना की वर्दी में दिखे 3 संदिग्ध, हाई अलर्ट

Posted by - April 19, 2018 0
हथियारों के साथ दिखाई दिए इन संदिग्‍धों के फिदायीन होने का शक, सुरक्षा के कड़े इंतजाम नई दिल्ली। भारत-पाकिस्‍तान सीमा के…

हरियाणा के मंत्री के बिगड़े बोल, कहा – ‘साबरमती के संत’ गीत से शहीदों का अपमान

Posted by - November 19, 2017 0
अंबाला। हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने एक बार फिर विवादित बयान दिया है। विज ने कहा कि लोकप्रिय…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *