राज्यसभा में नहीं पेश हो सका ट्रिपल तलाक बिल, अध्यादेश लाएगी सरकार !

41 0

नई दिल्ली। मोदी कैबिनेट की मंज़ूरी के बाद ट्रिपल तलाक बिल को तीन संशोधनों के साथ शुक्रवार को राज्यसभा में पेश किया जाना था, लेकिन राफेल मुद्दे पर कांग्रेस के हंगामे के कारण इस पेश नहीं किया जा सका। उधर, सूत्रों के हवाले से खबर है कि सरकार तीन तलाक पर अध्यादेश लाएगी।

अगले सत्र में लाया जाएगा बिल

पहले ऐसी खबरें थीं कि केंद्र सरकार ट्रिपल तलाक बिल को राज्यसभा में पारित करवाने के लिए मॉनसून सत्र एक दिन के लिए बढ़ा भी सकती है, मगर अब बताया जा रहा है कि तीन तलाक बिल अगले सत्र के लिए टाल दिया गया है। अब तीन तलाक बिल अगले यानी शीतकालीन सत्र में लाया जाएगा। बता दें कि  मोदी सरकार तीन तलाक बिल को इसी सत्र में पारित कराना चाहती थी। इसे लेकर सुबह संसद परिसर में बीजेपी के वरिष्ठ नेताओं की बैठक भी हुई थी।

सरकार ने कांग्रेस पर बोला हमला

मोदी सरकार ने राज्यसभा में तीन तलाक बिल अटकाने पर विपक्षी दल कांग्रेस पर जोरदार हमला बोला है। केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि कांग्रेस पार्टी सेलेक्ट कमेटी के बहाने तीन तलाक को बिल को पारित नहीं होने देना चाहती है। कांग्रेस पार्टी वोट बैंक की राजनीति कर रही है। उन्होंने कांग्रेस पार्टी, सोनिया गांधी और राहुल गांधी की कड़ी आलोचना की। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को तीन तलाक के बारे में पता तक नहीं है। हम तीन तलाक के मुद्दे पर कांग्रेस को देश के सामने बेनकाब करेंगे, साथ ही इस तीन तलाक बिल को संसद के अगले सत्र में फिर से लेकर आएंगे।

Related Post

सेना प्रमुख बोले – अफस्पा पर पुनर्विचार का अभी सही समय नहीं

Posted by - January 28, 2018 0
जम्मू-कश्मीर और पूर्वोत्तर के विवादित क्षेत्रों में सुरक्षा बलों को विशेष अधिकार मुहैया कराता है अफस्पा नई दिल्‍ली। जम्मू-कश्मीर और…

ग्राम प्रधान ने घर में घुसकर नाबालिग लड़की से किया दुष्कर्म

Posted by - April 21, 2018 0
मुकदमा दर्ज, आरोपी ग्राम प्रधान और उसके साथी को पुलिस ने गिरफ्तार कर भेजा जेल महराजगंज जिले के पुरन्दरपुर क्षेत्र…

मॉर्गन स्टेनली ने कहा – 2018 में भारत की जीडीपी वृद्ध‍ि दर 7.5% रहेगी

Posted by - December 8, 2017 0
नोटबंदी और जीएसटी के झटकों से अर्थव्यवस्था अब धीरे-धीरे उभरने लगी है. इसका असर दिखने भी लगा है. वैश्व‍िक वित्तीय…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *