खिलजी के बाद फिर नेगेटिव रोल में रणबीर सिंह, इस फिल्म में बनेंगे औरंगजेब

58 0

मुंबई। बाजीराव मस्तानी और पद्मावत जैसी फिल्में करने वाले रणबीर सिंह को लगता है इतिहास से इश्क हो गया है। बाजीराव मस्तानी में वो पेशवा बने थे। पद्मावत में उन्होंने दिल्ली के शासक अलाउद्दीन खिलजी के तौर पर विलेन का रोल किया था। अब वो फिर विलेन बनने जा रहे हैं। इस बार रणबीर सिंह बनने जा रहे हैं औरंगजेब। वो औरंगजेब, जिसे हिंदुओं पर अत्याचार करने वाले मुगल शासक के तौर पर इतिहास की किताबों में जगह मिली है।

इस फिल्म में रणबीर बनेंगे औरंगजेब
बीते कुछ साल से ऐतिहासिक घटनाओं पर फिल्में बनाने का ट्रेंड बॉलीवुड में चल पड़ा है। इसी कड़ी में प्रोड्यूसर-डायरेक्टर करन जौहर अब ‘तख्त’ नाम से फिल्म बनाने जा रहे हैं। इस फिल्म में दिखाया जाएगा कि औरंगजेब ने किस तरह गद्दी के वारिस दारा शिकोह को हराकर उनका कत्ल किया। दारा शिकोह का रोल किसे मिलने जा रहा है, वो अभी तय नहीं हुआ है।

औरंगजेब ने कहां दारा शिकोह को हराया था ?
बता दें कि शाहजहां औरंगजेब ने अपने छोटे भाई मुराद बख्श के साथ मिलकर साल 1658 में दिल्ली पर धावा बोला था। तब वहां औरंगजेब के बड़े भाई दारा शिकोह शासन कर रहे थे। वजह ये थी कि शाहजहां बहुत बीमार थे। औरंगजेब और मुराद की सेना का सामना करने के लिए दारा शिकोह ने सेना तैयार की और दिल्ली से आगरा की ओर चले। धरमत में औरंगजेब से हारने के बाद आगरा से 10 मील दूर सामूगढ़ में दारा और औरंगजेब की सेनाओं के बीच फिर युद्ध हुआ और 29 मई 1658 को दारा शिकोह की हार हुई और औरंगजेब ने भाई दारा और उनके बेटे की हत्या कर दिल्ली के तख्त पर कब्जा कर लिया। जिसके बाद उसने शाहजहां को गिरफ्तार कर आगरा के किले में भेज दिया। जहां अपनी पत्नी मुमताज महल के मकबरे ताजमहल को देखते हुए शाहजहां ने दम तोड़ दिया था।

Related Post

म्यांमार में मुस्लिम रोहिंग्या आतंकियों ने किया हिंदुओं का कत्लेआम, एमनेस्टी का खुलासा

Posted by - May 23, 2018 0
यांगून। रोहिंग्या आतंकवादियों ने म्यांमार के राखीन इलाके के कई गांवों में हिंदुओं का कत्लेआम किया था। कत्लेआम की ये…

मुजफ्फरपुर में 9 बच्चों की मौत के जिम्मेदार भाजपा नेता ने किया सरेंडर

Posted by - February 28, 2018 0
बीते शनिवार भाजपा नेता मनोज बैठा की बोलेरो ने स्‍कूल से निकल रहे बच्‍चों को कुचल दिया था पटना। बिहार…

शोध में खुलासा : भारत के बच्चों को मंदबुद्धि बना रहा पर्यावरण में घुल रहा सीसा

Posted by - October 18, 2018 0
मेलबर्न। शोधकर्ताओं द्वारा किए गए एक नए अध्ययन में यह बात सामने आई है कि भारतीय बच्चों के खून में सीसा…

अटल बिहारी वाजपेयी एम्स में भर्ती, पीएम मोदी ने अस्पताल पहुंच जाना हाल

Posted by - June 11, 2018 0
भाजपा अध्‍यक्ष अमित शाह, एलके आडवाणी और कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी भी पूर्व पीएम को देखने एम्‍स पहुंचे नई दिल्ली। लंबे समय से…

कश्मीर के हंदवाड़ा में मुठभेड़ में लश्कर के 3 आतंकी मार गिराए

Posted by - November 21, 2017 0
श्रीनगर. जम्मू-कश्मीर के हंदवाड़ा में सिक्युरिटी फोर्स ने एनकाउंटर में लश्कर-ए-तैयबा के 3 आतंकियों को मार गिराया है। तीनों आतंकी पाकिस्तान…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *