‘कीकी चैलेंज’ डांस करना पड़ा महंगा, मुंबई कोर्ट ने 3 लोगों को सुनाई अनोखी सजा

156 0

मुंबई। इन दिनों सोशल मीडिया पर एक-दूसरे को चैलेंज देने का ट्रेंड चल पड़ा है। इसी कड़ी में अब किकी चैलेंज  भारत समेत दुनियाभर में लोगों के सिर चढ़कर बोल रहा है। ऐसे में वसई रेलवे स्‍टेशन पर किकी चैलेंज करने वाले तीन युवकों को जब मुंबई पुलिस ने गिरफ्तार किया तो कोर्ट इन तीनों को अनोखी सजा सुनाई।

क्या था मामला ?

पुलिस ने जिन तीन लोगों को पकड़ा है, उनके नाम निशांत शाह (20), ध्रुव शाह (23) और श्याम शर्मा (24) हैं। तीनों वीडियो बना कर उसे सोशल मीडिया में अपलोड करते हैं। ध्रुव शाह यूट्यूब में फंचो एंटरटेनमेंट के बैनर के तले इस वीडियो को अपलोड करता है, जबकि निशांत टीवी सीरियलों में एक्टर के रूप में काम करता है। दरअसल, इन तीनों युवकों ने मुंबई के वसई स्‍टेशन पर चलती ट्रेन के सामने किकी डांस चैलेंज का वीडियो शूट कर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया था। वीडियो में ये लड़के लोकल ट्रेन के सामने डांस करते नजर आ रहे हैं। ये कभी ट्रेन के गेट पर डांस कर रहे थे तो कभी चलती ट्रेन से प्लेटफॉर्म पर उतर कर। वीडियो वायरल होने के रेलवे पुलिस इनकी तलाश कर रही थी।

मुंबई की विरार रेलवे पुलिस द्वारा गिरफ्तार तीनों युवक

कोर्ट ने सुनाई अनोखी सजा

पुलिस ने जब इन तीनों युवकों को वसई रेलवे कोर्ट में पेश किया तो सभी वहां रोने लगे, लेकिन कोर्ट ने कोई रहम न दिखाते हुए इन तीनों को अनोखी सजा सुनाई। सजा के मुताबिक इन तीनों को तीन दिनों तक उसी वसई रेलवे स्टेशन की सफाई करनी पड़ेगी, जहां इन्‍होंने डांस किया था। कोर्ट ने कहा कि युवकों के स्टेशन की सफाई का वीडियो बनाकर कोर्ट में जमा किया जाएगा, उसके बाद कोर्ट युवकों के लिए आगे की सजा तय करेगी। यही नहीं, कोर्ट ने तीनों आरोपियों को प्लेटफार्म पर जागरूकता फैलाने का भी निर्देश दिया  तीनों आरोपियों ने दो घंटे तक प्लेटफॉर्म पर लोगों को कीकी चैलेंज न करने की सलाह दी और बताया कि यह गैर कानूनी है।

कैसे हुए गिरफ्तार ?

रेलवे पुलिस ने बताया कि इन तीन युवकों ने एक एम्बुलेंस के सामने भी कीकी डांस किया था। इसके बाद पुलिस ने एम्बुलेंस की पहचान कर उसके ड्राइवर से पूछताछ की तो इन सभी का पता चला और इन्‍हें गिरफ्तार कर लिया गया। बता दें कि मुंबई पुलिस के साथ-साथ अब रेलवे पुलिस ने भी लोगों को चलती गाड़ी या चलती ट्रेन के सामने कीकी डांस नहीं करने की चेतावनी दी है।

Related Post

दस्तावेजी प्रक्रिया में पेच की वजह से ‘सौभाग्यशाली’ नहीं बन पा रहे गांव

Posted by - April 21, 2018 0
जोहानेस उरपेलेने पीएम नरेंद्र मोदी ने हर घर में बिजली पहुंचाने के लिए महत्वाकांक्षी योजना ‘सौभाग्य’ नाम से शुरू की थी। इस…

दुबई पुलिस ने बंद किया श्रीदेवी का केस, मुंबई पहुंचा पार्थिव शरीर

Posted by - February 27, 2018 0
सुबह 9.30 बजे अंधेरी वेस्ट में श्रीदेवी के आवास के पास सेलीब्रेशन क्लब में किया जा सकेगा अंतिम दर्शन अपराह्न…

29 अप्रैल को आएंगे यूपी बोर्ड के हाईस्कूल और इंटर के नतीजे, ऐसे देखें रिजल्ट

Posted by - April 28, 2018 0
इलाहाबाद। उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद यानी यूपी बोर्ड के हाईस्कूल (10वीं) और इंटर (12वीं) के नतीजे कल (29 अप्रैल)…

गुजरात के पटेलों ने इस तरह फहराया है अमेरिका में झंडा, जानकर रह जाएंगे दंग

Posted by - July 6, 2018 0
नई दिल्ली। पीएम मोदी ने अमेरिका में रहने वाले गुजराती पटेलों की एक उपलब्धि को ये कहते हुए सराहा कि…

पीएनबी महाघोटाला : नीरव मोदी और मेहुल चौकसी के पासपोर्ट निलंबित

Posted by - February 16, 2018 0
विदेश मंत्रालय ने की बड़ी कार्रवाई, दोनों आरोपियों से एक हफ्ते के अंदर मांगा जवाब नई दिल्ली। पंजाब नेशनल बैंक…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *