‘कीकी चैलेंज’ डांस करना पड़ा महंगा, मुंबई कोर्ट ने 3 लोगों को सुनाई अनोखी सजा

256 0

मुंबई। इन दिनों सोशल मीडिया पर एक-दूसरे को चैलेंज देने का ट्रेंड चल पड़ा है। इसी कड़ी में अब किकी चैलेंज  भारत समेत दुनियाभर में लोगों के सिर चढ़कर बोल रहा है। ऐसे में वसई रेलवे स्‍टेशन पर किकी चैलेंज करने वाले तीन युवकों को जब मुंबई पुलिस ने गिरफ्तार किया तो कोर्ट इन तीनों को अनोखी सजा सुनाई।

क्या था मामला ?

पुलिस ने जिन तीन लोगों को पकड़ा है, उनके नाम निशांत शाह (20), ध्रुव शाह (23) और श्याम शर्मा (24) हैं। तीनों वीडियो बना कर उसे सोशल मीडिया में अपलोड करते हैं। ध्रुव शाह यूट्यूब में फंचो एंटरटेनमेंट के बैनर के तले इस वीडियो को अपलोड करता है, जबकि निशांत टीवी सीरियलों में एक्टर के रूप में काम करता है। दरअसल, इन तीनों युवकों ने मुंबई के वसई स्‍टेशन पर चलती ट्रेन के सामने किकी डांस चैलेंज का वीडियो शूट कर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया था। वीडियो में ये लड़के लोकल ट्रेन के सामने डांस करते नजर आ रहे हैं। ये कभी ट्रेन के गेट पर डांस कर रहे थे तो कभी चलती ट्रेन से प्लेटफॉर्म पर उतर कर। वीडियो वायरल होने के रेलवे पुलिस इनकी तलाश कर रही थी।

मुंबई की विरार रेलवे पुलिस द्वारा गिरफ्तार तीनों युवक

कोर्ट ने सुनाई अनोखी सजा

पुलिस ने जब इन तीनों युवकों को वसई रेलवे कोर्ट में पेश किया तो सभी वहां रोने लगे, लेकिन कोर्ट ने कोई रहम न दिखाते हुए इन तीनों को अनोखी सजा सुनाई। सजा के मुताबिक इन तीनों को तीन दिनों तक उसी वसई रेलवे स्टेशन की सफाई करनी पड़ेगी, जहां इन्‍होंने डांस किया था। कोर्ट ने कहा कि युवकों के स्टेशन की सफाई का वीडियो बनाकर कोर्ट में जमा किया जाएगा, उसके बाद कोर्ट युवकों के लिए आगे की सजा तय करेगी। यही नहीं, कोर्ट ने तीनों आरोपियों को प्लेटफार्म पर जागरूकता फैलाने का भी निर्देश दिया  तीनों आरोपियों ने दो घंटे तक प्लेटफॉर्म पर लोगों को कीकी चैलेंज न करने की सलाह दी और बताया कि यह गैर कानूनी है।

कैसे हुए गिरफ्तार ?

रेलवे पुलिस ने बताया कि इन तीन युवकों ने एक एम्बुलेंस के सामने भी कीकी डांस किया था। इसके बाद पुलिस ने एम्बुलेंस की पहचान कर उसके ड्राइवर से पूछताछ की तो इन सभी का पता चला और इन्‍हें गिरफ्तार कर लिया गया। बता दें कि मुंबई पुलिस के साथ-साथ अब रेलवे पुलिस ने भी लोगों को चलती गाड़ी या चलती ट्रेन के सामने कीकी डांस नहीं करने की चेतावनी दी है।

Related Post

कुछ ऐसी चीज लेकर ट्रेन में चढ़ गया एक शख्स, देखते ही यात्रियों के छूट गए पसीने

Posted by - August 24, 2018 0
ऑस्ट्रिया। ऑस्ट्रिया में एक ऐसा मामला सामने आया है जिसे जानकर हर कोई हैरान रह गया। आपने ट्रेन में यात्रियों…

‘कारवां गुज़र गया…’ के रचयिता गोपाल दास नीरज ने दुनिया को कहा अलविदा

Posted by - July 19, 2018 0
94 साल की अवस्‍था में दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्‍थान में ली अंतिम सांस नई दिल्‍ली। मशहूर कवि और…

मुझे बदनाम करने को बीजेपी ला सकती है फर्जी सेक्स सीडी : हार्दिक

Posted by - November 4, 2017 0
अहमदाबाद : पाटीदार आरक्षण आंदोलन के नेता हार्दिक पटेल ने दावा किया है कि गुजरात विधानसभा चुनाव में फायदा हासिल करने के लिए…

बिहार बीजेपी अध्यक्ष बोले- मोदी के खिलाफ उंगली उठाई तो काट देंगे हाथ

Posted by - November 21, 2017 0
बिहार बीजेपी अध्यक्ष और उजियारपुर से लोकसभा सांसद नित्यानंद राय ने विवादित बयान दिया है. एक कार्यक्रम में उन्होंने कहा…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *