रतन टाटा ने आवारा कुत्तों के लिए वो किया, जैसा अब तक किसी ने शायद नहीं किया

108 0

मुंबई। रतन टाटा को भला कौन नहीं जानता। देश-दुनिया के चंद बड़े उद्योगपतियों में उनकी गिनती होती है। टाटा ग्रुप भला क्या नहीं बनाता। स्टील से लेकर नैनो जैसी सस्ती और जगुआर, लैंड रोवर जैसी महंगी गाड़ियां रतन टाटा की कंपनी ही बनाती है, लेकिन इतने बड़े उद्योगपति ने सड़क के आवारा कुत्तों के लिए वो किया, शायद अब तक किसी ने नहीं किया होगा।

कुत्तों पर ऐसे लुटाया रतन टाटा ने प्यार

टाटा ग्रुप के मुंबई में हेडक्वॉर्टर है। इसका नाम बॉम्बे हाउस है। बीते नौ महीने से बॉम्बे हाउस को रिनोवेट किया जा रहा था। पिछले हफ्ते जब इसे दोबारा खोला गया, तो एक ऐसी सुविधा कुत्तों को दी गई थी, जिसे देखकर लोग दंग रह गए। जब बॉम्बे हाउस के गेट खोले गए, तो पता चला कि यहां कुत्तों के लिए भी एक कमरा यानी केनेल बनाया गया है। वैसे बता दें कि बॉम्बे हाउस में पहले भी तमाम आवारा कुत्ते रहते थे।

आवारा कुत्तों को ये मिली हैं सुविधाएं

बॉम्बे हाउस में जो केनेल बनाया गया है, उसमें आवारा कुत्ते मर्जी के मुताबिक आ और जा सकते हैं। पहले ये कुत्ते रिसेप्शन एरिया या सिक्योरिटी गार्ड्स के केबिन में सोते थे। नए केनेल में कुत्तों के लिए खिलौने, बिस्कुट और ताज होटल से रोज उबला मीट लाकर खिलाने की सुविधा भी दी गई है। इस केनेल को बॉम्बे हाउस का रिनोवेशन करने वाली कंपनी सोमैया एंड कलापा कंसल्टेंट्स ने बनाया है।

रतन टाटा का कुत्तों से प्यार पुराना है

बता दें कि रतन टाटा को कुत्तों से काफी प्यार है। साल 2012 में रतन टाटा ने अपने दो जर्मन शेफर्ड कुत्तों की तस्वीर ट्विटर पर शेयर की थी। बॉम्बे हाउस में जो केनेल बनाया गया है, उसमें 11 साल की शीबा सबसे बुजुर्ग और डेढ़ महीने क मुन्नी सबसे छोटी है। इनके अलावा केनेल में सिंबा, बुशी, जूली, गोवा और जैकाल नाम के कुत्ते भी रहते हैं। बताया जा रहा है कि रतन टाटा इनमें से सबसे ज्यादा गोवा नाम के कुत्ते को पसंद करते हैं।

Related Post

विमान यात्रियों को मोदी सरकार से बड़ी राहत, मनमुताबिक पैसे नहीं काट सकेंगी कंपनियां

Posted by - May 22, 2018 0
नई दिल्ली। केंद्र सरकार ने विमानन कंपनियों की मनमानी खत्म करने के लिए एविएशन सेक्टर में बड़ा रिफॉर्म किया है। पेपरलेस यात्रा के…

किसी सुपरफूड से कम नहीं है अदरक, इसकी चाय पीने से पीरियड्स के दर्द में मिलता है आराम

Posted by - November 12, 2018 0
नई दिल्ली। अदरक का इस्तेमाल हम सभी अपने-पने घरों में करते हैं। कुछ लोग इसका इस्तेमाल मसाले के तौर पर…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *