मुजफ्फरपुर बालिका गृह कांड : समाज कल्याण मंत्री मंजू वर्मा ने दिया इस्तीफा

60 0
  • विवादों में घिरीं मंजू वर्मा को आखिरकार छोड़ना पड़ा पद, पति चंद्रेश्वर वर्मा को लेकर उठ रहे सवाल

पटना। मुजफ्फरपुर बालिका गृह रेपकांड मामले में विपक्ष के बढ़ते दबाव के बीच आखिरकार बिहार की समाज कल्‍याण मंत्री मंजू वर्मा ने बुधवार (8 अगस्‍त) को अपने पद से इस्तीफा दे दिया। बता दें कि इस मामले की जांच सीबीआई कर रही है और अंदेशा है कि इसकी आंच मंजू वर्मा के पति चंद्रेश्वर वर्मा तक भी पहुंच सकती है। चंद्रेश्वर वर्मा पर इस कांड के मुख्य आरोपी ब्रजेश ठाकुर के साथ कथित संबंध होने के आरोप हैं।

क्‍या कहा मंजू वर्मा ने ?

मंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद मंजू वर्मा ने कहा कि उन्हें मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार ने इस्तीफा देने को नहीं कहा। मंजू वर्मा ने कहा, ‘मेरे खिलाफ विपक्ष ने साजिश की, विपक्ष और मीडिया ने लगातार हंगामा मचाया। मुझे टारगेट किया गया, इसलिए मैंने इस्तीफा दिया।’ मंजू वर्मा ने कहा कि उन्हें सीबीआई जांच पर पूरा भरोसा है और विश्‍वास है कि उनके पति पर लगे आरोप झूठे साबित होंगे।

ब्रजेश ठाकुर के लगातार संपर्क में थे चंद्रेश्वर वर्मा !

बता दें कि मंजू वर्मा के पति चंद्रेश्वर वर्मा को लेकर लगातार सवाल उठ रहे थे। मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि शेल्टर होम में नाबालिग बच्चियों के यौन उत्पीड़न के मुख्‍य आरोपी ब्रजेश ठाकुर और मंजू वर्मा के पति चंद्रेश्वर वर्मा लगातार संपर्क में थे। इस साल जनवरी से लेकर अबतक चंद्रेश्‍वर वर्मा की ब्रजेश ठाकुर से करीब 17 बार बात हुई थी। यही नहीं, यह भी आरोप लगा कि ब्रजेश ठाकुर ने मंजू वर्मा से भी फोन पर कई बार बातचीत की। मोबाइल फोन के रिकॉर्ड से यह भी खुलासा हुआ है कि चंद्रेश्‍वर वर्मा पिछले कुछ महीनों के दौरान 9 बार मुजफ्फरपुर गए थे। हालांकि मंजू वर्मा ने खुद या अपने पति के ब्रजेश ठाकुर से कोई संबंध होने से साफ इनकार किया था।

सीबीआई ने जांच अपने हाथ में ली

बता दें कि मुजफ्फरपुर के एक शेल्टर होम में 34 बच्चियों से रेप की घटना सामने आने के बाद सूबे और देश की राजनीति में भूचाल आ गया था। शेल्टर होम रेप केस में अबतक मुख्य आरोपी ब्रजेश ठाकुर समेत 10 लोग गिरफ्तार किए जा चुके हैं। केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने मुजफ्फपुर शेल्टर होम रेप कांड की जांच पूरी तरह से अपने हाथ में ले ली है। सोमवार को पटना हाईकोर्ट ने इस मामले की सीबीआई जांच अपनी निगरानी में कराने का फैसला किया था।

ब्रजेश ठाकुर के मुंह पर महिलाओं ने पोती कालिख

उधर, बिहार के मुजफ्फुरपुर बालिका गृह रेप कांड के मुख्य आरोपी ब्रजेश ठाकुर के खिलाफ महिलाओं ने अपना गुस्‍सा उतारा। बुधवार को जब ब्रजेश को कोर्ट में पेशी के लिए ले जाया जा रहा था तो इसी दौरान कुछ महिलाओं ने उसके ऊपर स्याही फेंकी। यही नहीं, उसके मुंह पर कालिख भी पोती गई। महिलाओं के गुस्‍से को देखते हुए कड़ी सुरक्षा के बीच ब्रजेश को कोर्ट में पेश किया गया। इस दौरान पत्रकारों से बात करते हुए ब्रजेश ठाकुर ने कहा कि मंजू वर्मा के पति से उसकी सिर्फ राजनीतिक मुद्दों पर बात होती थी। ब्रजेश ने यह भी कहा कि उसका मधु वर्मा से कोई रिश्ता नहीं है, जो कुछ हो रहा है वह उसके खिलाफ साजिश है।

Related Post

आंख मारना इस्लाम में हराम, प्रिया की फिल्म के खिलाफ SC में अर्जी

Posted by - April 9, 2018 0
मुंबई। रातों-रात फेमस हुई मलयालम फिल्म एक्‍ट्रेस प्रिया प्रकाश वारियर पर मुसीबतों के बादल छंटते नजर नहीं आ रहे हैं। फिल्म ‘ओरू अदार लव’ से डेब्यू करने वाली…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *