धमाके के बाद मुंबई में BPCL की रिफाइनरी में लगी भीषण आग, कई लोग फंसे

36 0

मुंबई। शहर से सटे चेंबूर इलाके में बुधवार (8 अगस्‍त) दोपहर भारत पेट्रोलियम (BPCL) की रिफाइनरी में तेज धमाके के बाद भीषण आग लग गई। धमाके में करीब आधा दर्जन लोग जख्‍मी हुए हैं। फिलहाल मौके पर फायर ब्रिगेड की 10 गाड़ियां और 3 एम्बुलेंस पहुंच गई हैं। धमाके की आवाज कई किलोमीटर दूर तक लोगों को सुनाई दी। धमाके के बाद वहां अफरातफरी मच गई। रिफाइनरी में काम कर रहे लोगों को बाहर निकाला जा रहा है।

धमाके से आसपास के गांववाले भागे

चेंबूर के माहुल इलाके में स्थित इस रिफाइनरी में हुए ब्लास्ट की आवाज इतनी तेज थी कि आसपास के गांव वाले डर के मारे अपने घर से भाग खड़े हुए। बताया जा रहा कि धमाका दोपहर करीब 3:30 बजे हुआ। मौके पर दमकल की 20 गाड़ियों ने पहुंच कर आग बुझाने का काम शुरू कर दिया है। फायर अधिकारी प्रभात राहनदंगले ने बताया है कि यह आग लेवल III की है। आग पर काबू पाने के लिए दो जंबो टैंकर और एम्बुलेंस भी भेजी गई हैं।

विस्‍फोट के कारणों का पता नहीं

रिफाइनरी में विस्‍फोट किस कारण हुआ, फ़िलहाल इसका पता नहीं चल पाया है। आग इतनी भीषण है कि उसकी लपटें काफी दूर से देखी जा सकती हैं। मौके पर मौजूद सूत्रों के मुताबिक़, आग से 5 से 6 लोग घायल हुए हैं। अपुष्ट सूत्रों के अनुसार रिफाइनरी में लगभग 200 से 300 कर्मचारी अंदर फंसे हैं जिनका रेस्क्यू किया जा रहा है। आग से आसपास रहने वालों में दहशत का माहौल है।

Related Post

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *