मैक्सिको में खराब मौसम से क्रैश हुआ विमान, 85 यात्री घायल

239 0

दूरंगो (मेक्सिको)। उत्‍तरी मेक्सिको के दूरंगो शहर में खराब मौसम की वजह से मंगलवार (31 जुलाई) रात एयरो मैक्सिको एयरलाइंस का एक विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया। इस हादसे में 85 यात्री जख्मी हुए हैं। इनमें दो की हालत गंभीर है। हादसे में अभी तक किसी के मारे जाने की खबर नहीं है। विमान में 4 क्रू मेंबर समेत कुल 101 यात्री सवार थे।

कैसे हुआ हादसा ?

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, फ्लाइट एएम 2431 दूरंगो ग्वादालूपे विक्टोरिया अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से राजधानी मेक्सिको सिटी जा रही थी।  बताया जा रहा कि उत्तरी मेक्सिको में तेज बारिश और ओले गिरने के दौरान ही विमान ने उड़ान भरी थी, लेकिन 15 मिनट बाद ही विमान में आग लग गई। नीचे गिरने से पहले विमान में जोरदार धमाका भी हुआ था। दुरंगो के गर्वनर जोज रोजस ने ट्वीट कर बताया है कि इस बात की पुष्टि हो गई है कि विमान हादसे में किसी की मौत नहीं हुई है।

तेज झोंके की तरह हिला विमान

इस हादसे में बच गए एक यात्री ने मीडिया को बताया – ‘मुझे कुछ सेकंड के लिए ऐसा लगा, जैसे तेज झोंके ने विमान को हिला दिया है। इसके बाद विमान नीचे गिरा और जोरदार धमाका हुआ। किसी को कुछ समझ नहीं आ रहा था। ये मेरा दूसरा जन्म है।’ एक और यात्री ने कहा, ‘विमान गिरने के बाद जिसको जहां जगह मिली, वहां से दौड़ना शुरू कर दिया। चारों तरफ आग और धुआं था।’ हादसे की सूचना मिलते ही राहत और बचाव दल मौके पर पहुंच गया और विमान से लोगों को निकालने का काम जारी है। हादसे में विमान का ऊपरी हिस्सा पूरी तरह से नष्ट हो गया है, जिसकी वजह से लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं। आपातकालीन सेवाएं, सेना और रेडक्रॉस दल भी मौके पर मौजूद हैं।

Related Post

OMG! दिमाग का हिस्सा कान की छेद से निकला बाहर, डॉक्टरों ने 8 घंटे तक सर्जरी कर बचाई जान

Posted by - December 19, 2018 0
चेन्नई। तमिलनाडु में डॉक्टर्स की एक टीम ने एक व्यक्ति के दिमाग की अपनी तरह की पहली सर्जरी की है…

मेवात की महिलाएं इस एक इंजेक्शन से बना रही हैं खुद को समाज में ताकतवर

Posted by - October 25, 2018 0
नगीना। मेवात के नगीना में एक सरकारी स्वास्थ्य केंद्र है। हर रोज यहां महिलाओं की अच्छी-खासी तादाद देखने को मिलती…

यूपी के इन पूर्व CM के पास हैं शानदार सरकारी बंगले, देते हैं महज कुछ हजार किराया

Posted by - May 18, 2018 0
लखनऊ। यूपी के सभी पूर्व सीएम को 15 दिन के भीतर अपने सरकारी बंगले खाली करने होंगे। दरअसल, यूपी मिनिस्टर्स…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *