मैक्सिको में खराब मौसम से क्रैश हुआ विमान, 85 यात्री घायल

131 0

दूरंगो (मेक्सिको)। उत्‍तरी मेक्सिको के दूरंगो शहर में खराब मौसम की वजह से मंगलवार (31 जुलाई) रात एयरो मैक्सिको एयरलाइंस का एक विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया। इस हादसे में 85 यात्री जख्मी हुए हैं। इनमें दो की हालत गंभीर है। हादसे में अभी तक किसी के मारे जाने की खबर नहीं है। विमान में 4 क्रू मेंबर समेत कुल 101 यात्री सवार थे।

कैसे हुआ हादसा ?

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, फ्लाइट एएम 2431 दूरंगो ग्वादालूपे विक्टोरिया अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से राजधानी मेक्सिको सिटी जा रही थी।  बताया जा रहा कि उत्तरी मेक्सिको में तेज बारिश और ओले गिरने के दौरान ही विमान ने उड़ान भरी थी, लेकिन 15 मिनट बाद ही विमान में आग लग गई। नीचे गिरने से पहले विमान में जोरदार धमाका भी हुआ था। दुरंगो के गर्वनर जोज रोजस ने ट्वीट कर बताया है कि इस बात की पुष्टि हो गई है कि विमान हादसे में किसी की मौत नहीं हुई है।

तेज झोंके की तरह हिला विमान

इस हादसे में बच गए एक यात्री ने मीडिया को बताया – ‘मुझे कुछ सेकंड के लिए ऐसा लगा, जैसे तेज झोंके ने विमान को हिला दिया है। इसके बाद विमान नीचे गिरा और जोरदार धमाका हुआ। किसी को कुछ समझ नहीं आ रहा था। ये मेरा दूसरा जन्म है।’ एक और यात्री ने कहा, ‘विमान गिरने के बाद जिसको जहां जगह मिली, वहां से दौड़ना शुरू कर दिया। चारों तरफ आग और धुआं था।’ हादसे की सूचना मिलते ही राहत और बचाव दल मौके पर पहुंच गया और विमान से लोगों को निकालने का काम जारी है। हादसे में विमान का ऊपरी हिस्सा पूरी तरह से नष्ट हो गया है, जिसकी वजह से लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं। आपातकालीन सेवाएं, सेना और रेडक्रॉस दल भी मौके पर मौजूद हैं।

Related Post

वैज्ञानिकों से ज्यादा ज्ञानी दिखे अमेरिकी जज, कहा- कॉफी से हो सकता है कैंसर

Posted by - March 30, 2018 0
लॉस एंजेलेस। वैज्ञानिक भले तमाम शोध के बाद कॉफी को स्वास्थ्य के लिए बेहतर बता चुके हों। वर्ल्ड हेल्थ ऑर्गेनाइजेशन…

जानिए किसके बच्चे पर प्यार लुटा रही हैं कंगना….

Posted by - March 13, 2018 0
नई दिल्ली। बॉलीवुड की जानी मानी एक्ट्रेस कंगना रनौट पिछले साल मौसी बन गई हैं। उनकी बड़ी बहन रंगोली रनौट ने बीते साल नवंबर में बेटे को जन्म दिया था। हाल…

CWG में चौथे दिन फिर बेटियों ने दिखाया दम, 3 और गोल्ड भारत की झोली में

Posted by - April 8, 2018 0
भारतीय महिला टेबल टेनिस टीम ने रचा इतिहास, कॉमनवेल्‍थ गेम में पहली बार जीता स्‍वर्ण पदक गोल्‍ड कोस्‍ट। ऑस्ट्रेलिया के…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *