‘गैंग्स ऑफ वासेपुर’ से बदला हुमा की किस्मत का सितारा

44 0

मुंबई। बॉलीवुड  में बहुत ही कम से समय में अपनी पहचान बनाने वाली एक्ट्रेस हुमा कुरैशी का आज (28 जुलाई) बर्थडे है। हुमा अक्सर अपनी हॉटनेस और दमदार एक्टिंग की वजह से चर्चा में रहती हैं।

फिल्म ‘गैंग्स ऑफ वासेपुर’ से हुमा ने 2012 में अपने फ़िल्मी कॅरियर की शुरुआत की थी। इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त कमाई भी की। हुमा कुरैशी ने’गैंग्स ऑफ वासेपुर’ के बाद ‘बदलापुर’ और ‘डेढ़ इश्किया’ जैसी फिल्मों में भी अपने अभिनय का लोहा मनवाया।

फिल्मों में आने से पहले हुमा ने आमिर खान और शाहरुख खान जैसे बड़े स्टार्स के साथ मॉडलिंग भी की, लेकिन उनकी दिलचस्‍पी बड़े पर्दे पर आने की थी। इसके लिए उन्होंने अपनी पूरी कोशिश की और आखिरकार  उनकी मेहनत रंग लाई।

पहली फिल्म की सफलता के बाद बॉलीवुड में हुमा का सिक्का चलने लगा। उन्हें एक से एक फिल्मों के ऑफर आने लगे। हालांकि ‘एक थी डायन’, ‘लव शव दे चिकन खुराना’ और ‘तृष्णा’ में हुमा ने एक तरह से खुद को दोहराना शुरू कर दिया। लेकिन हुमा जल्द ही अपनी इमेज की सीमाओं को समझ गईं और ‘बदलापुर’, ‘डेढ़ इश्किया’ जैसी फिल्मों के जरिए इससे बाहर निकलने की कोशिश करती नजर आईं। हुमा ने अक्षय कुमार की फिल्म ‘जॉली एलएलबी-2’  में लीड रोल किया।

वर्ष 2018 में आई फिल्म ‘काला’ में हुमा कुरैशी, रजनीकांत और नाना पाटेकर के साथ लीड किरदार में नजर आईं। हुमा की सक्सेस उनके हुनर को और निखारती जा रही है।

Related Post

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *