‘संजू’ के निर्माताओं को मिली अंडरवर्ल्ड डॉन से लीगल नोटिस, कहा मांगें माफ़ी

134 0

मुंबई। बॉलीवुड एक्टर संजय दत्त की बायोपिक ‘संजू’  कानूनी पचड़े में फंसती नजर आ रही है। इसकी वजह और कोई नहीं, बल्कि जेल में बंद अंडरवर्ल्‍ड डॉन अबु सलेम ने इस पर आपति जताई है। अबू सलेम ने  ‘संजू’ के निर्माताओं को लीगल नोटिस भेजा है। सलेम ने निर्माताओं पर आरोप लगाया कि फिल्म में दी गई जानकारी पूरी तरह ग़लत है। नोटिस में फिल्‍म निर्माताओं राजकुमार हिरानी और विधु विनोद चोपड़ा को 15 दिन में जवाब देने को कहा गया है।

नोटिस में ये भी कहा गया है कि अगर 15 दिन में फिल्‍म निर्माता जवाब नहीं देते और माफीनामा प्रकाशित नहीं करते तो अबू सलेम के वकील मानहानि का केस दर्ज करवा सकते हैं। सूत्रों द्वारा मिली जानकारी के अनुसार, अबू सलेम ने फिल्‍म में उस दृश्‍य को लेकर आपत्‍ति जताई है, जिसमें रणबीर कपूर (जो संजय दत्‍त का किरदार निभा रहे हैं) यह कहते हैं कि उन्‍हें हथियारों की सप्‍लाई सलेम से जुड़े कुछ लोगों ने की थी। सलेम का कहना है कि उनका कोई भी साथी इस तरह से हथियार और गोला बारूद की सप्‍लाई नहीं करता है।

बता दें कि इस फिल्म के एक दृश्य में संजय दत्त को हथियारों की डिलीवरी लेते दिखाया गया है। फिल्म में लेखिका बनीं अनुष्का शर्मा को अपनी ज़िंदगी की कहानी सुनाते समय संजय दत्त (रणबीर कपूर) उस दिन की बात बताते हैं जब उन्होंने हथियारों की डिलीवरी अपने घर पर ली। इस सीन में अबू सलेम को वैन के अंदर बैठकर संजय को हथियार देते हुए दिखाया गया है। संजय दत्त का हमेशा से कहना है कि अबू सलेम ने ही उन्हें हथियार सप्लाई किए थे। हालांकि अबू सलेम के अनुसार वो कभी हथियारों की सप्लाई नहीं करता था और इस मामले में वह खुद को निर्दोष बताता है।

उल्‍लेखनीय है कि संजय दत्त की बायोपिक पूरी तरह  से संजय दत्त द्वारा बताई कहानी पर बनी है और हथियार डिलीवरी वाले सीन को भी संजय दत्त के बताए ब्यौरे के अनुसार ही दिखाया गया है। लेकिन अब अबू सलेम को इस सीन से दिक्कत है और वो इस मामले में माफी या स्पष्टीकरण चाहते हैं। संजय दत्त के लिए ये मामला टेढ़ी खीर साबित हो सकता है क्योंकि वो मुंबई बम धमाकों के मामले में बरी हो चुके हैं और वो इस मामले में दोबारा नहीं फंसना चाहेंगे। यह देखना दिलचस्‍प होगा कि 15 दिन बाद इस मामले में क्या होता है।

Related Post

‘हमनवा’ : आभासी दुनिया से सचाई के क्‍लाईमैक्‍स तक पहुंची एक प्रेमकथा

Posted by - October 27, 2017 0
अखबारनवीस राजीव मित्‍तल और मार्केटिंग प्रोफेशनल सुश्री अनुपम वर्मा ने संयुक्‍त रूप से एक किताब लिखी है – ‘हमनवा ’।…

फिल्‍म ‘गोल्‍ड’ का ट्रेलर हुआ रिलीज, देशभक्ति के रंग में दिखे अक्षय

Posted by - June 25, 2018 0
मुंबई। बॉलीवुड में खिलाड़ी कुमार के नाम से पहचाने जाने वाले अक्षय कुमार इन दिनों अपनी आने वाली फिल्म ‘गोल्ड’ के पोस्ट प्रोडक्शन में…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *