पाक के चुनाव में परचम फहराने वाले इमरान खान से जुड़े हैं ये बड़े विवाद

129 0

इस्लामाबाद। पाकिस्तान में हुए आम चुनाव में पूर्व क्रिकेटर इमरान खान की पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) ने भले ही परचम फहराया हो, लेकिन इमरान इस चुनाव से ठीक पहले और कई बार तमाम विवादों में भी घिरे रहे हैं। आइए एक नजर डालते हैं 65 साल के इमरान खान से जुड़े विवादों पर।

ड्रग्स लेने का लगा आरोप
साल 1987 में पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के वरिष्ठ खिलाड़ी रहे कासिम उमर ने आरोप लगाया कि इमरान खान ड्रग्स लेते हैं। उन्होंने ये भी कहा था कि वह खुद इमरान को ड्रग्स उपलब्ध कराते थे। इस आरोप की जांच तो हुई, लेकिन मामला टांय-टांय फिस्स हो गया।

इमरान पर अय्याशी का आरोप
पाक क्रिकेट टीम के वरिष्ठ खिलाड़ी यूनुस अहमद ने इमरान पर अय्याशी के आरोप लगाकर सनसनी मचा दी थी। यूनुस ने कहा था कि कोलकाता में भारत के खिलाफ खेले गए टेस्ट मैच के बाद इमरान की परिचित दो लड़कियों ने पूरी टीम के लिए पार्टी रखी। इस पार्टी में ड्रग्स भी लिए गए। यूनुस का कहना था कि उसी पार्टी में उन्हें कई लड़कियों के साथ इमरान के ताल्लुकात के बारे में पता चला।

बेनजीर और एक्ट्रेसेस से रिश्तों का आरोप
इमरान खान लड़कियों के बीच काफी लोकप्रिय रहे हैं और कई बार उनके अफेयर्स की चर्चा भी होती रही है। इनमें सबसे बड़ा नाम पूर्व पाकिस्तानी पीएम बेनजीर भुट्टो, भारत की मशहूर एक्ट्रेस जीनत अमान और अरबपति बिजनेसमैन की बेटी सीता ह्वाइट का था। सीता ह्वाइट ने तो आरोप भी लगाया था कि  इमरान से उन्हें एक बेटी हुई है। इमरान खान ने हमेशा इन आरोपों को झूठा करार दिया।

बदमिजाजी और गेंद से छेड़छाड़ का आरोप
1993 में पूर्व क्रिकेटर मियांदाद ने इमरान खान को अक्खड़ और बदमिजाज बताया। इमरान ने भी अपनी आत्मकथा में माना कि वो मैच के दौरान गेंद से छेड़छाड़ करते रहे हैं।

तीन शादियां और रेहम खान
इमरान खान की जेमिमा गोल्डस्मिथ, रेहम खान और बुशरा मानेका से शादियां हुई। रेहम खान की किताब की वजह से उनकी दूसरी शादी काफी चर्चा में रही। 10 महीने चले इस रिश्ते के बारे में हाल ही में इमरान ने कहा था कि  रेहम से शादी करना उनकी सबसे बड़ी गलती थी। बता दें कि रेहम खान ने अपनी किताब में इमरान पर कई संगीन आरोप लगाए थे।

रेहम ने इमरान पर लगाए ये आरोप
रेहम ने अपनी किताब में लिखा कि इमरान का दिल पाकिस्तान के पूर्व ऑफ स्पिनर सकलैन मुश्ताक पर भी आया था। रेहम ने किताब में ये भी दावा किया कि एक महिला पत्रकार उनसे मिली। उसने फिल्म एक्ट्रेस रेशम  का हवाला देते हुए कहा कि ट्रांसजेंडर डांसर रिमाल आजकल इमरान को सेवा दे रहा है। साथ ही रेहम ने इमरान के 5 नाजायज बच्चों और अपनी पार्टी की महिला कार्यकर्ताओं से शारीरिक संबंधों का जिक्र भी किया है।

Related Post

महाराष्ट्र के इस गांव में है अनोखा स्कूल, जहां सिर्फ बुजुर्ग महिलाएं ही पढ़ने आती हैं

Posted by - September 24, 2018 0
मुंबई। कहते हैं, पढ़ाई-लिखाई की कोई उम्र नहीं होती है। अगर कुछ सीखने की लगन हो तो उम्र मायने नहीं…

सामाजिक बुराइयों के खिलाफ लड़ रहा महिलाओं का ‘ग्रीन गैंग’

Posted by - April 12, 2018 0
मिर्जापुर में गैंग की महिलाएं गांव-गांव जाकर नशा करने वालों के खिलाफ चलाती हैं मुहिम महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने और स्वच्छता…

मौत से पहले सुनंदा पुष्कर ने ई-मेल में लिखा था – ‘मैं मरना चाहती हूं’

Posted by - May 28, 2018 0
पुलिस द्वारा थरूर के खिलाफ दायर चार्जशीट पर पटियाला हाउस कोर्ट अब 5 जून को करेगा फैसला पुलिस ने कोर्ट में कहा…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *