आप के दो विधायक कनाडा एयरपोर्ट पर हिरासत में, वापस भारत भेजा

119 0

चंडीगढ़। पंजाब से आम आदमी पार्टी के दो विधायकों को कनाडा में प्रवेश करने से रोक दिया गया। रविवार (22 जुलाई) को कनाडा के ओटावा हवाई अड्डे पहुंचे आम आदमी पार्टी के विधायक कुलतार सिंग संधवा और अमरजीत सिंह संदोआ को सुरक्षा अधिकारियों ने हिरासत में ले लिया। उनसे काफी देर तक पूछताछ के बाद उन्‍हें वापस हिंदुस्तान भेज दिया गया। उन्‍हें किस वजह से रोका गया, इसका अभी साफ-साफ पता नहीं चल पाया है।

क्‍या है मामला ?

कुलतार सिंह संधवा पंजाब के कोटकपूरा और अमरजीत संदोआ रोपड़ से आम आदमी पार्टी के विधायक हैं। सूत्रों की अनुसार, दोनों विधायक हॉलीडे ट्रिप पर कनाडा गए थे। दोनों जैसे ही रविवार को ओटावा एयरपोर्ट पर उतरे, पुलिस ने उन्हें हिरासत में लिया। दोनों ही नेताओं से पूछताछ की गई,  लेकिन इसके बाद तुरंत दोनों को छोड़ भी दिया गया। हालांकि,  पुलिस ने उन्हें कनाडा में घुसने की अनुमति नहीं दी और भारत वापस लौट जाने को कहा। इसके बाद दोनों विधायकों ने वापस भारत की फ्लाइट पकड़ ली। टोरंटो में आम आदमी पार्टी के संयोजक सुरिंदर सिंह मावी ने इसकी पुष्टि की है।

अमरजीत पर चल रहा आपराधिक केस

बताया जा रहा कि रोपड़ से आप विधायक अमरजीत संदोआ किराए के एक घर में रहते थे। उनकी मकान मालिक ने उनके खिलाफ छेड़छाड़, मारपीट और धमकी देने की शिकायत दर्ज कराई थी। रोपड़ कोर्ट ने शुक्रवार को ही इस मामले में संदोआ को दोषी करार दिया। मीडिया रिपार्ट के अनुसार, किसी अज्ञात शिकायतकर्ता ने कोर्ट की कॉपी के साथ एक औपचारिक शिकायत कनाडा के प्राधिकरण को ई-मेल कर दी और संदोआ को कनाडा में एंट्री देने से रोकने की अपील की। कनाडा एयरपोर्ट पहुंचते ही प्राधिकरण ने उनसे पूछताछ की और देश में एंट्री देने से इनकार कर दिया। बताया जा रहा कि दूसरे विधायक कुलतार सिंह को नहीं रोका गया, लेकिन उन्होंने भी संदोआ के साथ ही भारत वापस लौटने का फैसला किया।

Related Post

हार्दिक पटेल का सेक्‍स वीडियो वायरल, पाटीदार नेता बोले – हो रही गंदी राजनीति

Posted by - November 14, 2017 0
गुजरात में चुनावी गहमागहमी के बीच पाटीदार आरक्षण आंदोलन समिति के नेता हार्दिक पटेल के एक अनजान युवती के साथ…

NRC पर ममता की गृहयुद्ध की धमकी जिन्ना के डायरेक्ट एक्शन डे जैसी क्यों लगती है ?

Posted by - August 1, 2018 0
नई दिल्ली। असम में राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर (NRC) का ड्राफ्ट जारी होने और 40 लाख से ज्यादा लोगों के इसमें नाम…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *