विमान-ट्रेन के एसी कोच में जाते और मोदी की जनसभाओं में काट लेते थे जेब !

87 0

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस ने जेबकतरों के एक ऐसे गैंग का खुलासा किया है, जो देशभर में जेबतराशी करता था। खास बात ये कि गैंग के सदस्य विमान और ट्रेन के एसी कोच से सफर करते थे। इनके निशाने पर पीएम मोदी की जनसभा में आए लोग भी होते थे। गैंग के सदस्यों को गिरफ्तार कर पुलिस ने 40 से ज्यादा मोबाइल फोन बरामद किए हैं।

इस तरह बनाते थे योजना

गैंग के सदस्य इंटरनेट और अखबारों से पता लगाते थे कि कौन से शहर में बड़ा ईवेंट होने वाला है। फिर वहां जाने के लिए फ्लाइट का इस्तेमाल करते थे। ईवेंट में जाकर लोगों के मोबाइल, पर्स और अन्य कीमती सामान पर हाथ साफ करते थे। ये लोग नामचीन कंपनियों के कपड़े पहनते थे, ताकि किसी को उन पर शक न हो। मोबाइल और पर्स चुराने के बाद गैंग के सदस्य ट्रेन के एसी कोच से दिल्ली लौट आते थे। ट्रेन के एसी कोच का इस्तेमाल इसलिए करते थे, ताकि किसी को इन पर शक न हो।

पीएम की जनसभाओं में भी किया हाथ साफ

इन्होंने ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस वे के उद्‌घाटन कार्यक्रम, जहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहुंचे थे, उसे तक नहीं छोड़ा था। मोदी की जनसभाओं में जुटने वाली भीड़ को देखकर गैंग वहां पहुंचता था।

ये हैं आरोपी

दिल्ली पुलिस के मुताबिक आरोपियों में नंदनगरी निवासी असलम (38) व हर्ष विहार निवासी मुकेश उर्फ गोलू (22) हैं। इनमें असलम पर 19 केस हैं। वो पहले भी जेबतराशी का काम करता रहा है। मुकेश पर दो मामले हैं। असलम ने पूछताछ के दौरान बताया कि गैंग बीते कुछ वर्षों में 5 हजार से ज्यादा फोन चोरी कर ठिकाने लगा चुके हैं। उनके पास मिले 46 फोन पुरी में हाल ही में हुई रथयात्रा के दौरान चुराए गए थे। इसके अलावा दोनों के पास एक देसी पिस्टल, चार कारतूस और बाइक मिली।

कहां-कहां काटी जेब ?

इस गैंग के सदस्यों ने बीते 4-5 साल में पुरी रथयात्रा (ओडिशा), गणपति विसर्जन (मुंबई), एफ1 कार रेसिंग, ऑटो एक्सपो (ग्रेटर नोएडा), अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट टी-20 मैच (दिल्ली, मोहाली, जयपुर), मीका का लाइव शो, न्यू ईयर सेलिब्रेशन (गोवा) आदि जगहों में जेबकतरी कर चुका है। गैंग के सदस्य एक ईवेंट से ही 40 से 50 मोबाइल चुरा लेते थे। मोबाइल कंपनी के सर्विस सेंटर पर इसे बेच देते थे। वहां के लोग मोबाइल के पुर्जे निकालकर बेच देते थे। ऐसे में पुलिस को चोरी गए मोबाइल का पता नहीं चलता था।

Related Post

गृहमंत्री बोले – एसएससी पेपर लीक मामले की होगी सीबीआई जांच

Posted by - March 5, 2018 0
राजनाथ सिंह ने कहा – प्रदर्शनकारी छात्र अब घर जाएं और सीबीआई की रिपोर्ट का इंतजार करें नई दिल्ली। केंद्रीय गृहमंत्री…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *