झारखंड में भाजयुमो कार्यकर्ताओं ने स्वामी अग्निवेश को पीटा, फाड़ डाले कपड़े

207 0
  • स्वामी अग्निवेश ने की हमले की न्यायिक जांच की मांग, पुलिस ने 20 लोगों को हिरासत में लिया

रांची। झारखंड के पाकुड़ जिले में बीजेपी युवा मोर्चा (भाजयुमो) के कार्यकर्ताओं ने मंगलवार (17 जुलाई) को सामाजिक कार्यकर्ता स्वामी अग्निवेश की पिटाई कर दी। बंधुओं मज़दूरों के लिए काम करने वाले स्वामी अग्निवेश पर पाकुड़ के भीड़-भाड़ वाले इलाके में हमला हुआ। हमलावरों ने उनके ख़िलाफ़ नारे लगाए और बीच सड़क पर गिराकर उन्हें बुरी तरह पीटा। यही नहीं, भीड़ ने उनके कपड़े भी फाड़ डाले और गालियां दीं। उन्हें अंदरूनी चोटें भी आई हैं। उधर स्वामी अग्निवेश ने अपने ऊपर हमले की न्यायिक जांच की मांग की है।

पहाड़िया महासम्मेलन में आए थे अग्निवेश

दरअसल स्‍वामी अग्निवेश यहां पहाड़िया महासम्मेलन में भाग लेने आए थे। उन्‍हें मंगलवार को पाकुड़ जिले के लिट्टीपाड़ा में पहाड़िया समुदाय की एक सभा को संबोधित करना था। यह सभा अखिल भारतीय आदिम जनजाति विकास समिति की ओर से 195वें दमिन महोत्सव पर आयोजित की गई थी। इस सभा के पहले उन्होंने एक प्रेस कांफ्रेंस को भी संबोधित किया।

क्‍यों हुआ हमला ?

असल में प्रेस कांफ्रेंस में स्‍वामी अग्निवेश के बयानों से भाजयुमो कार्यकर्ता नाराज थे। इससे पूर्व भी स्वामी अग्निवेश ने गोमांस को लेकर विवादित बयान दिया था, जिसमें उन्‍होंने कहा था कि गोमांस खाना चाहिए। इस बयान से भी भारतीय जनता युवा मोर्चा व एबीवीपी के कार्यकर्ता नाराज थे। प्रेस कांफ्रेंस के बाद जैसे ही अग्निवेश अपने होटल से बाहर निकले, उन्हें काले झंडे दिखाए गए और वापस जाओ के नारे लगे। इसी दौरान उनके ऊपर दर्जनों लोगों ने हमला कर दिया। स्वामी अग्निवेश को धकेल कर नीचे गिरा दिया। उनके कपड़े फाड़ दिए और पगड़ी खोल दी। उन्हें जूते-चप्पलों से भी पीटा गया और गालियां दी गईं।’

पुलिस बचाकर ले गई होटल

लिट्टीपाड़ा के होटल के बाहर स्‍वामी अग्निवेश से मारपीट का सिलसिला करीब 10 मिनट तक चलता रहा। बाद में पहुंची पुलिस ने उन्हें किसी तरह भीड़ से बचाया और होटल के कमरे तक ले गई। डॉक्टरों की एक टीम ने यहां उनकी मरहम-पट्टी की। बताया जा रहा है कि होटल में ही उनका इलाज किया जा रहा है। घटना के बाद पुलिस ने 20 हमलावरों को हिरासत में लिया है।

दोषियों पर कार्रवाई होगी : पुलिस

स्वामी अग्निवेश पर हमले की खबर मिलते ही पाकुड़ के एसपी भारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे। पुलिस का कहना है कि स्वामी अग्निवेश पर हमले के दोषी लोगों की पहचान की जा रही है। एसपी शैलेन्द्र बरनवाल ने कहा कि जो भी दोषी पाए जाएंगे, उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Related Post

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *