राहुल-सोनिया के खिलाफ बयान देने वाले जयप्रकाश को मायावती ने सभी पदों से हटाया

55 0

नई दिल्ली/लखनऊ। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और सोनिया गांधी के खिलाफ बयान देना बसपा नेता जयप्रकाश को महंगा पड़ा है। सोनिया गांधी को ‘विदेशी मां’  कहकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर निशाना साधने वाले  बसपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष जयप्रकाश को पार्टी सुप्रीमो मायावती ने तत्‍काल प्रभाव से सभी पदों से हटा दिया है। जयप्रकाश पार्टी के राष्ट्रीय कोआर्डिनेटर भी थे।

क्‍या कहा था जयप्रकाश ने ?

बता दें कि सोमवार को लखनऊ में बसपा कोआर्डिनेटरों की बैठक में जयप्रकाश ने राहुल गांधी पर बड़ा हमला करते हुए कहा था – ‘राहुल गांधी अगर अपने पिता पर गए होते तो कुछ उम्मीद भी थी लेकिन वो अपनी मां पर गए। उनकी मां सोनिया गांधी विदेशी हैं, उनमें विदेशी खून है, इसलिए मैं दावे के साथ कह सकता हूं वो भारतीय राजनीति में कभी सफल नहीं हो सकते।’ राहुल गांधी के पीएम के दावेदारी को जयप्रकाश सिंह ने खारिज करते हुए कहा था, ‘भारत का प्रधानमंत्री ‘पेट’ से नहीं बल्कि ‘पेटी’ (बैलेट बाक्स) से निकलेगा।

मायावती ने पार्टी नेताओं को दी हिदायत

बसपा सुप्रीमो मायावती ने जयप्रकाश पर कार्रवाई करते हुए कहा, ‘मुझे बसपा के राष्‍ट्रीय कोऑर्डिनेटर जयप्रकाश सिंह भाषण के बारे में पता चला, जिसमें उन्होंने बसपा की विचारधारा के खिलाफ बात कही है। यही नहीं, उन्होंने दूसरे दलों के नेतृत्व के खिलाफ व्यक्तिगत टिप्पणी भी की। यह उनकी व्यक्तिगत राय है, जिससे पार्टी सहमत नहीं है। ऐसे में उन्हें तत्काल प्रभाव से सभी पदों से हटाया जाता है।’ साथ ही मायावती ने बीएसपी के सभी नेताओं और कार्यकर्ताओं को इस तरह की अनर्गल बातें न करने की हिदायत दी है।

जयप्रकाश के बयान पर बीजेपी ने ली चुटकी

उधर, बीएसपी नेता जयप्रकाश के इस बयान के बाद बीजेपी ने चुटकी ली है। बीजेपी के प्रवक्ता संबित पात्रा ने ट्वीट करके कहा है,  ‘महाठगबंधन का निर्माण होने से पहले की स्थिति देखिए। बीएसपी का साफ़ कहना है कि चूंकि राहुल गांधी अपने पिता से अधिक अपने मां जैसे दिखते हैं और सोनिया जी विदेशी मूल की हैं, इसलिए राहुल जी कभी पीएम पद के उम्मीदवार नहीं हो सकते हैं! अभी तो ये शुरुआत है, आगे-आगे देखते जाइए होता है क्या।’

Related Post

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *