देश के सबसे बड़े आयकर छापे में 163 करोड़ कैश, 100 किलो सोना जब्त

1230 0
  • तमिलनाडु में नागराजन सेय्यदुरई की कंस्ट्रक्शन कंपनी एसपीके ग्रुप के 22 ठिकानों पर छापेमारी

चेन्‍नई। आयकर विभाग ने तमिलनाडु में राजमार्ग निर्माण के कार्य में लगी कंस्ट्रक्शन कंपनी एसपीके ग्रुप के दफ्तरों पर छापा मारकर देश में अबतक की सबसे बड़ी बरामदगी की है। विभाग ने छापे में 163 करोड़ रुपए नकद और 100 किलोग्राम सोना जब्त किया है। आयकर सूत्रों ने बताया कि सोमवार (16 जुलाई) को शुरू हुई यह छापेमारी मंगलवार को भी जारी है।

नागराजन की कंस्‍ट्रक्‍शन कंपनी पर छापा

एसपीके ग्रुप तमिलनाडु के सड़क ठेकेदार नागराजन सेय्यदुरई का है। नागराजन सेय्यदुरई की चेन्‍नई और मदुरई में कई कंस्‍ट्रक्‍शन कंपनियां हैं। वर्तमान में उसकी कंपनी मदुरई से तिरुमंगलम के बीच फोर लेन सड़क बना रही है। बताया जाता है कि नागराजन के राज्य के मुख्‍यमंत्री ई पलानीस्‍वामी समेत सत्ताधारी एआईएडीएमके के कई नेताओं से करीबी संबंध हैं।

छापे में बड़ी मात्रा में सोने के‍ बिस्कुट भी बरामद हुए

22 ठिकानों पर छापेमारी

आयकर विभाग ने सोमवार सुबह साढ़े 6 बजे ‘ऑपरेशन पार्किंग मनी’ नाम से यह ऑपरेशन शुरू किया। इसके तहत कंपनी के चेन्नई में 17, अरुप्पुकोट्टाई में 4 और कोटपाडी में 1 परिसर सहित 22 परिसरों में यह छापेमारी की जा रही है। छापेमारी से जुड़े एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, ‘अभी तक लगभग 163 करोड़ रुपए नकद जब्त किए गए हैं, जिसके बिना हिसाब के होने का संदेह है। इसके साथ ही करीब 100 किलोग्राम सोने के आभूषण भी जब्त किए गए हैं। छापेमारी अब भी चल रही है और यह आंकड़ा और ऊपर जा सकता है।’

पार्किंग में कारों में रखा था कैश

यह ऑपरेशन आयकर विभाग की चेन्नई की जांच टीम ने शुरू किया है। अधिकारी ने बताया कि कैश ट्रैवल बैग में भरकर पार्किंग में खड़ी कारों में रखे गए थे। उन्होंने बताया कि विभाग को पैसों के असामान्य लेन-देन की सूचना मिली थी जिसके बाद कर चोरी के संदेह में यह छापेमारी की गई। छापे में बड़ी मात्रा में सोने के बिस्कुट भी बरामद हुए हैं। विभाग ने बड़ी संख्या में दस्तावेज, कम्प्यूटर और हार्डडिस्‍क भी जब्त किए हैं।

Related Post

महबूबा

कविंदर गुप्ता जम्मू-कश्मीर के नए डिप्टी सीएम, महबूबा ने बनाए 7 और मंत्री

Posted by - April 30, 2018 0
श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर सरकार में सोमवार को बड़े फेरबदल के तहत निर्मल सिंह को डिप्टी सीएम के पद से हटाकर उनकी…

संत सिद्धेश्वर स्वामी ने पद्मश्री लेने से किया इनकार, पीएम को लिखा पत्र

Posted by - January 28, 2018 0
बोले – मैं एक संन्यासी एवं आध्यात्मिक व्यक्ति, मेरी पुरस्कारों में कोई रुचि नहीं नई दिल्ली। ज्ञानयोगाश्रम विजयपुर के संत…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *