Breaking News

पाक में हर तरफ नवाज की चर्चा, चुनाव में पार्टी जीती तो उनका ये करीबी बनेगा पीएम

44 0

इस्लामाबाद। शुक्रवार रात गिरफ्तार किए गए पूर्व पीएम नवाज शरीफ और उनकी बेटी मरियम की पाकिस्तान में हर तरफ चर्चा हो रही है। नवाज और मरियम की लाहौर में गिरफ्तारी के बाद उनकी पार्टी पीएमएल-एन के कार्यकर्ताओं ने जो दमखम दिखाया, उससे नवाज की पार्टी के आला नेता काफी खुश हैं। नवाज ने गिरफ्तारी से पहले विमान से भेजे गए अपने संदेश में पाकिस्तानियों से उठ खड़े होने का आह्वान किया था। नवाज का ये संदेश पाकिस्तान में होने वाले आम चुनाव में उनकी पार्टी की नैया पार लगा सकता है। फिलहाल नवाज और मरियम को रावलपिंडी की अदियाला जेल में रखा गया है।

पार्टी जीती तो ये करीबी बनेगा पीएम
नवाज शरीफ की पार्टी के सूत्रों के मुताबिक अगर 25 जुलाई को होने वाले आम चुनाव में पीएमएल-एन ने बहुमत हासिल किया, तो नवाज शरीफ के छोटे भाई शाहबाज शरीफ को पीएम बनाया जाएगा। बता दें कि शाहबाज शरीफ पहले पाकिस्तानी पंजाब के सीएम रह चुके हैं।

नवाज को मिली है 10 साल की कैद
बता दें कि पनामा पेपर्स में नाम आने के बाद पाकिस्तान के नेशनल एकाउंटेबिलिटी ब्यूरो ने जांच के बाद नवाज शरीफ, उनके बेटों, बेटी मरियम और दामाद को दोषी पाया था। नवाज के परिवार के बारे में एनएबी ने कहा कि उन्होंने विदेश में भ्रष्ट तरीके से पैसा जमा किया और संपत्ति खरीदी। जिसके बाद विशेष अदालत ने सुनवाई कर नवाज शरीफ को 10 साल की कैद, बेटी मरियम को जानकारी छिपाने में 7 साल की कैद और मरियम के पति को 1 साल कैद की सजा सुनाई थी।

Related Post

सोनम के संगीत सेरीमनी में तड़का लगाने पहुचीं बी-टाउन की फेमस कोरियोग्राफर

Posted by - April 16, 2018 0
मुंबई। बॉलीवुड की बेहद खूबसूरत एक्ट्रेस सोनम कपूर और आनंद आहूजा अगले महीने शादी के बंधन में बंधने वाले हैं। शादी…

OnePlus 6 की प्री बुकिंग 13 मई से शुरू, मिलेंगे ये ख़ास ऑफर

Posted by - May 10, 2018 0
नई दिल्‍ली। चीनी स्मार्टफोन मेकर OnePlus 17 मई को भारत में अपना फ्लैगशिप स्मार्टफोन ‘OnePlus 6’ लॉन्च करने करने वाली है। OnePlus ने पहले अमेज़ॉन पर इस स्मार्टफोन…

मुख्य आर्थिक सलाहकार अरविंद सुब्रमण्यन ने दिया इस्तीफा, वापस जाएंगे यूएस

Posted by - June 20, 2018 0
नई दिल्‍ली। देश के मुख्य आर्थ‍िक सलाहकार अरविंद सुब्रमण्यन ने बुधवार (20 जून) को अपने पद से इस्तीफा दे दिया।…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *