पाक में हर तरफ नवाज की चर्चा, चुनाव में पार्टी जीती तो उनका ये करीबी बनेगा पीएम

88 0

इस्लामाबाद। शुक्रवार रात गिरफ्तार किए गए पूर्व पीएम नवाज शरीफ और उनकी बेटी मरियम की पाकिस्तान में हर तरफ चर्चा हो रही है। नवाज और मरियम की लाहौर में गिरफ्तारी के बाद उनकी पार्टी पीएमएल-एन के कार्यकर्ताओं ने जो दमखम दिखाया, उससे नवाज की पार्टी के आला नेता काफी खुश हैं। नवाज ने गिरफ्तारी से पहले विमान से भेजे गए अपने संदेश में पाकिस्तानियों से उठ खड़े होने का आह्वान किया था। नवाज का ये संदेश पाकिस्तान में होने वाले आम चुनाव में उनकी पार्टी की नैया पार लगा सकता है। फिलहाल नवाज और मरियम को रावलपिंडी की अदियाला जेल में रखा गया है।

पार्टी जीती तो ये करीबी बनेगा पीएम
नवाज शरीफ की पार्टी के सूत्रों के मुताबिक अगर 25 जुलाई को होने वाले आम चुनाव में पीएमएल-एन ने बहुमत हासिल किया, तो नवाज शरीफ के छोटे भाई शाहबाज शरीफ को पीएम बनाया जाएगा। बता दें कि शाहबाज शरीफ पहले पाकिस्तानी पंजाब के सीएम रह चुके हैं।

नवाज को मिली है 10 साल की कैद
बता दें कि पनामा पेपर्स में नाम आने के बाद पाकिस्तान के नेशनल एकाउंटेबिलिटी ब्यूरो ने जांच के बाद नवाज शरीफ, उनके बेटों, बेटी मरियम और दामाद को दोषी पाया था। नवाज के परिवार के बारे में एनएबी ने कहा कि उन्होंने विदेश में भ्रष्ट तरीके से पैसा जमा किया और संपत्ति खरीदी। जिसके बाद विशेष अदालत ने सुनवाई कर नवाज शरीफ को 10 साल की कैद, बेटी मरियम को जानकारी छिपाने में 7 साल की कैद और मरियम के पति को 1 साल कैद की सजा सुनाई थी।

Related Post

बिग बॉस से बाहर हुआ ये स्‍ट्रांग कंटेस्टेंट,घर में बचे ये चार मेंबर

Posted by - January 11, 2018 0
मुंबई। टीवी पर प्रसारित होने वाला रियलिटी शो बिग बॉस-11 एक बार फिर ख़बरों का हिस्सा बनता नजर आ रहा है लेकिन इस…
कर्नाटक

कर्नाटक के गुलबर्गा में बोले मोदी- किसान, आम आदमी विरोधी है कांग्रेस, सफाया जरूरी

Posted by - May 3, 2018 0
गुलबर्गा। कर्नाटक में होने जा रहे विधानसभा चुनाव से पहले पीएम नरेंद्र मोदी एक बार फिर राज्य में चुनावी जनसभा…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *