Breaking News

एक्टिंग में दिलजीत ‘सूरमा’, लेकिन कमजोर कहानी ने मारा

26 0

मुंबई। बॉलीवुड में बायोपिक की धूम पिछले कुछ साल से मची है। बैंडिट क्वीन, पान सिंह तोमर, बाजीराव मस्तानी, भाग मिल्खा भाग और हाल में आई संजू ने तो रिकॉर्डतोड़ कमाई कर ली है। इसी कड़ी में एक और फिल्म ने बॉक्स ऑफिस में दस्तक दी है। फिल्म का नाम है ‘सूरमा’। दिलजीत दोसांझ और तापसी पन्नू के लीड रोल वाली ये फिल्म नामचीन हॉकी खिलाड़ी संदीप सिंह की जिंदगी पर बनी है, लेकिन कमजोर कहानी ने एक्टिंग में सूरमा बने दिलजीत की मेहनत पर पानी फेर दिया है।

ये है फिल्म की कहानी
फिल्म की शुरुआत साल 1994 से होती है। शाहाबाद के गांव में संदीप सिंह (अपने बड़े भाई विक्रमजीत सिंह (अंगद बेदी), पिता (सतीश कौशिक) और मां के साथ रहता है। बचपन में दोनों भाई हॉकी खेलने के लिए जाते हैं, लेकिन कोच का व्यवहार संदीप को पसंद नहीं आता। इस वजह से वो हॉकी खेलना नहीं चाहता है। एक दिन संदीप की नजर महिला हॉकी खिलाड़ी हरप्रीत (तापसी पन्नू) से टकराती है और उन्हें पहली नजर में प्यार हो जाता है।

वहीं, हरप्रीत चाहती है कि संदीप हॉकी खेले और देश के लिए वर्ल्ड कप में भी हिस्सा ले। उसकी इस जिद की वजह से संदीप फिर हॉकी स्टिक उठा लेता है और खेलना शुरू कर देता है। अचानक कहानी में ट्विस्ट आता है, जब अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता में हिस्सा लेने के लिए संदीप ट्रेन में बैठता है तो उसकी पीठ में गोली लग जाती है। इसके बाद वो कोमा में चला जाता है।
 
बैलगाड़ी की रफ्तार वाली फिल्म
ये फिल्म बायोपिक है और उसकी रफ्तार बैलगाड़ी जैसी है। कमजोर कहानी ने करेले पर नीम चढ़ा वाली कहावत को इस फिल्म के जरिए सटीक बना दिया है। बात फिल्म के गीतों की करें, तो वो भी कुछ खास नहीं हैं। कुल मिलाकर भले ही सारे एक्टर्स ने अपने रोल शानदार तरीके से निभाए हों, लेकिन फिल्म एवरेज बनी है।

फिल्म: सूरमा

डायरेक्टर: शाद अली
 
स्टारकास्ट: दिलजीत दोसांझतापसी पन्नूअंगद बेदीविजय राजदानिश हुसैन

अवधि: 2 घंटा 11 मिनट

सर्टिफिकेट: U

रेटिंग: 3 स्टार

Related Post

प्रियंका फिर बनी ‘हॉटेस्ट वुमेन ऑन द प्लेनेट’, MAXIM के कवर पेज पर दिखा हॉट लुक

Posted by - June 28, 2018 0
मुंबई। बॉलीवुड एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा अपने लुक को लेकर अक्सर  सुर्खियों  में रहती हैं। हाल ही में प्रियंका ने अपनी हॉटनेस के चलते एक…

बिहार शिक्षा विभाग का कारनामा, कश्‍मीर को बताया अलग देश

Posted by - October 11, 2017 0
बिहार: बिहार एजुकेशन डिपार्टमेंट के एक्सपर्ट्स के मुताबिक कश्मीर भारत का हिस्सा नहीं बल्कि एक अलग देश है। राज्य बोर्ड…

आंख मारना इस्लाम में हराम, प्रिया की फिल्म के खिलाफ SC में अर्जी

Posted by - April 9, 2018 0
मुंबई। रातों-रात फेमस हुई मलयालम फिल्म एक्‍ट्रेस प्रिया प्रकाश वारियर पर मुसीबतों के बादल छंटते नजर नहीं आ रहे हैं। फिल्म ‘ओरू अदार लव’ से डेब्यू करने वाली…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *