SC के जस्टिस गोगोई ने मोदी सरकार को फिर कटघरे में खड़ा किया, जानिए क्या बोले

31 0

नई दिल्ली। केंद्र की मोदी सरकार पर सुप्रीम कोर्ट के सीनियर जज रंजन गोगोई ने एक बार फिर निशाना साधा है। उन्होंने सुप्रीम कोर्ट समेत देश के सभी कोर्ट्स में कामकाज के तरीके में भी क्रांति लाने की बात कही है। बता दें कि रंजन गोगोई उन चार जजों में शामिल थे, जिन्होंने इस साल जनवरी में सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा की कार्यशैली के खिलाफ मीडिया के सामने आवाज बुलंद की थी।

 जस्टिस गोगोई ने क्या कहा ?
एक मीडिया संस्थान के कार्यक्रम में जस्टिस रंजन गोगोई पहुंचे थे। यहां तमाम नामचीन लोग, पत्रकार और वरिष्ठ वकील भी मौजूद थे। रंजन गोगोई ने इस मौके पर कहा कि देश को इस वक्त स्वतंत्र पत्रकारों और आवाज उठाने वाले जजों की जरूरत है। उन्होंने कहा कि ऐसे ही लोकतंत्र की रक्षा की पहली पंक्ति बन सकती है। अगले चीफ जस्टिस बनने की राह में खड़े जस्टिस गोगोई ने साथ ही चेतावनी दी कि अगर न्यायपालिका को अपनी आजादी कायम रखनी है, तो उसे हर तरह के बाहरी दबाव से दूर रखना होगा।
 
मोदी सरकार पर ऐसे साधा निशाना
जस्टिस रंजन गोगोई ने ये भी कहा कि न्यायपालिका के लिए संवैधानिक ताकत लंबे समय से मिलनी बाकी है। उन्होंने कहा कि मौजूदा न्याय व्यवस्था सभी के साथ खड़ी होने वाली नहीं है, जबकि हमारे देश की इसी आधार पर स्थापना हुई थी। जस्टिस गोगोई ने कहा कि न्यायपालिका में आमूलचूल बदलाव नहीं, बल्कि क्रांति की जरूरत है।
 
इन जजों के साथ उठाई थी आवाज
बता दें कि इस साल 12 जनवरी को जस्टिस गोगोई, जस्टिस जस्ती चेलमेश्वर (अब रिटायर), जस्टिस मदन बी. लोकुर और जस्टिस कुरियन जोसेफ ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर चीफ जस्टिस के खिलाफ आवाज उठाई थी। चारों जजों ने कहा था कि चीफ जस्टिस अपनी मर्जी से केस की सुनवाई के लिए बेंच तय करते हैं। चारों जजों ने चीफ जस्टिस को इस बारे में लिखी गई एक चिट्ठी भी मीडिया को जारी की थी।

Related Post

बैंक का कर्ज नहीं चुका पाया तो 9 बच्चों के पिता ने लगा ली फांसी

Posted by - June 14, 2018 0
महराजगंज जिले के कोठीभार क्षेत्र की घटना, कर्जा चुकाने और बेटियों की शादी की चिंता में था तनावग्रस्‍त शिवरतन कुमार…

CWG : मीराबाई चानू ने देश को दिलाया पहला गोल्ड, छह रिकॉर्ड तोड़े

Posted by - April 5, 2018 0
नई दिल्ली। वेटलिफ्टर साइकोम मीराबाई चानू ने ऑस्ट्रेलिया के गोल्ड कोस्ट में हो रहे कॉमनवेल्थ गेम्स में देश को पहला…

ईयरफोन करते हैं इस्‍तेमाल तो हो जाएं सावधान ! बीमारियों को दे रहे बुलावा

Posted by - August 10, 2018 0
दिमाग के सेल्स पर बुरा असर डालती हैं ईयरफोन से निकलने वाली विद्युत विद्युत चुंबकीय तरंगें लखनऊ। आज हमारे जीवन…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *