SC के जस्टिस गोगोई ने मोदी सरकार को फिर कटघरे में खड़ा किया, जानिए क्या बोले

47 0

नई दिल्ली। केंद्र की मोदी सरकार पर सुप्रीम कोर्ट के सीनियर जज रंजन गोगोई ने एक बार फिर निशाना साधा है। उन्होंने सुप्रीम कोर्ट समेत देश के सभी कोर्ट्स में कामकाज के तरीके में भी क्रांति लाने की बात कही है। बता दें कि रंजन गोगोई उन चार जजों में शामिल थे, जिन्होंने इस साल जनवरी में सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा की कार्यशैली के खिलाफ मीडिया के सामने आवाज बुलंद की थी।

 जस्टिस गोगोई ने क्या कहा ?
एक मीडिया संस्थान के कार्यक्रम में जस्टिस रंजन गोगोई पहुंचे थे। यहां तमाम नामचीन लोग, पत्रकार और वरिष्ठ वकील भी मौजूद थे। रंजन गोगोई ने इस मौके पर कहा कि देश को इस वक्त स्वतंत्र पत्रकारों और आवाज उठाने वाले जजों की जरूरत है। उन्होंने कहा कि ऐसे ही लोकतंत्र की रक्षा की पहली पंक्ति बन सकती है। अगले चीफ जस्टिस बनने की राह में खड़े जस्टिस गोगोई ने साथ ही चेतावनी दी कि अगर न्यायपालिका को अपनी आजादी कायम रखनी है, तो उसे हर तरह के बाहरी दबाव से दूर रखना होगा।
 
मोदी सरकार पर ऐसे साधा निशाना
जस्टिस रंजन गोगोई ने ये भी कहा कि न्यायपालिका के लिए संवैधानिक ताकत लंबे समय से मिलनी बाकी है। उन्होंने कहा कि मौजूदा न्याय व्यवस्था सभी के साथ खड़ी होने वाली नहीं है, जबकि हमारे देश की इसी आधार पर स्थापना हुई थी। जस्टिस गोगोई ने कहा कि न्यायपालिका में आमूलचूल बदलाव नहीं, बल्कि क्रांति की जरूरत है।
 
इन जजों के साथ उठाई थी आवाज
बता दें कि इस साल 12 जनवरी को जस्टिस गोगोई, जस्टिस जस्ती चेलमेश्वर (अब रिटायर), जस्टिस मदन बी. लोकुर और जस्टिस कुरियन जोसेफ ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर चीफ जस्टिस के खिलाफ आवाज उठाई थी। चारों जजों ने कहा था कि चीफ जस्टिस अपनी मर्जी से केस की सुनवाई के लिए बेंच तय करते हैं। चारों जजों ने चीफ जस्टिस को इस बारे में लिखी गई एक चिट्ठी भी मीडिया को जारी की थी।

Related Post

छत्तीसगढ़ में कांग्रेस को बड़ा झटका, अजित जोगी की पार्टी संग मिलकर चुनाव लड़ेगी BSP

Posted by - September 20, 2018 0
मायावती ने कहा – जनता कांग्रेस के अध्‍यक्ष अजीत जोगी ही होंगे गठबंधन के मुख्‍यमंत्री का चेहरा रायपुर। छत्तीसगढ़ में…

पाकिस्तान बनवाने वाले जिन्ना के पिता थे हिंदू, जाति से बाहर होने पर बने मुस्लिम

Posted by - May 4, 2018 0
नई दिल्ली। मोहम्मद अली जिन्ना को लेकर आजकल माहौल गरमाया हुआ है। अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के स्टूडेंट्स यूनियन बिल्डिंग में…

गलत फेसबुक पोस्ट पर बांग्लादेश ने पाक से कहा – मांगो माफी

Posted by - November 2, 2017 0
ढाका। पाकिस्तानी राजदूत द्वारा फेसबुक पर बांग्लादेश की आजादी के बारे में गलत जानकारी पोस्ट करने के बाद बांग्लादेश ने पाकिस्तान…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *