SC के जस्टिस गोगोई ने मोदी सरकार को फिर कटघरे में खड़ा किया, जानिए क्या बोले

107 0

नई दिल्ली। केंद्र की मोदी सरकार पर सुप्रीम कोर्ट के सीनियर जज रंजन गोगोई ने एक बार फिर निशाना साधा है। उन्होंने सुप्रीम कोर्ट समेत देश के सभी कोर्ट्स में कामकाज के तरीके में भी क्रांति लाने की बात कही है। बता दें कि रंजन गोगोई उन चार जजों में शामिल थे, जिन्होंने इस साल जनवरी में सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा की कार्यशैली के खिलाफ मीडिया के सामने आवाज बुलंद की थी।

 जस्टिस गोगोई ने क्या कहा ?
एक मीडिया संस्थान के कार्यक्रम में जस्टिस रंजन गोगोई पहुंचे थे। यहां तमाम नामचीन लोग, पत्रकार और वरिष्ठ वकील भी मौजूद थे। रंजन गोगोई ने इस मौके पर कहा कि देश को इस वक्त स्वतंत्र पत्रकारों और आवाज उठाने वाले जजों की जरूरत है। उन्होंने कहा कि ऐसे ही लोकतंत्र की रक्षा की पहली पंक्ति बन सकती है। अगले चीफ जस्टिस बनने की राह में खड़े जस्टिस गोगोई ने साथ ही चेतावनी दी कि अगर न्यायपालिका को अपनी आजादी कायम रखनी है, तो उसे हर तरह के बाहरी दबाव से दूर रखना होगा।
 
मोदी सरकार पर ऐसे साधा निशाना
जस्टिस रंजन गोगोई ने ये भी कहा कि न्यायपालिका के लिए संवैधानिक ताकत लंबे समय से मिलनी बाकी है। उन्होंने कहा कि मौजूदा न्याय व्यवस्था सभी के साथ खड़ी होने वाली नहीं है, जबकि हमारे देश की इसी आधार पर स्थापना हुई थी। जस्टिस गोगोई ने कहा कि न्यायपालिका में आमूलचूल बदलाव नहीं, बल्कि क्रांति की जरूरत है।
 
इन जजों के साथ उठाई थी आवाज
बता दें कि इस साल 12 जनवरी को जस्टिस गोगोई, जस्टिस जस्ती चेलमेश्वर (अब रिटायर), जस्टिस मदन बी. लोकुर और जस्टिस कुरियन जोसेफ ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर चीफ जस्टिस के खिलाफ आवाज उठाई थी। चारों जजों ने कहा था कि चीफ जस्टिस अपनी मर्जी से केस की सुनवाई के लिए बेंच तय करते हैं। चारों जजों ने चीफ जस्टिस को इस बारे में लिखी गई एक चिट्ठी भी मीडिया को जारी की थी।

Related Post

निठारी कांड : अंजलि हत्‍याकांड में पंढेर और कोली को फांसी की सजा

Posted by - December 8, 2017 0
गाजियाबाद की विशेष सीबीआई अदालत ने हत्‍याकांड को रेयरेस्ट ऑफ द रेयर माना गजियाबाद : गाजियाबाद की विशेष सीबीआई अदालत…

ब्रिटेन में दांत की बीमारियां बनीं देशव्यापी संकट, बीडीए ने जताई चिंता

Posted by - May 27, 2018 0
लंदन। ब्रिटेन के नागरिकों में दांतों की समस्‍या बड़े पैमाने पर सामने आ रही है। यहां के बाशिंदों के दांतों…

शोपियां फायरिंग : सुप्रीम कोर्ट ने मेजर आदित्य के खिलाफ जांच पर लगाई रोक

Posted by - March 5, 2018 0
जम्मू–कश्मीर सरकार का यू-टर्न, कहा – एफआईआर में मेजर आदित्य का नाम नहीं नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट ने जम्मू-कश्मीर के शोपियां…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *