पाक पहुंचते ही नवाज शरीफ बेटी मरियम के साथ लाहौर एयरपोर्ट पर गिरफ्तार

156 0

लाहौर। भ्रष्टाचार के एक मामले में दोषी करार दिए जाने के एक हफ्ते बाद शुक्रवार (13 जुलाई) रात को पाकिस्‍तान पहुंचने पर पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ और उनकी बेटी मरियम को गिरफ्तार कर लिया गया। अबु धाबी से लाहौर पहुंचे नवाज शरीफ को हवाई अड्डे पर ही गिरफ्तार किया गया। दोनों के पासपोर्ट भी जब्‍त कर लिये गए हैं।

कैसे हुई गिरफ्तारी ?

नवजा शरीफ और मरियम को लेकर लंदन से आ रहा विमान स्थानीय समयानुसार शुक्रवार रात करीब सवा 9 बजे लाहौर के अल्लामा इकबाल हवाई अड्डे पहुंचा। विमान अपने निर्धारित समय से करीब तीन घंटे लेट पहुंचा था। यहां आने से पहले शरीफ और उनकी बेटी लंदन से संयुक्त अरब अमीरात की राजधानी अबू धाबी पहुंचे थे। बता दें कि शरीफ की पत्‍नी लंदन में अस्पताल में भर्ती हैं। लाहौर एयरपोर्ट पहुंचने के बाद इमिग्रेशन चेकिंग के दौरान नवाज और मरियम के पासपोर्ट ले लिए गए और उसके बाद पाकिस्तान के नेशनल एकाउंटिबलिटी ब्यूरो (ANB) के अधिकारियों ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया।

विमान से इस्‍लामाबाद ले जाया गया

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, लाहौर एयरपोर्ट पर गिरफ्तारी के बाद नवाज शरीफ टर्मिनल की ओर जाने के लिए कार में बैठने को तैयार नहीं हुए तो उन्‍हें पैदल ही टर्मिनल की ओर ले जाया गया। इसके बाद एएसएफ कमांडो के घेरे में नवाज को विशेष विमान में बिठाया गया। यहां से उन्‍हें इस्‍लामाबाद ले जाया गया है। रिपोर्ट के अनुसार, इस्‍लामाबाद से नवाज व मरियम को रावलपिंडी की अदियाला जेल ले जाया जा सकता है। उधर, इस्‍लामाबाद एयरपोर्ट को पूरी तरह सील कर दिया गया है। किसी भी बाहरी को अंदर जाने इजाजत नहीं है।

जानिए, नवाज शरीफ और उनकी बेटी को किन वजहों से हुई है जेल की सजा

विश्वसनीय नहीं हो सकता पाक में चुनाव : नवाज

इससे पूर्व पाकिस्‍तान पहुंचने से पहले अबू धाबी पहुंचे नवाज शरीफ ने मीडिया से बातचीत में कहा,  ‘पाकिस्तान में होने वाला चुनाव विश्वसनीय नहीं हो सकता, क्योंकि सरकार आम लोगों को निशाना बना रही है। उनके सैकड़ों समर्थकों को पाकिस्तान में गिरफ़्तार कर लिया गया है।’ वहीं बीबीसी से बातचीत में नवाज ने कहा, ‘मैं अपनी पत्‍नी को बेहोशी की हालत में छोड़कर आया हूं… ज़ाहिर है, मैं एक उद्देश्य लेकर पाकिस्तान लौट रहा हूं। जनता मेरा उद्देश्य जानती है… प्रेस को भी एक स्टैंड लेना चाहिए… मैं किन्हीं भी हालात के लिए तैयार हूं… मुझे लाहौर में गिरफ्तार किया जा सकता है, या यहीं गिरफ्तार किया जा सकता है..।’

लाहौर में सड़कों पर उतरे समर्थक

उधर, नवाज शरीफ के पाकिस्‍तान लौटने की खबर मिलते ही लाहौर की सड़कों पर नवाज शरीफ समर्थकों का हुजूम उमड़ पड़ा। हालांकि नवाज समर्थकों की भीड़ लाहौर एयरपोर्ट तक पहुंचने में नाकाम रही। सुरक्षाबलों ने उन्‍हें रोक दिया। इसके बाद नवाज समर्थकों और सुरक्षाबलों में झड़प भी हुई जिसके बाद कई समर्थकों को गिरफ्तार भी किया गया।

Related Post

16 महीनों में 75 जिलों का दौरा करने वाले पहले सीएम बने योगी आदित्यनाथ

Posted by - August 1, 2018 0
लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ  उत्तर प्रदेश के ऐसे पहले मुख्यमंत्री बन गए हैं जिन्होंने अपने अबतक के 16 महीनों के…

बिना ड्राइवर चलने वाली गाड़ियों पर उठे सवाल, अमेरिका में एक की गई जान

Posted by - March 20, 2018 0
फीनिक्स। गूगल समेत कई कंपनियां काफी समय से बिना ड्राइवर की अपने आप चलने वाली गाड़ियों का परीक्षण कर रही…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *