जाकिर नाइक को लेकर मलेशिया की सरकार में बवाल, पीएम के खिलाफ हुए मंत्री

124 0

कुआलालंपुर। इस्लामी विद्वान होने का दावा कर मुसलमानों का ब्रेनवॉश कर उन्हें आतंक की राह पर भेजने के आरोपी जाकिर नाइक ने मलेशिया की सरकार में बवाल मचा दिया है। जाकिर के मुद्दे पर मलेशिया के 3 मंत्री, पीएम महातिर मोहम्मद के खिलाफ खड़े  हो गए हैं।

क्या है मामला ?
जाकिर नाइक पर जब आरोप लगा कि वो आतंकवाद को बढ़ावा देने वाले भाषण देता है, तो मुंबई पुलिस ने उसके खिलाफ केस दर्ज किया। केस दर्ज होते ही जाकिर भागकर पहले सऊदी अरब चला गया। वहां से केन्या और फिर मलेशिया पहुंचा। मलेशिया के पीएम महातिर मोहम्मद ने बीते दिनों साफ कह दिया था कि वो जाकिर नाइक का भारत प्रत्यर्पण तभी होने देंगे, जब वो मलेशिया के कानून को नहीं मानेगा। महातिर ने बाकायदा जाकिर को रहने की जगह दिलवाई। इतना ही नहीं, मलेशियाई पीएम ने जाकिर के घर जाकर उससे मुलाकात भी की थी।

मलेशियाई पीएम के खिलाफ उठ खड़े हुए मंत्री
मलेशियाई पीएम महातिर मोहम्मद के खिलाफ अब इस मामले में उन्हीं की कैबिनेट ने बगावत कर दी है। 3 मंत्रियों ने तो साफ कह दिया है कि बिना कैबिनेट की मंजूरी के पीएम महातिर कोई फैसला नहीं ले सकते। बाकायदा मलेशिया की कैबिनेट ने बयान जारी कर कहा है कि जाकिर नाइक के बारे में कानून के तहत फैसला होगा। बता दें कि भारत ने अभी तक मलेशिया से जाकिर नाइक को प्रत्यर्पित करने को नहीं कहा है। वैसे दोनों देशों के बीच प्रत्यर्पण संधि है।

बांग्लादेश ने की थी भारत से शिकायत
बता दें कि जाकिर नाइक पहले मुंबई में रहता था। वो पीस टीवी नाम से चैनल चलाता था और उसमें इस्लाम का प्रचार करता था। ढाका में हुए आतंकी हमलों के बाद बांग्लादेश सरकार ने भारत से शिकायत की थी कि जाकिर के वीडियो देख-देखकर उसके यहां के युवा आतंक के रास्ते पर चल रहे हैं। इसके बाद ही केंद्र सरकार के निर्देश पर मुंबई पुलिस ने बाकायदा जांच के बाद आरोपों को सही पाया था।

Related Post

संशोधित जनधन योजना में 20 लाख नए लोग शामिल, अब बीमा कवर 2 लाख रुपये

Posted by - September 17, 2018 0
प्रधानमंत्री जनधन योजना में खाताधारकों की कुल संख्या बढ़कर 32.61 करोड़ हुई नई दिल्ली। भारत सरकार की संशोधित प्रधानमंत्री जनधन योजना…

रेप केस में आसाराम समेत 3 लोग दोषी करार, जोधपुर के कोर्ट ने सुनाया फैसला

Posted by - April 25, 2018 0
जोधपुर। रेप केस में जोधपुर की निचली अदालत ने आसाराम को दोषी करार दिया है। जज मधुसूदन शर्मा ने जोधपुर सेंट्रल…

बहरीन दौरे पर राहुल, बीजेपी बोली – पीएम मोदी की कर रहे नकल

Posted by - January 8, 2018 0
नई दिल्‍ली। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी खाड़ी देश बहरीन के एकदिवसीय दौरे पर हैं। अध्यक्ष पद संभालने के बाद राहुल…

भारत लौटीं मिस वर्ल्‍ड मानुषी, एयरपोर्ट पर शानदार स्‍वागत

Posted by - November 26, 2017 0
मुंबई। दुनियाभर में भारत का नाम रोशन करने वाली मिस वर्ल्ड मानुषी छिल्लर स्वदेश लौट आई हैं। शनिवार देर रात करीब 1 बजे…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *