पेशावर में चुनावी रैली में हुआ आत्मघाती हमला, ANP नेता समेत 14 मारे गए

63 0

पेशावर। पाकिस्‍तान के पेशावर शहर में मंगलवार (10 जुलाई) रात एक चुनावी रैली के दौरान हुए आत्मघाती हमले में अवामी नेशनल पार्टी (एएनपी) के नेता हारून बिल्लौर सहित कम से कम 14 लोग मारे गए। एजेंसी की रिपोर्ट के मुताबिक फिदायीन हमलावर की ओर से किए गए बम धमाके में करीब 65 लोग घायल हुए हैं। राहत एवं बचाव टीम मौके पर पहुंच गई है। पुलिस घटना की जांच कर रही है।

कहां हुआ हमला ?

रिपोर्ट के अनुसार, पाकिस्तान के पेशावर के याकातूत इलाके में मंगलवार रात यह आत्मघाती बम हमला हुआ। यह विस्फोट उस समय हुआ जब एएनपी के कार्यकर्ता पार्टी की एक बैठक  के लिए इकट्ठा हुए थे। जिस समय विस्‍फोट हुआ,  बैठक में करीब 300 से ज्यादा लोग मौजूद थे। एएनपी नेता हारून बिल्लौर के मंच पर पहुंचने पर वहां पटाखे चलाए जा रहे थे, इसी बीच एक आत्मघाती हमलावर ने खुद को विस्फोट से उड़ा लिया। ‘डॉन’ अखबार के मुताबिक, विस्फोट में बिल्लौर गंभीर रूप से घायल हो गए। अस्पताल में इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई।

हारून के पिता की भी विस्‍फोट में हुई थी मौत

बता दें कि हारून बिल्लौर के पिता बशीर अहमद बिल्लौर भी 2012 में पेशावर में  ही पार्टी की एक बैठक के दौरान तालिबान के हमलावर द्वारा किए गए आत्मघाती हमले में मारे गए थे।

इमरान खान ने ट्वीट कर जताया दुख

इस आत्‍मघाती हमले पर पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) के प्रमुख इमरान खान ने दुख जताया है। उन्‍होंने ट्वीट कर कहा, ‘हारून बिल्लौर और अन्य एएनपी श्रमिकों की मौत के बारे में जानकर दुख हुआ। पेशावर में हुए इस धमाके की निंदा करते हैं।’ बता दें कि पाकिस्तान में चुनावी सभाओं के दौरान विस्‍फोट की घटनाएं कोई नई बात नहीं है। दिसंबर 2007 में चुनाव प्रचार के दौरान ऐसे ही एक आत्‍मघाती बम धमाके में पाकिस्तान की पूर्व प्रधानमंत्री बेनजीर भुट्टो की भी हत्या कर दी गई थी।

Related Post

गलत फेसबुक पोस्ट पर बांग्लादेश ने पाक से कहा – मांगो माफी

Posted by - November 2, 2017 0
ढाका। पाकिस्तानी राजदूत द्वारा फेसबुक पर बांग्लादेश की आजादी के बारे में गलत जानकारी पोस्ट करने के बाद बांग्लादेश ने पाकिस्तान…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *