इंसानियत शर्मसार : महिला गिड़गिड़ा रही थी – ‘कपड़े मत उतारो’, पर किसी ने नहीं सुनी

99 0
  • उदयपुर के पास एक गांव में प्रेमी युगल को निर्वस्त्र कर रस्सी से बांध पूरे गांव में घुमाया

उदयपुर। शहर से नजदीक सुखेर क्षेत्र के सरे खुर्द गांव में इंसानियत को शर्मसार करने वाली एक घटना सामने आई है। शुक्रवार (6 जुलाई) को समाज के ठेकेदारों ने एक प्रेमी युगल को निर्वस्त्र कर रस्सी से बांधकर पूरे गांव में घुमाया गया। इससे भी मन नहीं भरा तो उन्‍होंने इस घटना का वीडियो वायरल कर दिया। इस दौरान ग्रामीण पीछे-पीछे घूमते रहे, लेकिन किसी ने कुछ कहने या उन्‍हें रोकने की जहमत नहीं उठाई। सूचना मिलने के बाद पुलिस प्रेमी युगल को गांव से लेकर आई। इस मामले में महिला के पति समेत परिवार के चार लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस पति के दोस्‍तों की तलाश कर रही है।

क्‍या है मामला  ?

एसएचओ मोतीराम के अनुसार, पीडि़त महिला (23) की पांच वर्ष पहले सरे खुर्द निवासी एक युवक से शादी हुई थी। उसका ढाई-तीन साल का एक बच्‍चा भी है। तीन वर्ष तक महिला उसके साथ रही। इसके बाद महिला पड़ोस के एक गांव के व्‍यक्ति के साथ रहने लगी, इससे भी एक वर्ष का बच्चा है। कुछ साल साथ रहने के बाद महिला ने दूसरे व्‍यक्ति को भी छोड़ दिया और सरे खुर्द गांव में ही एक अन्‍य व्‍यक्ति के साथ रहने लगी। इस बात का पता जब महिला के पहले पति को चला तो वह अपने चाचा और भाई के साथ गुरुवार रात उसके घर पहुंचा और वहां दोनों की जमकर पिटाई की। इसके बाद अगले दिन दोनों को निर्वस्‍त्र कर पूरे गांव में घुमाया। पहले पति के दोस्‍तों ने इस पूरी घटना का वीडियो भी बनाया।

किसी को नहीं आई महिला पर दया

पीड़िता ने आपबीती बयां करते हुए बताया, ‘पहले पति ने मुझे और प्रेमी को रातभर मारा और कहा कि सुबह निर्वस्त्र कर गांव में घुमाएंगे। काकी सास शांति मेरे कपड़े फाड़ रही थी। मैं उसके सामने गिड़गिड़ाई, लेकिन उसने मेरी एक नहीं सुनी। महिला होने की दुहाई भी दी, लेकिन मेरे कपड़े तार-तार कर दिए गए। मुझे रस्सी से बांधा। मेरे साथ उसको भी बहुत पीटा और रस्सी से बांधकर हमें गांवभर में घुमाया। मैं शर्म से सिर झुकाकर रो रही थी कि शायद किसी को दया आ जाए और मेरे शरीर पर कोई कपड़े डाल दे, लेकिन सभी तमाशा देख रहे थे। कुछ लोगों ने हमारे वीडियो भी बनाए, लेकिन कोई मदद के लिए नहीं आया।’

Related Post

दुनिया की सबसे ऊंची मूर्ति ‘स्टैच्यू ऑफ यूनिटी’ लगभग तैयार, 31 अक्टूबर को लोकार्पण

Posted by - September 5, 2018 0
अहमदाबाद। भारत के पहले उप प्रधानमंत्री और गृहमंत्री सरदार वल्‍लभ भाई पटेल की स्‍मृति में गुजरात में बन रही ‘स्टैच्यू…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *