जल्द ही मार्किट में आने वाला है 9 कैमरे वाला स्मार्ट फ़ोन

140 0

नई दिल्‍ली। वर्तमान में डिजिटल मार्किट में स्मार्ट फ़ोन के बीच तगड़ा कॉम्पटीशन चल रहा है। अभी तक बाजार में डुअल और ट्रिपल रियर कैमरे वाले स्मार्टफोन ट्रेंड कर रहे थे, लेकिन अब ऐसा लग रहा है कि स्मार्टफोन कंपनियों के लिए जल्द ही नया चैलेन्ज आने वाला है। आपको ये जानकर भले ही यकीन न हो, लेकिन बता दें कि मार्किट में अब एक ऐसा स्मार्टफोन लॉन्च होने वाला है जिसमें एक,  दो,  तीन नहीं बल्कि 9 कैमरे होंगे।

जी हां, एक स्मार्टफ़ोन कंपनी  9  कैमरे वाले स्मार्टफोन पर काम कर रही है और जल्द ही यह फोन बाजार में मिलने लगेगा। ख़बरों की मानें तो ‘लाइट’ नाम की इस कंपनी  ने 9 कैमरे वाले स्मार्टफोन की कॉन्सेप्ट फोटो भी शेयर की है।

कंपनी का कहना है कि 9  कैमरे वाले फोन के जरिए  64  मेगापिक्सल से फोटो क्लिक किए जा सकेंगे। फोटो की क्वालिटी काफी अच्छी होगी और डेफ्थ इफेक्ट भी काफी जबरदस्त होगा। कम रौशनी में भी डीएसएलआर कैमरे जैसी फोटो क्लिक की जा सकेंगी।

हालांकि अभी इस बात की पुष्टि नहीं हुई है कि ये स्मार्टफ़ोन मार्किट में कब तक आएगा, लेकिन हुवावे ने हाल ही में 3 रियर कैमरे वाले ‘हुवावे पी20 प्रो’ को बाजार में उतारा है। इस फोन में रियर पैनल पर 3 कैमरे हैं। इनमें से एक कैमरा 8 मेगापिक्सल का है जिसमें 3x ऑप्टिकल जूम और Leica टेलीफोटो लेंस मिलेगा। वहीं दूसरा कैमरा 40 मेगापिक्सल का और तीसरा कैमरा 20 मेगापिक्सल का है।

Related Post

बरकरार है टीवी का जलवा, लेकिन एशिया के लोग कम ही देखते हैं प्रोग्राम

Posted by - April 10, 2018 0
कान। यूरोडाटा टीवी वर्ल्डवाइड की एक रिपोर्ट के मुताबिक एमेजॉन और नेटफ्लिक्स जैसे ऑनलाइन कंटेंट प्रोवाइडर्स भले ही पॉप्युलर हों,…

इस तरह चांद की मदद से हम अपनी धरती का पर्यावरण बचाने में होंगे सफल

Posted by - October 27, 2018 0
लंदन। पर्यावरण को सबसे ज्यादा कार्बन डाइऑक्साइड गैस से खतरा है। बढ़ते कार्बन डाइऑक्साइड से प्रदूषण तो बढ़ ही रहा…

कर्नाटक : बेल्लारी में बीजेपी को झटका, वोट और प्रचार नहीं कर सकेंगे जनार्दन रेड्डी

Posted by - May 4, 2018 0
नई दिल्ली। कर्नाटक के चुनावी समर में बीजेपी को तगड़ा झटका लगा है। माइनिंग माफिया के नाम से पहचाने जाने…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *