हमेशा कुछ नया करना चाहते हैं इस राशि के लोग

91 0

लखनऊ। बहुत से लोग ऐसे होते हैं जो चुपचाप बैठना नहीं जानते, वे हमेशा कुछ ना कुछ करते रहना चाहते हैं। हमेशा व्‍यस्‍त रहने में ही उन्‍हें खुशी महसूस होती है। लेकिन क्‍या आप जानते हैं कि हमेशा कुछ नया करने या नई जगह पर जाने के लिए आतुर रहने वाले लोग ऐसा क्‍यों करते हैं ? ज्‍योतिष के अनुसार जो लोग हमेशा उतावले रहते हैं, ऐसा उन पर उनकी राशि के प्रभाव के कारण होता है।

कुछ हटकर होते हैं ऐसे लोग

जो लोग हमेशा कुछ न कुछ करने को आतुर रहते हैं, वो अक्‍सर गहन चिंतन-मनन में डूबे रहते हैं। ऐसे लोग बहुत रचनात्‍मक होते हैं और बाकी लोगों से कुछ हटकर सोचते हैं। इन्‍हें पता होता है कि इन्‍हें अपनी ज़िंदगी में क्‍या करना है और ऐसे लोग रूटीन वाली ज़िंदगी में बंधकर रहना पसंद नहीं करते। आइए जानते हैं ऐसी कौन सी राशियां हैं, जिनके जातक हमेशा कुछ न कुछ नया करने को आतुर रहते हैं –

कुंभ : 21 जनवरी से 18 फरवरी

कुंभ राशि के जातकों के मन में हर वक्‍त कुछ ना कुछ नया और सबसे अलग करने की इच्‍छा रहती है। एक ही समय में इनके दिमाग में बहुत सारी चीजें चल रही होती हैं। ये गहन चिंतन-मनन में विश्‍वास करते हैं और नियमों में बंधकर रहना पसंद नहीं करते हैं। बदलाव से ही इन्‍हें सफलता मिलती है। अगर ये अपने जीवन में बदलाव लाकर आगे ना बढ़ें तो इनकी रचनात्‍मकता नष्‍ट हो जाती है।

सिंह : 23 जुलाई से 23 अगस्‍त

इस राशि के लोग ज़िंदगी में छोटी-छोटी चीज़ों से खुश नहीं रहते। इनकी महत्‍वाकांक्ष बहुत ऊंची होती है। ऐसे लोगों के जीवन में उत्‍साह की कोई कमी नहीं होती और इनका पूरा जीवन रोमांच से भरपूर होता है। इन्‍हें नई-नई चीजें सीखना और नए लोगों से मिलना अच्‍छा लगाता है। ये अपनी जिंदगी को बेहतर करने के लिए हमेशा नई-नई चीज़ें सीखते रहते हैं।

मिथुन : 21 मई से 20 जून

मिथुन राशि के जातक गहरे विचारक होते हैं। ऐसे लोग अपनी जिंदगी को एक खूबसूरत तोहफे के रूप में देखते हैं और उसे बेहतर बनाने के लिए कुछ भी करने को तैयार रहते हैं। ये कोई भी काम सिर्फ इसलिए नहीं करते हैं क्‍योंकि दूसरे इनसे वो करवाना चाहते हैं, बल्कि ऐसे लोगों को काम करने में आनंद आता है। ऐसे लोग हमेशा दूसरों से कुछ भी नया सीखने के लिए उत्‍सुक रहते हैं।

धनु : 23 नवंबर से 22 दिसंबर

इस राशि के लोग हमेशा नए-नए लोगों से मिलने के लिए इच्‍छुक रहते हैं।  हमेशा नए लोगों से मिलना, नए विचार और रीति-रीतियों को जानना इनकी हावी होती है। इस राशि के जातकों का एक खास गुण होता है कि वे परम्‍परा और आधुनिकता के बीच समन्‍वय बनाकर चलते हैं।

मेष : 21 मार्च से 20 अप्रैल

इस राशि के जातक एक समय पर आतुर और रोमांचक दोनों बन जाते हैं। इन्‍हें नए अनुभव लेना और चुनौतियों का सामना करना पसंद है। इनके लिए हर नया दिन किसी रोमांच से कम नहीं होता है। ऐसे लोगों में कहीं भी पहुंच जाने का हुनर होता है और ये अपने आसपास की हर चीज़ में सकारात्‍मकता देख लेते हैं। हालांकि ऐसे लोग बहुत जल्‍दी बोर भी हो जाते हैं और इस कारण कुछ लोग इन्‍हें गलत समझ बैठते हैं।

Related Post

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *