दाऊद का गुर्गा सट्टेबाज अमृत उर्फ नागराज नेपाल में गिरफ्तार

182 0
  • भारत का मोस्टवांटेड अपराधी है नागराज, सट्टेबाजी का है मास्टरमाइंड
  • रूस में चल रहे फीफा विश्वकप फुटबाल में भी कर रहा था सट्टेबाजी

शिवरतन कुमार गुप्ता ‘राज़’

महराजगंज। भारतीय क्षेत्र के मोस्टवांटेड और नेपाल के चर्चित सट्टेबाज अमृत अग्रवाल उर्फ नागराज को नेपाल की क्राइम ब्रांच ने गिरफ़्तार कर लिया है। नेपाल पुलिस को कई वर्षों से उसकी तलाश थी। इस बात की जानकारी अपराध महाशाखा के एसएसपी धीरज प्रताप सिंह ने दी है।

पानी पोखरी से हुई गिरफ्तारी

अमृत अग्रवाल डी ग्रुप (दाऊद इब्राहिम) के लिए काम करता है। नेपाल की अपराध महाशाखा की विशेष टीम ने इसे पानी पोखरी से गिरफ्तार किया। नागराज के पास से 4 लाख 80 हजार रुपये नकद, एक लैपटॉप और अन्य कागजात बरामद किए गए हैं। आशंका जताई जा रही है कि उसने फर्जी दस्तावेजों के सहारे भारत के अलावा नेपाल की भी नागरिकता ले रखी है। फिलहाल पुलिस इसकी जांच कर रही है।

सट्टेबाजी में है संलिप्‍त

नेपाल में नागराज खेलों में सट्टेबाजी का काम करता है। 2017 में इंडियन प्रीमियर लीग के दौरान वह नेपाल में रहकर ऑनलाइन सट्टेबाजी को अंजाम दे रहा था। जब उसकी खोजबीन शुरू हुई तो वह भारत फरार हो गया। पता चला है कि रूस में चल रहे विश्वकप फुटबाल में भी वह सट्टेबाजी कर रहा था। जब भारतीय पुलिस ने उसकी खोजबीन करनी शुरू की तो एक बार फिर वह नेपाल भाग गया और यहीं से अपना नेटवर्क चलाना शुरू कर दिया।

नेपाल से चला रहा था नेटवर्क

भारत में अपने को सुरक्षित न देख नागराज ने नेपाल को ही अपना सुरक्षित ठिकाना बनाना चाहा, लेकिन यहां भी उसकी दाल नहीं गली और उसे नेपाल की अपराध शाखा ने दबोच लिया। अपराध महाशाखा के अनुसार, नेपाल में आईपीएल क्रिकेट की सट्टेबाजी में इसने धन को तीन गुना करने का आश्वासन दिया और 2 करोड़ 40 लाख रुपये लेकर भारत फरार हो गया था। उसके ख़िलाफ़ कई लोगों ने तहरीर दी थी। नागराज को दौड़ का एजेंट भी बताया जा रहा है।

Related Post

ग्रामीण परिवारों में नहीं हो रहा है LPG का इस्तेमाल, फेल हो गईं सरकार की ये योजना

Posted by - August 16, 2018 0
नई दिल्ली। भारत सरकार ने ग्रामीण परिवारों में एलपीजी के उपयोग को बढ़ावा देने के लिए उज्ज्वला योजना की शुरुआत…

संवेदनहीनता की हद : मरीज की कटी टांग को ही बना दिया तकिया

Posted by - March 11, 2018 0
झांसी मेडिकल कॉलेज का मामला, सीनियर रेजीडेंट समेत चार सस्‍पेंड, जांच के लिए बनी कमेटी झांसी। झांसी के महारानी लक्ष्मी…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *