तोगड़िया अब खुलकर आए सामने, VHP के जवाब में गठित की AHP

99 0
  • AHP के अध्‍यक्ष प्रवीण तोगडि़या के अपने नए संगठन का नारा दिया – हिन्‍दू ही आगे

नई दिल्‍ली। विश्व हिंदू परिषद (VHP) के अंतरराष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष रहे प्रवीण तोगड़िया अब खुलकर सामने आ गए हैं। उन्‍होंने रविवार (24 जून) को अपने नए  संगठन ‘अंतरराष्ट्रीय हिंदू परिषद’ (AHP)का गठन किया। तोगड़िया ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कार्यशैली से नाराज होकर यह कदम उठाया है। वीएचपी से इस्तीफा दे चुके प्रवीण तोगड़िया AHP के अध्यक्ष होंगे। तोगडि़या के इस नए संगठन का नारा है – ‘हिन्‍दू ही आगे’।

VHP के पैटर्न पर बनाए सहयोगी संगठन

उन्होंने VHP के पैटर्न पर ही कई अन्‍य सहयोगी संगठनों का भी गठन किया है। इनके नाम हैं – राष्ट्रीय बजरंग दल, राष्ट्रीय किसान परिषद, राष्ट्रीय मजदूर परिषद, राष्ट्रीय छात्र परिषद, राष्ट्रीय महिला परिषद और युवतियों के लिए ओजस्विनी संगठन। संगठन की घोषणा के मौके पर तोगड़िया समर्थक खास टोपी में नजर आए, जिस पर ‘हिन्‍दू ही आगे’ लिखा था। मंच पर भारत माता, गौ माता,  भगवान गणेश के साथ अशोक सिंघल की तस्वीर लगी थी। बता दें कि अशोक सिंघल विश्व हिंदू परिषद के अंतरराष्ट्रीय अध्यक्ष रह चुके हैं। उनका निधन 17 नवंबर, 2015 को हो गया था।

तोगडि़या बोले – टीम बदली लेकिन तेवर नहीं

AHP के अध्यक्ष प्रवीण तोगडि़या ने कहा, ‘मेरा संगठन 1964 से चल रहा है। संगठन अपने लक्ष्य पर लगातार आगे बढ़ रहा है। नई टीम बनी है और वह अपना काम करेगी।’ उन्‍होंने कहा, ‘टीम बदली लेकिन तेवर नहीं बदले हैं। लोग आते-जाते रहते हैं।’ उन्होंने केंद्र सरकार से अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए संसद में कानून पारित कराने, गोवध पर प्रतिबंध लगाने और जम्मू-कश्मीर से संबंधित धारा 370 को हटाने के साथ देश में यूनिफार्म सिविल कोड लागू कराने की मांग की।

तैयार करेंगे 20 करोड़ हिन्दू वोट बैंक

कभी प्रधानमंत्री नरेद्र मोदी के करीबी रहे प्रवीण तोगड़िया पिछले कुछ महीनों से लगातार पीएम मोदी पर निशाना साध रहे थे।  उन्‍होंने मोदी सरकार की तीखी आलोचना करते हुए उसके ऊपर अपने वादों से पीछे हटने और जनता की अपेक्षाओं पर खरा नहीं उतरने का आरोप लगाया। अपनी मांगों को लेकर तोगड़िया इसी साल अप्रैल में अहमदाबाद में बेमियादी हड़ताल पर बैठे थे। तोगड़िया ने कहा, ‘अगर हमारी मांग पूरी नहीं की जाती है तो अक्टूबर तक हम वैकल्पिक चुनावी व्यवस्था तैयार करेंगे। हम 20 करोड़ हिन्दू वोट बैंक तैयार करेंगे। जो हमारी मांग पूरी करेगा, यह वोट बैंक उसी का समर्थन करेगा फिर चाहे वह बीजेपी हो या कांग्रेस।’

Related Post

अध्ययन ने भी साबित किया, शारीरिक क्षमता में पुरुषों से कम नहीं हैं महिलाएं

Posted by - November 24, 2018 0
नई दिल्‍ली। सैकड़ों वर्षों से यह माना जाता है कि महिलाएं अपनी शारीरिक बनावट के कारण पुरुषों से कमजोर होती हैं। लेकिन…

45 टॉपर्स को गोल्ड मेडल और 123 शोधार्थियों को मिली डॉक्टरेट की उपाधि

Posted by - December 19, 2017 0
गोरखपुर विश्‍वविद्यालय का 36वां दीक्षांत : गोल्ड मेडल गले में पड़ते ही खुशी से दमके चेहरे गोरखपुर। दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर…

आरबीआई ने नहीं घटाईं ब्याज दरें, विकास दर अनुमान भी 0.6% कम किया

Posted by - October 4, 2017 0
  रिजर्व बैंक की मौद्रिक नीति समिति ने जीएसटी के क्रियान्वयन पर भी नाखुशी जताई आरबीआई की मौद्रिक नीति समिति की बैठक में…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *