CBI की परीक्षा पास नहीं कर पाया तो बना ली फर्जी सीबीआई टीम, 24 को ठगा

203 0
  • फिल्‍म स्पेशल-26’ की तर्ज पर करते थे ठगी, 4 गिरफ्तार, सीबीआई की फर्जी सील और आई कार्ड्स बरामद
  • पकड़ा गया गिरोह का सरगना विशाल दुबे और उसका चचेरा भाई विवेक बिहार के रोहतास जिले के रहने वाले

नई दिल्ली। गाजियाबाद पुलिस ने फिल्म ‘स्पेशल 26’ की तर्ज पर लोगों को चूना लगाने वाले एक गैंग के चार सदस्यों को गिरफ्तार किया है। पुलिस को इनके पास से सीबीआई के फर्जी लेटरहेड्स, सील और आई कार्ड्स मिले हैं। गिरफ्तार चारों युवक बेरोजगार हैं। इन चारों को जब गिरफ्तार किया गया, उस समय वे लोनी इलाके में रेड डालने जा रहे थे।

विशाल दुबे है गिरोह का सरगना

पुलिस के मुताबिक, गिरोह का सरगना विशाल दुबे है। वह सीबीआई में काम करना चाहता था, लेकिन जब एग्जाम पास नहीं कर पाया तो फर्जी सीबीआई गिरोह बनाकर लोगों को ठगने लगा। पुलिस ने बताया कि विशाल को ये आइडिया फिल्म ‘स्पेशल 26’ से आया था। गिरोह में विशाल के अलावा उसका चचेरा भाई विवेक दुबे और उसके दो दोस्त राहुल शर्मा और संदीप कुमार हैं। विशाल और विवेक बिहार के रोहतास के रहने वाले हैं। यह गैंग अबतक 24 लोगों को अपना शिकार बना चुका है।

शातिराना ढंग से करते थे ठगी

गाजियाबाद के एसएसपी वैभव कृष्णा के अनुसार, चारों पिछले दो महीनों से लोगों के घर और दूसरे ठिकानों पर सीबीआई अफसर बनाकर रेड डाल रहे थे। चारों ऐसे पेश आते थे कि लोग इन्हें असली सीबीआई अफसर मानने लगते थे। रेड के लिए ये एसयूवी गाड़ी किराए पर लेते थे। यह गैंग बेरोजगार युवाओं को भी सीबीआई में नौकरी दिलाने का झांसा देकर उनसे रुपये ऐंठता था। एसएसपी ने बताया कि इस गैंग के पास कई मुखबिर थे, जो गैरकानूनी काम करने वाले लोगों के बारे में इन्‍हें जानकारी देते थे। इसके बाद ये फर्जी सीबीआई अफसर बनकर वहां पहुंच जाते और जेल भेजने की धमकी देकर वसूली करते थे।

कैसे पकड़ में आया गैंग ?

एसएसएपी ने बताया कि पुलिस को लगातार सूचना मिल रही थी कि इंदिरापुरम क्षेत्र में फर्जी सीबीआई अफसरों का एक गैंग सक्रिय है, जो बेरोजगार युवाओं को नौकरी दिलाने का झांसा देकर 50 हजार से एक लाख रुपया ठग लेता है। गैंग युवकों को सीबीआई की मुहर लगा फर्जी नियुक्ति पत्र भी देता था। गुरुवार (21 जून) देर रात पुलिस ने इंदिरापुरम में भोवापुर के पास स्कॉर्पियो से जा रहे चार युवकों को घेरकर दबोच लिया। उनके पास से सीबीआई की मुहर और लेटर पैड मिले। पूछताछ में उन्‍होंने अपने नाम विशाल दुबे, विवेक दुबे, राहुल और संदीप बताए। फिलहाल चारों भोवापुर में रह रहे थे।

स्पेशल-26’ की तर्ज पर बनाया गैंग

एसएसपी वैभव कृष्ण ने बताया कि बदमाशों ने पूछताछ में बताया कि उन्होंने फिल्‍म ‘स्पेशल-26’ की तरह ही अपने गैंग को तैयार किया था। जिस तरह उस फिल्म में अक्षय कुमार अपने कुछ साथियों के साथ नकली सीबीआई अफसर बनकर लोगों के यहां छापा डालते थे, ठीक उसी तरह इन लोगों ने ‘स्पेशल-4’ का गैंग बना लिया था। एसएसपी ने बताया कि जब ये गैंग कहीं छापा मारने जाता तो इसके सभी सदस्‍य खाकी पैंट और सीबीआई लिखी सफेद टी-शर्ट पहनते थे।

Related Post

रिसर्च : माइक्रोवेव, रेफ्रिजरेटर, सिंक में भी पनपते हैं बैक्टीरिया, हर हफ्ते सफाई जरूरी

Posted by - November 5, 2018 0
नई दिल्‍ली। सभी जानते हैं ढेर सारे ऐसे बैक्टीरिया हैं जो संक्रमण फैलाते हैं। ये बैक्‍टीरिया खास तौर पर ऐसी…

हंगर इंडेक्स में नॉर्थ कोरिया व बांग्लादेश से भी पीछे हुआ भारत

Posted by - October 13, 2017 0
119 देशों के ग्लोबल हंगर इंडेक्स में भारत तीन पायदान नीचे खिसककर 100वें स्थान पर पहुंचा भारत में भूख एक गंभीर समस्या है.…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *