जम्मू-कश्मीर में पीडीपी से बीजेपी ने तोड़ा नाता, सीएम महबूबा ने दिया इस्तीफा

180 0
  • बीजेपी के प्रभारी राम माधव ने समर्थन वापसी की चिट्ठी गवर्नर को सौंपी, राज्‍य में राष्ट्रपति शासन लगना तय

नई दिल्ली। बीजेपी ने मंगलवार (19जून) को जम्मू-कश्मीर में पीडीपी से करीब तीन साल पुराना अपना नाता तोड़ लिया है। भाजपा के इस फैसले के बाद मुख्‍यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने अपने पद से इस्‍तीफा दे दिया है। उन्‍होंने अपना इस्‍तीफा राज्‍यपाल को भेज दिया है। उन्‍होंने शाम को पीडीपी की बैठक भी बुलाई है। इसके साथ ही राज्य में राष्ट्रपति शासन के आसार बढ़ गए हैं। दरअसल, कश्मीर घाटी में लगातार आतंकी घटनाओं में बढ़ोतरी, सेना के जवान औरंगजेब और नामचीन पत्रकार शुजात बुखारी की हत्या के बाद पीडीपी से समर्थन वापस लेने का दबाव पड़ रहा था।

सीजफायर के दौरान हुए थे हमले
बता दें कि रमजान के दौरान सीजफायर करने का आग्रह जम्मू-कश्मीर की सीएम महबूबा मुफ्ती ने केंद्र से किया था, लेकिन सीजफायर के दौरान औरंगजेब और शुजात बुखारी की हत्या हुई। इसके अलावा कई जगह सुरक्षाबलों पर पत्थरबाजों और आतंकवादियों ने हमले किए। लगातार ऐसी घटनाएं होने के बाद बीजेपी से जम्मू समेत देश के तमाम हिस्सों से लोगों और खुद बीजेपी में भी महबूबा सरकार से समर्थन वापस लेने का दबाव पड़ रहा था।

अमित शाह ने राज्य के बीजेपी नेताओं को बुलाया था

बता दें कि बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने मंगलवार को जम्मू-कश्मीर बीजेपी के प्रभारी और प्रदेश अध्यक्ष समेत सभी नेताओं को दिल्ली बुलाकर बात की थी। इससे पहले राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल भी अमित शाह से मिले थे और जम्मू-कश्मीर के हालात पर चर्चा की थी।

हालात को देखकर फैसला

जम्मू-कश्मीर के लिए बीजेपी के प्रभारी राम माधव ने कहा कि हमने समर्थन वापस लेने की चिट्ठी गवर्नर को सौंप दी है। उन्होंने कहा कि हमने चर्चा की और पाया कि गठबंधन सरकार में आगे चलना बीजेपी के लिए संभव नहीं है। राम माधव ने कहा कि राज्य के हालात ऐसे हैं कि महबूबा मुफ्ती के साथ सरकार चलाना दिन पर दिन कठिन होता जा रहा है। उन्होंने कहा कि गृह मंत्रालय और सभी सुरक्षा और खुफिया एजेंसियों से भी राय ली गई।

Related Post

INX मीडिया केस : पी. चिदंबरम को समन, 6 जून को पूछताछ करेगी CBI

Posted by - June 1, 2018 0
नई दिल्ली। आईएनएक्स मीडिया मामले में पूर्व वित्त मंत्री और कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता पी. चिदंबरम फिर मुश्किलों में घिर गए…

अध्ययन में खुलासा : भारत में और अधिक घातक रूप में सामने आया मलेरिया

Posted by - October 6, 2018 0
नई दिल्‍ली। भारत में मलेरिया के मामलों में एक महत्‍वपूर्ण बदलाव देखने में आया है। शोधकर्ताओं का कहना है कि…

रेड कार्पेट पर हाथ में हाथ डाले दिखे विराट व अनुष्‍का

Posted by - November 13, 2017 0
इंडियन स्‍पोर्ट्स ऑनर्स अवॉर्ड्स का पहला समारोह पिछले सप्‍ताह आयोजित किया गया.इस समारोह में खेल जगत, बॉलीवुड की नामी हस्तियों…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *