कश्मीर में दो आतंकी हमले, 2 पुलिसकर्मी शहीद, 10 सीआरपीएफ जवान जख्मी

60 0
  • पुलवामा में कोर्ट परिसर में घात लगाकर आतंकियों ने किया हमला, अनंतनाग में सीआरपीएफ पर फेंके ग्रेनेड

श्रीनगर। जम्मू और कश्मीर में मंगलवार (12 जून) तड़के आतंकियों ने दो अलग-अलग जगहों पर सुरक्षाबलों को अपना निशाना बनाया। रिपोर्ट के मुताबिक, अनंतनाग जिले में आतंकियों ने सीआरपीएफ पर ग्रेनेड से हमला किया। इस हमले में सीआरपीएफ के 10 जवान जख्मी हो गए। वहीं, दूसरा हमला पुलवामा के कोर्ट कॉम्‍प्‍लेक्‍स में पुलिस दल पर किया गया, जिसमें दो पुलिसकर्मी शहीद हो गए।

सुरक्षाबल सर्च ऑपरेशन में जुटे

पुलवामा में जम्मू-कश्मीर पुलिस पर हुए हमले में 2 पुलिसकर्मी शहीद हो गए हैं और 3 पुलिसकर्मी घायल हैं। यहां आतंकियों ने कोर्ट परिसर में बनी पुलिस चौकी पर हमला किया। इस दौरान दोनों ओर से भारी गोलीबारी भी हुई। सुरक्षाबलों ने हमले वाली जगह को खाली करा लिया गया है और वहां सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया गया है। उधर, अनंतनाग में पेट्रोलिंग पर निकले सीआरपीएफ दल पर तड़के करीब 3 बजे आतंकियों ने ग्रेनेड से हमला किया। हमले में घायल 10 जवानों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

सीजफायर के दौरान आतंकी घटनाएं बढ़ीं

बता दें कि केंद्र सरकार की तरफ से जम्मू-कश्मीर में रमजान के दौरान शांति बनाए रखने के लिए सीजफायर का फैसला किया गया है। हालांकि इस दौरान घाटी में आतंकी घटनाएं पहले के मुकाबले काफी बढ़ गई हैं। बता दें कि रमजान के अभी 5 दिन बचे हैं और इस दौरान पाकिस्तान की तरफ से बड़े आतंकी हमलों की आशंका जताई गई है। इससे पहले रविवार को कुपवाड़ा जिले में ऐसे ही एक आतंकी हमले की कोशिश को नाकाम करते हुए सुरक्षाबलों ने 6 आतंकवादियों को मार गिराया था। आतंकी केरन सेक्टर में घुसपैठ करने की कोशिश कर रहे थे।

Related Post

तेजप्रताप के बिगड़े बोल, कहा – सुशील मोदी को घर में घुसकर मारेंगे

Posted by - November 22, 2017 0
औरंगाबाद। बिहार सरकार के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री और लालू प्रसाद यादव के बेटे तेजप्रताप यादव के एक विवादित बयान पर…

‘संजू’ के निर्माताओं को मिली अंडरवर्ल्ड डॉन से लीगल नोटिस, कहा मांगें माफ़ी

Posted by - July 27, 2018 0
मुंबई। बॉलीवुड एक्टर संजय दत्त की बायोपिक ‘संजू’  कानूनी पचड़े में फंसती नजर आ रही है। इसकी वजह और कोई नहीं, बल्कि जेल में…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *