कश्मीर में दो आतंकी हमले, 2 पुलिसकर्मी शहीद, 10 सीआरपीएफ जवान जख्मी

94 0
  • पुलवामा में कोर्ट परिसर में घात लगाकर आतंकियों ने किया हमला, अनंतनाग में सीआरपीएफ पर फेंके ग्रेनेड

श्रीनगर। जम्मू और कश्मीर में मंगलवार (12 जून) तड़के आतंकियों ने दो अलग-अलग जगहों पर सुरक्षाबलों को अपना निशाना बनाया। रिपोर्ट के मुताबिक, अनंतनाग जिले में आतंकियों ने सीआरपीएफ पर ग्रेनेड से हमला किया। इस हमले में सीआरपीएफ के 10 जवान जख्मी हो गए। वहीं, दूसरा हमला पुलवामा के कोर्ट कॉम्‍प्‍लेक्‍स में पुलिस दल पर किया गया, जिसमें दो पुलिसकर्मी शहीद हो गए।

सुरक्षाबल सर्च ऑपरेशन में जुटे

पुलवामा में जम्मू-कश्मीर पुलिस पर हुए हमले में 2 पुलिसकर्मी शहीद हो गए हैं और 3 पुलिसकर्मी घायल हैं। यहां आतंकियों ने कोर्ट परिसर में बनी पुलिस चौकी पर हमला किया। इस दौरान दोनों ओर से भारी गोलीबारी भी हुई। सुरक्षाबलों ने हमले वाली जगह को खाली करा लिया गया है और वहां सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया गया है। उधर, अनंतनाग में पेट्रोलिंग पर निकले सीआरपीएफ दल पर तड़के करीब 3 बजे आतंकियों ने ग्रेनेड से हमला किया। हमले में घायल 10 जवानों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

सीजफायर के दौरान आतंकी घटनाएं बढ़ीं

बता दें कि केंद्र सरकार की तरफ से जम्मू-कश्मीर में रमजान के दौरान शांति बनाए रखने के लिए सीजफायर का फैसला किया गया है। हालांकि इस दौरान घाटी में आतंकी घटनाएं पहले के मुकाबले काफी बढ़ गई हैं। बता दें कि रमजान के अभी 5 दिन बचे हैं और इस दौरान पाकिस्तान की तरफ से बड़े आतंकी हमलों की आशंका जताई गई है। इससे पहले रविवार को कुपवाड़ा जिले में ऐसे ही एक आतंकी हमले की कोशिश को नाकाम करते हुए सुरक्षाबलों ने 6 आतंकवादियों को मार गिराया था। आतंकी केरन सेक्टर में घुसपैठ करने की कोशिश कर रहे थे।

Related Post

प्रेग्नेंसी में जिंक की कमी से बच्चों को हो सकती है ये खतरनाक बीमारी, जान लीजिए दूर करने के तरीके

Posted by - November 12, 2018 0
कैलिफोर्निया । प्रेग्नेंसी में खानपान का खास ख्याल रखा जाता है क्योंकि मां की कमजोरी का असर होने वाले बच्चे…

आईएस की हिट लिस्‍ट में ब्रिटेन के मासूम प्रिंस, सोशल मीडिया पर मिली धमकी

Posted by - October 30, 2017 0
लंदनः  ब्रिटेन के राजकुमार प्रिंस विलियम और केट मिडिलटन का बेटा प्रिंस जॉर्ज (4) अब आतंकी संगठन ISIS के निशाने…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *