नॉनवेज न खाने वाले भी अब खा सकेंगे चिकन !

65 0

लंदन। तमाम लोग नॉनवेज नहीं खाते। वो सब्जियां खाते हैं। ऐसे लोगों का मानना है कि नॉनवेज से स्वास्थ्य को नुकसान पहुंचता है। सही भी है। दिल की बीमारी के लिए रेड मीट यानी चौपाया जानवरों का मांस काफी हद तक जिम्मेदार होता है। वेज खाने वाले ऐसे में नॉनवेज का स्वाद तक नहीं जानते, लेकिन जल्दी ही वो भी जान सकेंगे कि चिकन का स्वाद कैसा होता है।

वेज खाने वाले खा सकेंगे चिकन !

जी हां, सुनकर चौंकिए नहीं। अगर आप वेज खाते हैं, तो भी जल्दी ही आप चिकन भी खा सकेंगे। आप सोच रहे होंगे कि चिकन तो नॉनवेज होता है। फिर इसे वेज खाने वाले कैसे खा सकेंगे ? चलिए बताते हैं आपको। आपको तो पता ही होगा कि नॉनवेज खाना परोसने में सबसे बड़े नामों में केंटुकी फ्रायड चिकन यानी केएफसी शामिल है। तो यही केएफसी अब लाने जा रही है वेज चिकन। केएफसी के मुताबिक, उसने वेज चिकन बना लिया है और इसका ट्रायल चल रहा है। ट्रायल सफल रहा तो अपने इस प्रोडक्ट को वो अगले साल यानी 2019 में ब्रिटेन में लॉन्च कर देगी। केएफसी ने इस नई रेसिपी का नाम ‘वेजिटेरियन फ्राइड चिकन’ रखा है।

ब्रिटेन में क्यों लॉन्च होगा वेज चिकन ?

ब्रिटेन में हर चार में से एक व्यक्ति मोटा है। ऐसे में लोग वहां स्वास्थ्य को लेकर काफी कॉन्शस हो गए हैं। लोगों ने नॉनवेज खाना कम कर दिया है। ऐसे में केएफसी के प्रोडक्ट भी कम बिक रहे हैं। इसी को ध्‍यान में रखकर कंपनी ने ऐसा चिकन तैयार करने का दावा किया है, जो पूरी तरह वेज प्रोडक्ट्स से बना होगा, लेकिन उसे खाने वाले को लगेगा कि वो असली चिकन ही खा रहा है। हां, चिकन भले ही वेज हो, लेकिन केएफसी इस पर 11 मसालों का लेप करेगी। ठीक वैसे ही, जैसा वो चिकन पर करती है।

मैकडोनल्ड के वेज बर्गर का जवाब

केएफसी ने ये फैसला इसलिए लिया, क्योंकि कंपनी की राइवल मैकडोनल्ड ने बीते अक्टूबर में सेल कम होने के बाद फिनलैंड में वेज बर्गर बाजार में उतार दिया और इसे लोगों ने हाथों हाथ लिया। वेज बर्गर को लोगों ने इतना पसंद किया कि वो केएफसी के चिकन से दूर होने लगे। ऐसे में केएफसी को नई रणनीति अपनानी पड़ रही है।

Related Post

स्टडी का नतीजा, समय से पहले जन्म लेने वाले बच्चों के पेट में होते हैं कम बैक्टीरिया

Posted by - October 2, 2018 0
लंदन। वक्त से पैदा होने वाले बच्चों के आंतों में कम बैक्टीरिया मिलते हैं। अभी ये साफ नहीं है कि…

सर्वे में खुलासा : दुनिया में आत्महत्या करने वाली हर तीसरी महिला भारतीय

Posted by - September 13, 2018 0
नई दिल्‍ली। एक ग्‍लोबल सर्वे में भारतीय महिलाओं के लिए काफी निराश करने वाली खबर आई है।  ‘द लांसेट पब्लिक…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *