…तो इस वजह से लोगों में बढ़ रहा है सन ग्लासेज का शौक

96 0

लखनऊ  इन दिनों युवाओं में सन ग्लासेज का शौक खूब देखने को मिल रहा है। आज का यूथ जैसे ट्रेंड के हिसाब से कपड़े पहनता है, वैसे ही स्टाइलिश दिखने के लिए सन ग्लासेज भी अपने लुक में शामिल कर रहा है। पहले लोग धूप से बचने के लिए सन ग्लासेज लगाते थे, क्योंकि सूर्य की अल्‍ट्रा वॉयलेट किरणें आंखों को नुकसान पहुंचाती हैं।  लेकिन आज के यूथ को अपनी आंखों को UV किरणों से बचाने के साथ ही उन्हें स्टाइलिश भी दिखना है। आइए आपको बताते हैं कि इन दिनों मार्केट में कितने तरह के सन ग्लासेज डिमांड में हैं –

 इन दिनों मार्केट में पोलराइज्ड और यूवी प्रोटेक्टेड दोनों तरह के सन ग्लासेज आ रहे हैं। ये आपकी आंखों की भी सुरक्षा करते हैं और आपको स्टाइलिश भी बनाते हैं। मार्केट में कैट आई, ओवल,  राउंड,एविएटर्स, वेव फेरर,  रिफलेक्टर्स कई तरह सन ग्लासेज ट्रेंड कर रहे हैं।

एविएटर्स : एविएटर्स ज्यातर लम्बे फेस वाले लोगों पर अच्छा लगता है। इन सन ग्लासेज  का मार्केट में बहुत डिमांड है। इन सन ग्लासेज  की डिमांड टॉम क्रूज की फिल्म ‘फ़ास्ट एंड फ्यूरियस’ से बढ़ी थी।

ओवरसाइज्ड : रेक्टेंग्युलर शेप में ये ओवरसाइज्ड सन ग्लासेज  आंखों को पूरा कवर कर लेते हैं  औरधूप,  धूल,  मिट्टी से बचाते हैं। साथ ही आंखों पर ये कूल भी लगते हैं।

राउंड रिफ्लेक्टर्स : ये सन ग्लासेज यूवी प्रोटेक्टेड भी होते हैं।  इनमें सामने वाले को अपना चेहरा नजर आता है।

कैट आई रिफ्लेक्टर्स : ये स्पेशली वुमन के लिए होता है। कैट आई शेप आपको डिफरेंट यंग लुक देता है। इन दिनों ये भी काफी ट्रेंड में हैं।

राउंड शेप : राउंड शेप सबसे अच्छा ऑप्शन है। ये डिफरेंट कलर में आपको मिल जाएंगे।

क्या कहते हैं लखनऊ के दुकानदार

लखनऊ के कैसरबाग स्थित महाराजा ऑप्टिकल के ओनर रितेश राजपाल इन दिनों सन ग्लासेज की डिमांड बढ़ने की वजह बताते हुए कहते हैं, ‘आजकल जो फ़िल्में आ रही हैं उनमें सन ग्लासेज के नए-नए स्टाइल दिखाए जा रहे हैं। इसे देखने के बाद लोग उसी तरह के सन ग्लासेज की डिमांड करते है, इसीलिए लोगों में इसका क्रेज बढ़ रहा है।’

वहीं विज़न कार्ट के ओनर प्रशांत निगम सन ग्‍लासेज की बढ़ती डिमांड कहते हैं कि पहले लोगों में अवेयरनेस नहीं थी, लेकिन अब लोग इसको लेकर अवेयर हो रहे हैं इसीलिए इनकी डिमांड बढ़ रही है।

कैसरबाग़ स्थित लेंसकार्ट के फ्रेंचायजी के ओनर रिषभ रस्तोगी से जब हमने इस ब्रांड के प्रति लोगों के बढ़ते आकर्षण के बारे में पूछा तो तो उन्होंने कहा  कि ऐसा नहीं कि इस ब्रांड के सारे ही सन ग्‍लासेज महंगे हैं। लेंसकार्ट में 450 से लेकर 4500 रुपये तक चश्मे मौजूद हैं। वे कहते हैं कि लेंसकार्ट में लोगों को ब्रांड के साथ क्वालिटी भी मिलती है, इसीलिए लोग इसकी तरफ मूव कर रहे हैं।

Related Post

‘पद्मावत’ के बाद अब कंगना की ‘मणिकर्णिका’ का शुरू हुआ विरोध

Posted by - February 7, 2018 0
राजस्‍थान की ब्राह्मण महासभा ने कहा, इस फिल्‍म में ऐतिहासिक तथ्‍यों के साथ हुई है छेड़छाड़ नई दिल्‍ली। दीपिका पादुकोण…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *