सुनंदा पुष्कर प्रकरण : थरूर पर चलेगा पत्नी को आत्महत्या के लिए उकसाने का केस

57 0
  • कोर्ट ने चार्जशीट पर लिया संज्ञान, कहा थरूर पर केस चलाने के लिए हैं पर्याप्त सबूत  
  • पटियाला हाउस कोर्ट ने जारी किया समन, 7 जुलाई को आरोपी के रूप में होना होगा पेश

नई दिल्ली। सुनंदा पुष्‍कर हत्‍याकांड मामले में दिल्‍ली की अदालत ने पुलिस की चार्जशीट पर संज्ञान ले लिया है। अब शशि थरूर को एक आरोपी के तौर ट्रायल का सामना करना होगा। शशि थरूर पर आत्महत्या के लिए उकसाने और वैवाहिक जीवन में क्रूरता का आरोप है।

क्‍या कहा कोर्ट ने ?

दिल्‍ली पुलिस की चार्जशीट पर संज्ञान लेते हुए कोर्ट ने कहा कि शशि थरूर के खिलाफ आत्‍महत्‍या के लिए उकसाने (आईपीसी की धारा 306) और वैवाहिक जीवन में क्रूरता (धारा 498ए) के आरोपों में केस चलाने के लिए पर्याप्त सबूत हैं। कोर्ट ने उन्‍हें 7 जुलाई को पेश होने के लिए समन जारी किया है। बता दें कि सुनंदा की मौत के 4 साल बाद बीती 14 मई को दिल्‍ली पुलिस ने पटियाला हाउस कोर्ट में चार्जशीट दाखिल की थी।

सुब्रमण्यम स्वामी ने भी दी है अर्जी

इस मामले में भाजपा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने भी कोर्ट में दो अर्जी लगाई हैं। पहली अर्जी में उन्होंने कहा कि इस केस में दिल्ली पुलिस ने जो अपने अफसरों की विजिलेंस जांच कराई थी, उसे कोर्ट में पेश किया जाए, क्योंकि अफसरों ने सबूतों से छेड़छाड़ की है। इसका जिक्र विजिलेंस रिपोर्ट में भी है। दूसरी अर्जी में उन्होंने कहा कि ये मामला हत्या का है इसलिए हत्या के तहत ट्रायल चले। इन दोनों अर्जी पर भी कोर्ट ने दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी किया है। इस पर भी कोर्ट 7 जुलाई को सुनवाई करेगी.

Related Post

रिसर्च : वैज्ञानिकों ने बनाए शुक्राणु जैसे तैरने वाले रोबोट, जो हमारे शरीर में पहुंचाएंगे दवाइयां

Posted by - October 10, 2018 0
लंदन। वैज्ञानिकों ने एक ऐसी डिवाइस बनाने में कामयाबी पाई है, जो मरीजों के शरीर के विभिन्‍न हिस्‍सों में दवाइयां…

अगले साल गणतंत्र दिवस परेड में शामिल होंगे 10 देशों के प्रमुख

Posted by - November 15, 2017 0
प्रधानमंत्री मोदी ने 10 दक्षिण पूर्व एशियाई देशों के राष्‍ट्राध्‍यक्षों को समारोह में आमंत्रित किया इस बार गणतंत्र दिवस समारोह में आसियान…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *