लखनऊ के काकोरी में तेज धमाके से ध्वस्त हुआ मकान, दो की जान गई

221 0
  • विस्‍फोट की चपेट में आए तीन और मकान, मलबे में अभी कई लोगों के दबे होने की आशंका

लखनऊ। राजधानी लखनऊ के काकोरी इलाके में सोमवार (4 जून) को एक मकान में अचानक जोरदार विस्‍फोट हो गया। धमाके से मकान पूरी तरह जमींदोज हो गया। धमाके में दो लोगों की मौत हो गई और कई लोगों के घायल होने की खबर है। मलबे के अंदर अभी और लोगों के दबे होने की आशंका जताई जा रही है। धमाके की चपेट में तीन अन्य मकान भी आए हैं। मौके पर पुलिस और प्रशासन के उच्‍च अधिकारी पहुंच गए हैं। विस्फोट इतना तेज था कि उसकी धमक आसपास के इलाके में भी महसूस की गई।

कहां हुआ विस्‍फोट ?

यह हादसा काकोरी के जेहटा रोड पर हुआ। यहां मुन्नाखेड़ा में संजय लोधी का मकान है। सोमवार सुबह उनके मकान में तेज आवाज के साथ धमाका हुआ और मकान भरभराकर ढह गया। जब तक लोग कुछ समझते, एक के बाद एक तीन विस्फोट हुए। आवाज सुनकर आस-पड़ोस के लोग मौके पर पहुंचे। संजय के मकान सहित आसपास के चार मकान विस्फोट में क्षतिग्रस्त हो गए। शवों के टुकड़े भी दूर-दूर तक बिखरे मिले। पुलिस ने बताया कि धमाके में क्षतिग्रस्त हुए शरीर के टुकड़ों से उनकी पहचान होना मुश्किल हो रहा है।

राहत और बचाव कार्य शुरू

मौके पर पुलिस पहुंच गई है और राहत व बचाव कार्य शुरू हो गया है। उधर, मामले की जांच के लिए फोरेंसिक टीम के साथ यूपी एटीएस और यूपी एसटीएफ की टीमों को रवाना कर दिया गया है। आईजी रेंज सुजीत पांडे, एडीजी जोन राजीव कृष्ण ने भी  मौके पर पहुंचकर वहां का निरीक्षण किया।

किराये पर दे रखा था मकान

बताया जा रहा है कि मकान मालिक संजय ने नासिर नामक व्‍यक्ति को यह मकान किराए पर दे रखा था। शुरुआती जांच में पता चला है कि विस्फोट पटाखे के कारण हुआ है। नासिर बारूद की अवैध सप्लाई का काम करता था। वह इस मकान में बारूद इकट्ठा करता था। बारूद का ऑर्डर मिलने पर वह यहीं से उसकी सप्लाई करता था। हालांकि, प्रशासन ने अभी इन सूचनाओं की पुष्टि नहीं की है। स्‍थानीय लोगों के अनुसार धमाके में नासिर की मौत हो चुकी है। घर में उसकी पत्‍नी भी थी, जिसका अभी पता नहीं चल सका है। लोगों ने बताया कि धमाके से बगल में एक दालमोठ फैक्टरी का मालिक भी चपेट में आ गया, जिससे उसकी भी मौत हो गई।

Related Post

चीनी हैकरों ने चुराया यूएस नेवी का खुफिया डाटा, एंटी शिप मिसाइल फार्मूला भी उड़ाया

Posted by - June 10, 2018 0
हैकरों ने खुफिया प्रोजेक्ट (सी ड्रैगन), सिग्नल-सेंसर डाटा, पनडुब्बी की डेवलपमेंट यूनिट में भी लगाई सेंध चीनी हैकर्स पहले भी…

पीएम की विदेश यात्रा पर चार्टर्ड विमान का खर्च सार्वजनिक करें

Posted by - February 27, 2018 0
एक आरटीआई के मामले में केंद्रीय सूचना आयोग ने विदेश मंत्रालय को दिया निर्देश नई दिल्ली। केंद्रीय सूचना आयोग ने विदेश…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *