सिंगापुर के हेरिटेज सेंटर में पीएम मोदी ने रूपे कार्ड से की खरीदारी

94 0

सिंगापुर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार (2 जून) को सिंगापुर में इंडियन हेरिटेज सेंटर के दौरे के समय रुपे कार्ड का इस्तेमाल कर एक मधुबनी पेंटिंग खरीदी। सेंटर पर पहुंचने पर पीएम मोदी का शानदार स्वागत किया गया। इस सेंटर में दक्षिण पूर्व एशिया क्षेत्र में भारतीय समुदाय की यात्रा की झलक देखने को मिलेगी।

क्‍या कहा प्रधानमंत्री ने ?

इस मौके पर पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा,‘सिंगापुर और भारत को नजदीक लाने में इंडियन हेरिटेज सेंटर के सराहनीय प्रयास। रुपे कार्ड का इस्तेमाल कर मैंने बहुत बढ़िया मधुबनी पेंटिंग खरीदी।’ यह हेरिटेज सेंटर भारती-सिंगापुर के लोगों की संस्कृति, विरासत और इतिहास को दिखाता है। इस सेंटर का उद्घाटन 7 मई को किया गया था। बता दें कि मधुबनी पेंटिंग भारत और नेपाल के मिथिला क्षेत्र में प्रचलित हैं। मोदी ने गुरुवार को सिंगापुर में तीन भारतीय मोबाइल भुगतान ऐप भीम , रुपे और एसबीआई का शुभारंभ करते हुए कहा था कि इन ऐप का अंतरराष्ट्रीय शुभारंभ डिजिटल भारत को दिखाता है।

शांग्री-ला को संबोधित करने वाले पहले भारतीय पीएम

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सिंगापुर की तीन दिवसीय यात्रा के दौरान यहां के प्रधानमंत्री ली एच लूंग के साथ व्यापक बातचीत की। उन्‍होंने एशिया के रक्षा एवं सामरिक मामलों के महत्‍वपूर्ण सम्मेलन शांग्री-ला वार्ता को संबोधित किया। मोदी ने कहा,‘प्रतिद्वंद्विता वाले एशिया’से क्षेत्र पिछड़ जाएगा जबकि सहयोग वाले एशिया से मौजूदा शताब्दी का स्वरूप तय होगा। गौरतलब है कि नरेंद्र मोदी शांग्री-ला वार्ता को संबोधित करने वाले पहले भारतीय प्रधानमंत्री हैं।

Related Post

शारीरिक संबंध बनाने से मना किया तो कर दी बीवी की हत्या

Posted by - November 17, 2017 0
हरियाणा के कुरुक्षेत्र जिले के ज्योतिसर के जोगनाखेड़ा गांव में पत्नी-पत्नी के बीच हत्या की सनसनीखेज वारदात सामने आई है.…

कांग्रेस विधायक ने मारा चांटा तो महिला सिपाही ने भी जड़ा थप्पड़

Posted by - December 29, 2017 0
 शिमला। हिमाचल प्रदेश की कांग्रेस विधायक आशा कुमारी ने एक महिला कांस्टेबल को चांटा मार दिया लेकिन बदले में उन्हें भी…

अब परेश रावल का पलटवार – पागलों के हाथ में नहीं जाना चाहिए विकास

Posted by - September 29, 2017 0
नई दिल्ली : गुजरात विधानसभा चुनावों से पहले ही राजनीतिक पार्टियों के बीच बयानबाजी तेज हो गई है। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *