श्रीनगर में पत्थरबाजों ने सीआरपीएफ की गाड़ी घेरी, गाड़ी के नीचे आकर एक मरा

133 0
  • प्रदर्शनकारियों ने सीआरपीएफ की गाड़ी पर बरसाए पत्‍थर, गाड़ी के नीचे आए 3 लोग

श्रीनगर। श्रीनगर में सीआरपीएफ की एक गाड़ी उस वक्त पत्‍थरबाजों के निशाने पर आ गई, जब गाड़ी का ड्राइवर अपने एक सीनियर अधिकारी को छोड़कर लौट रहा था। पत्थरबाज़ों की भीड़ ने गाड़ी को पूरी तरह से घेर लिया और उस पर पथराव शुरू कर दिया। ड्राइवर ने किसी तरह अपनी जान बचाते हुए गाड़ी को वहां से निकाला, लेकिन इस दौरान गाड़ी के नीचे आकर तीन लोग घायल हो गए। बाद में उनमें से एक घायल की मौत हो गई। हालांकि, ये भी चर्चा है कि पहले ही गाड़ी के नीचे एक युवक आ गया था, जिसके बाद भीड़ उग्र हो गई।

कहां की है घटना ? 

यह घटना श्रीनगर के नौहट्टा इलाके में शुक्रवार (1 जून) को हुई। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि सीआरपीएफ की यह गाड़ी अपने अधिकारी को छोड़कर वापस आ रही थी, तभी प्रदर्शनकारियों ने गाड़ी को घेर लिया। बताया जा रहा है कि आतंकी इस कोशिश में लगे हैं कि रमज़ान के दौरान सरकार के सीज़फायर को नाकाम कर दिया जाए। यही कारण है कि 16 मई को सीज़फायर के एलान के बाद से घाटी में हिंसा पहले की अपेक्षा बढ़ी है।

पथराव के दौरान सीआरपीएफ की गाड़ी के नीचे आया एक शख्स

वीडियो फुटेज भी आया सामने

इसका जो वीडियो फुटेज सामने आया है, उसमें साफ-साफ दिख रहा है कि सीआरपीएफ की गाड़ी भीड़ से घिरी हुई है और भीड़ गाड़ी में घुसकर ड्राइवर को बाहर खींचने की कोशिश कर रही है। एक और वीडियो क्लिप में दिखाई दे रहा है कि सीआरपीएफ की गाड़ी प्रदर्शनकारियों की भीड़ के बीच से निकलने की कोशिश कर रही है और पत्थरबाज ईंटों से गाड़ी पर हमला कर रहे हैं।

उमर ने महबूबा पर बोला हमला

इस घटना के बाद नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला ने सीएम महबूबा मुफ्ती को निशाने पर लिया है। उन्‍होंने ट्वीट किया – ‘इससे पहले उन्होंने कश्मीरी युवक को जीप के सामने बांधा और प्रदर्शनकारियों को डराने के लिए गांव के चारों ओर घुमाया। अब वे प्रदर्शनकारियों पर सीधे अपनी जीप चढ़ा रहे हैं। क्या यह आपका नया तरीका है मुख्यमंत्री साहिबा? सीजफायर का मतलब नो गन्स, इसका मतलब जीप का इस्तेमाल होगा?’ हालांकि इस मामले पर अभी तक मुख्यमंत्री महबूबा की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है।

Related Post

SC ने बदली 800 साल पुरानी प्रथा, सबरीमाला मंदिर में अब जा सकेंगी सभी महिलाएं

Posted by - September 28, 2018 0
नई दिल्ली।  सुप्रीम कोर्ट ने अपने अहम फैसले में केरल के सबरीमाला मंदिर में हर उम्र की महिलाओं को प्रवेश करने और पूजा…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *