आईपीएल सट्टेबाजी में आया सलमान के भाई अरबाज का नाम, पुलिस ने भेजा समन

53 0

मुंबई। महाराष्ट्र पुलिस ने आईपीएल सट्टेबाजी केस की जांच के सिलसिले में बॉलीवुड के दबंग सलमान खान के भाई और एक्टर-प्रोड्यूसर अरबाज खान को शुक्रवार (1 जून) को समन भेजा है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, ठाणे पुलिस ने उन्हें शनिवार (2 जून) को पूछताछ के लिए बुलाया है। अरबाज को यह समन 29 मई को सट्टेबाजी के आरोप में गिरफ्तार हुए सोनू जालान से पूछताछ के बाद जारी किया गया है। हालांकि पुलिस ने अरबाज को इस केस में अभी आरोपी नहीं बनाया है।

सट्टेबाज सोनू की डायरी में मिला था नाम

पुलिस के मुताबिक, सोनू जालान उर्फ सोनू मलाड की गिरफ्तारी के 2 दिन बाद उसके घर से एक डायरी मिली। इसमें कई बॉलीवुड सेलिब्रेटी, कॉन्ट्रैक्टर और बिल्डर के नाम मिले हैं। करीब 100 से ज्यादा सटोरियों के मोबाइल नंबर भी इसमें लिखे थे। पुलिस को सोनू के मोबाइल से अरबाज खान के साथ उसकी तस्वीरें भी मिली हैं। एक सीनियर इंस्पेक्टर ने बताया कि अरबाज खान और सोनू जालान के बीच लिंक मिला है, इसीलिए उन्हें समन भेजा गया है। सोनू ने बताया कि उसने कई नामी हस्तियों का पैसा सट्टेबाजी में लगाया था।

फिक्सिंग के लिए सोनू ने दुबई में कराई मीटिंग

क्राइम ब्रांच के सूत्रों ने बताया कि सोनू के संपर्क दिल्ली, कोलकाता, राजस्थान, गुजरात और हरियाणा के अलावा पाकिस्तान, दक्षिण अफ्रीका और सऊदी अरब जैसे देशों में हैं। वह दुबई में एक अंतरराष्ट्रीय मैच में फिक्सिंग के लिए मीटिंग करा चुका है। इसमें कई नामी हस्तियां मौजूद थीं। यह मीटिंग किस मैच की फिक्सिंग के लिए हुई थी, पुलिस इसकी जानकारी जुटा रही है।

2.80 करोड़ वसूली के लिए अरबाज को धमकाया

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सोनू जालान 2.80 करोड़ रुपए वसूलने के लिए अरबाज खान को धमकी दे रहा था। बताया जा रहा है कि यह रकम क्रिकेट मैच में सट्टेबाजी में लगाई गई है।

दाऊद से भी लिंक खोज रही पुलिस

पुलिस को संदेह है कि सोनू और उसके साथी अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सट्टेबाजी का रैकेट चला रहे थे। उसके लिंक अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम से भी हो सकते हैं।  अब पुलिस इसमें दाऊद इब्राहिम का भी लिंक तलाश कर रही है।

स्पॉट फिक्सिंग में फंस चुका है ये एक्टर भी

बॉलीवुड का मैच फिक्सिंग से पुराना रिश्ता है। अरबाज़ से पहले बॉलीवुड एक्टर विंदू दारा सिंह का नाम भी मैच फिक्सिंग  में सामने आया था। इसकी वजह से उनका फ़िल्मी कॅरियर बर्बाद हो गया था। स्पॉट फिक्सिंग में दिल्ली पुलिस ने क्रिकेटर्स के अलावा जिन सट्टेबाजों को अरेस्ट  किया था, पूछताछ में उनमें से एक रमेश नाम के सट्टेबाज ने विंदु दारा सिंह का नाम लिया था।

Related Post

कर्नाटक

कर्नाटक: बीजेपी की राह में रोड़ा अटकाने में जुटी कांग्रेस, दिया जेडीएस को CM पद का ऑफर

Posted by - May 15, 2018 0
बेंगलुरु। कर्नाटक में बीजेपी सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है। कांग्रेस को तगड़ा झटका लगा है, लेकिन वो बीजेपी की सरकार…

नौतनवा नगर पालिका अध्‍यक्ष के भाजपा प्रत्याशी के प्राइवेट वाहन पर हमला

Posted by - November 27, 2017 0
जगदीश गुप्‍त बोले – विरोधी हार की बौखलाहट में, व्यापारियों को धमकाने की है साजिश   विधायक अमनमणि त्रिपाठी, भोजपुरी…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *