सिम कार्ड लॉन्च करने के बाद बाबा रामदेव ने अब दिया WHATSAPP को चैलेंज

162 0

हरिद्वार। बीएसएनएल के साथ स्वदेशी समृद्धि सिम कार्ड लॉन्च करने के दो दिन बाद ही योगगुरु बाबा रामदेव ने अब वाट्सएप को बड़ी चुनौती दी है। उन्होंने अपनी कंपनी के जरिए वो किया है, जिसे जानकर आपका हैरत में पड़ना लाजिमी है।

रामदेव ने कैसे दी है वाट्सएप को चुनौती ?
बाबा रामदेव की पतंजलि की ओर से वाट्सएप को चुनौती देने के लिए नया मैसेजिंग एप लॉन्च किया गया है। इसका नाम KIMBHO (किंभो) रखा गया है। पतंजलि के प्रवक्ता एसके तिजारावाला ने ट्वीट करके इसकी जानकारी दी। नए मैसेजिंग एप के लिए टैगलाइन रखा गया है ‘अब भारत बोलेगा’। तिजारावाला ने ट्वीट में लिखा कि अब वाट्सएप को बड़ी चुनौती मिलने वाली है। हमने अपना स्वदेशी मैसेजिंग प्लेटफॉर्म लॉन्च किया है। इसे गूगल प्लेस्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं।

ऐसा है किंभो
बाबा रामदेव का मैसेजिंग एप किंभो वाट्सएप की तरह ही निजी और ग्रुप चैट करा सकता है। इसमें मुफ्त वॉयस और वीडियो कॉलिंग फीचर हैं। एप के जरिए टेक्स, ऑडियो, फोटो, वीडियो, स्टिकर, क्वीकीज, लोकेशन, जीआईएफ, डूडल शेयर किया जा सकता है। इसके अलावा और भी काफी कुछ इस एप से हो सकता है।

वाट्सएप से ज्यादा तेज होने का दावा
पतंजलि कम्युनिकेशन का दावा है कि उनका किंभो एप वाट्सएप से ज्यादा तेज है। इसमें आधुनिक सॉकेट टेक्नोलॉजी है। इससे रियल टाइम मैसेज आते और भेजे जाते हैं। हर मैसेज एनक्रिप्टेड है। साथ ही इसमें मैसेज के खुद डिलीट होने का ऑप्शन भी है। ये भी दावा किया गया है कि यूजर का कोई भी डेटा उनके सर्वर या क्लाउड सर्वर पर नहीं रहता है। इस एप में थीम भी हैं। यूजर अपना पसंदीदा वॉलपेपर लगा सकते हैं। किंभो एप 22 एमबी का है। लॉन्च होने के बाद से इसे अब तक 1 हजार से ज्यादा लोग डाउनलोड कर चुके हैं।

Related Post

हरिद्वार के ब्रह्मकुंड में गंगा में प्रवाहित की गईं अटलजी की अस्थियां

Posted by - August 19, 2018 0
हरिद्वार। पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की अस्थियां रविवार (19 अगस्‍त) को गंगा नदी में विसर्जित कर दी गईं। हरिद्वार में…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *