रिलायंस ब्रॉडबैंड : 100 MBPS स्पीड, हर महीने देने होंगे 1000 रुपए से भी कम

116 0

नई दिल्ली। 4जी मोबाइल टेलीफोनी में तमाम कंपनियों को पटकनी दे चुकी रिलायंस जियो अब ब्रॉडबैंड में भी दूरसंचार कंपनियों के लिए सिरदर्द पैदा करने जा रही है। जल्दी ही रिलायंस जियो देशभर में फाइबर टू होम ब्रॉडबैंड सेवा मुहैया कराएगी। जियो की ये सेवा इतनी सस्ती होगी कि इससे बाकी कंपनियों को और झटका लगने के आसार हैं।

जियो के ब्रॉडबैंड में खास क्या ?
जियो जो ब्रॉडबैंड सेवा देने जा रही है, उसमें 100 एमबीपीएस की स्पीड मिलेगी। साथ ही इससे वीडियो और वॉयस कॉलिंग भी की जा सकेगी। खास बात ये कि इस सेवा के लिए यूजर्स को हर महीने 1 हजार रुपए से भी कम बिल देना होगा। फिलहाल जियो की ओर से नई दिल्ली और मुंबई के कुछ इलाकों में ब्रॉडबैंड सेवा की टेस्टिंग कर रही है। ये सेवा 2018 के अंत तक देशभर में लॉन्च होगी। साथ ही इसमें वॉयस ओवर इंटरनेट प्रोटोकॉल यानी वीओआईपी होगा। इससे फोन कॉल भी हो सकेगी और टीवी पर चैनल भी देखे जा सकेंगे।

कस्टमर्स को लुभाने के लिए ये उठाए कदम
रिलायंस जियो ने कस्टमर्स को लुभाने के लिए हाल के दिनों में कई कदम उठाए हैं। दिल्ली और मुंबई में 4500 रुपए के सिक्योरिटी डिपॉजिट पर 100 एमबीपीएस वाला ब्रॉडबैंड कनेक्शन दिया जा रहा है। इसके अलावा जियो टीवी में काफी कंटेंट बढ़ाया गया है। जियो टीवी में 2018 में होने वाले शीतकालीन ओलंपिक, ईएफएल कप और टी-20 का निदाहास ट्रॉफी भी दिखाए जाएंगे।

जियो के मुकाबले में एयरटेल कहां ?
जियो के ब्रॉडबैंड में उतरने को देखते हुए भारती एयरटेल भी अपना दम-खम बटोर रही है। कंपनी एयरटेल नाम से मोबाइल और ब्रॉडबैंड सेवा देती है। भारती अब शहरों में 2990 रुपए में 300 एमबीपीएस स्पीड पर महीने में 1200 जीबी डेटा का प्लान लाने वील है। अभी एयरटेल अपनी ब्रॉडबैंड सर्विस के लिए 1099, 1299 और 2199 के प्लान देती है।

Related Post

दुनिया में गधों के मामले में तीसरे नंबर पर पहुंचा पाकिस्तान, पहले नंबर पर है ये देश

Posted by - December 22, 2018 0
लाहौर। पाकिस्‍तान दुनिया का तीसरा ऐसा देश बन गया है जहां पर गधों की आबादी सबसे ज्‍यादा है। पाकिस्‍तान में…

शनि से बचाने वाला खुद संकट में, स्वामी दाती महाराज पर रेप का केस

Posted by - June 11, 2018 0
उन्‍हीं की शिष्‍या ने लगाया मंदिर में दुष्‍कर्म करने का आरोप, दिल्‍ली पुलिस ने दर्ज की एफआईआर नई दिल्ली (जेएनएन)। धर्म…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *