कहर

आंधी-आसमानी बिजली का कहर: बिहार, झारखंड और यूपी में 39 लोगों की मौत

43 0

पटना/लखनऊ। बिहार, झारखंड और यूपी में फिर आंधी और आकाशीय बिजली ने कहर ढाया है। आंधी और आकाशीय बिजली गिरने से बिहार में 17 लोगों की मौत हुई है। बिहार के पड़ोसी राज्य झारखंड में 13 और यूपी में 9 लोगों की जान गई है।

बिहार में कहां आई आंधी ?

सोमवार देर शाम बिहार के कई जिलों में तेज आंधी आई। इस दौरान बारिश भी हुई। बारिश के दौरान गया के खिजरसराय में हादसों में 12 साल की बच्ची समेत 4 लोगों ने जान गंवा दी। कटिहार में पेड़ गिर गया। इससे 4 लोगों की मौत हो गई और 6 लोग घायल हो गए। रोहतास में तेज आंधी से बिजली पोल गिर गया। पोल के नीचे दबकर एक शख्स की मौत हुई। औरंगाबाद में 2 जगह आकाशीय बिजली गिरने 4 लोगों की मौत हो गई और एक व्यक्ति गंभीर रूप से झुलस गया। नवादा में एक किशोरी समेत 2 लोगों की मौत हो गई। मुंगेर में बिजली गिरने से 2 बच्चों ने जान गंवा दी।

झारखंड में भी मौतें

बिहार के पड़ोसी राज्य झारखंड में आंधी-बारिश के दौरान आकाशीय बिजली गिरने से 13 लोगों ने जान गंवाई। बिजली गिरने और हादसों में तमाम लोग घायल हुए। मरने वालों में चतरा के 4, रांची के 3, पलामू में 2, रामगढ़ में 2, हजारीबाग में एक और लोहरदगा के एक लोग हैं।

यूपी में कहां हुईं मौतें ?

यूपी के उन्नाव में आंधी-तूफान के दौरान आकाशीय बिजली गिरने से 5 लोगों की मौत हुई है। वहीं, रायबरेली में 2 और कानपुर में 2 लोगों के मरने की खबर है। मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों के दौरान दिल्ली और यूपी के तमाम हिस्सों में आंधी-तूफान आने की आशंका जताई है। इसके साथ ही कई जगह बौछारें पड़ने की बात भी मौसम विभाग ने कही है।

आंधी-तूफान से 100 से ज्यादा की हुई थी मौत

इससे पहले भी उत्तर प्रदेश समेत भारत के कई राज्यों में तूफान कहर बरपा चुका है। हाल ही में आए तूफान और फिर बिजली गिरने से 100 से ज्यादा लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी थी।

Related Post

मायावती ने किया संगठन में बड़ा फेरबदल, भाई आनंद को उपाध्यक्ष पद से हटाया

Posted by - May 26, 2018 0
रामअचल राजभर बने राष्‍ट्रीय महासचिव, आरएस कुशवाहा को सौंपी उत्‍तर प्रदेश बसपा की कमान वीर सिंह व जयपाल सिंह राष्‍ट्रीय…

प्रेग्नेंसी की अफवाह पर इलियाना डिक्रूज ने तोड़ी चुप्पी,Instagram पर पोस्ट कर दिया करारा जवाब

Posted by - April 23, 2018 0
मुंबई। बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस में से एक इलियाना डिक्रूज ने बहुत ही कम समय में इंडस्ट्री में एक अलग पहचान बनाई…

अलिया की फिल्म ‘राजी’ का पहला गाना हुआ रिलीज

Posted by - April 19, 2018 0
नई दिल्ली। बॉलीवुड एक्ट्रेस की यंगेस्ट और पॉपुलर एक्ट्रेस आलिया भट्ट इन दिनों अपनी आने वाली फिल्म ‘राजी’ के प्रमोशन में बिजी हैं। जल्द ही ये…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *