50 किलो सोना लेकर भाग गया है नीरव मोदी का भाई, तलाश में है CBI

42 0

मुंबई। पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) को हजारों करोड़ की चपत लगाकर फरार होने वाले ज्वेलर नीरव मोदी का सौतेला भाई 50 किलो सोना लेकर भाग निकला है। सीबीआई को उसकी तलाश है। नीरव के सौतेले भाई का नाम नेहल है।

कहां से सोना लेकर भागा नेहल ?
सीबीआई के मुताबिक, नीरव मोदी के एक रिटेल आउटलेट में बेचने के लिए 50 किलो सोने की ज्यूलरी दुबई के एक सेफ हाउस में रखी गई थी। नेहल को जैसे ही पता चला कि जांच एजेंसी ने पीएनबी धोखाधड़ी मामले में नीरव के खिलाफ केस दर्ज किया है, वो सोना लेकर फरार हो गया।

मनी लॉन्ड्रिंग में है भूमिका
नेहल का रिश्ता नीरव के मामा मेहुल चोकसी की कंपनी गीतांजलि जेम्स से रहा है। पीएनबी घोटाले में सीबीआई ने नेहल को आरोपी नहीं बनाया है, लेकिन प्रवर्तन निदेशालय यानी ईडी का कहना है कि मनी लॉन्ड्रिंग में नेहल की भूमिका है। ईडी ने मुंबई की विशेष अदालत में गुरुवार को दाखिल चार्जशीट में नेहल का नाम भी लिखा है।

नेहल ने की थी बैंक अफसरों से बातचीत
बता दें कि पीएनबी घोटाले में पहला केस दर्ज होने के बाद ही नीरव, उसका मामा मेहुल चोकसी और उनके परिवार भारत से भाग गए। फिर उनकी तरफ से नेहल ने पीएनबी प्रबंधन से बकाया लौटाने के लिए कुछ वक्त मांगा। नेहल ने पीएनबी अफसरों से और लोन देने की भी गुजारिश की थी, ताकि पहले के कुछ उधार चुकाए जा सकें। उसने विदेशी निवेश और कंपनी की आने वाली आईपीओ के जरिए बैलेंस को ठीक करने का पीएनबी प्रबंधन से वादा किया था।

Related Post

मुकेश अंबानी के छोटे बेटे अनंत भी कर रहे डेटिंग, बड़े भाई-बहन की तय हो चुकी है शादी

Posted by - May 16, 2018 0
मुंबईः इन दिनों मुकेश अंबानी के बेटे और बेटी की शादी की ख़बरें मीडिया में छाई हुई हैं कहा जा रहा…

एयरसेल-मैक्सिस डील : कार्ति चिदंबरम के 5 ठिकानों पर ईडी के छापे

Posted by - January 13, 2018 0
नई दिल्ली। पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम के ठिकानों पर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के अधिकारियों ने…

सोमनाथ मंदिर के रजिस्टर में राहुल की ‘गैर-हिंदू’ एंट्री से तूफान

Posted by - November 29, 2017 0
सोमनाथ मंदिर में हुई ‘चूक’ पर कांग्रेस की सफाई – राहुल हिंदू ही नहीं, जनेऊधारी हिंदू हैं नई दिल्‍ली। कांग्रेस…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *