गोलाबारी

अंतरराष्ट्रीय सीमा पर युद्ध के हालात, पाक ने तैनात की सेना, भारत दे रहा मुंहतोड़ जवाब

40 0

जम्मू। जम्मू-कश्मीर में अंतरराष्ट्रीय सीमा और एलओसी पर युद्ध जैसे हालात हो गए हैं। बीएसएफ की ओर से पाकिस्तानी रेंजर्स के पोस्ट्स को उड़ाए जाने के बाद पाकिस्तान ने इन पोस्ट्स पर अपनी सेना के गनर्स भी तैनात कर दिए हैं। पाकिस्तान की ओर से सांबा, अरनिया, आरएसपुरा, कठुआ और केरन सेक्टर्स में भारी गोलाबारी की जा रही है। इसका भारत की ओर से माकूल जवाब दिया जा रहा है।

कहां तैनात हुई पाकिस्तानी सेना ?

सूत्रों के मुताबिक पाकिस्तानी सेना ने अपने गनर्स को पाकिस्तान रेंजर्स की पोस्ट्स पर तैनात किया है। इसके अलावा तोपें भी लाई गई हैं। हालांकि, फिलहाल पाकिस्तान की ओर से भारी मोर्टार शेल्स दागे जा रहे हैं। बता दें कि बीते कुछ दिनों से पाकिस्तान की ओर से जम्मू-कश्मीर में अंतरराष्ट्रीय सीमा और एलओसी पर भारी गोलाबारी की जा रही है।

बीएसएफ दे रही है माकूल जवाब

मंगलवार को गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने साफ कर दिया था कि बीएसएफ को खुली छूट दी गई है। वो हालात से जैसे चाहे निपटे। इसके बाद एक वीडियो सामने आया था। जिसमें 45 सेकेंड में पाकिस्तान के 11 पोस्ट तबाह किए जाने का खुलासा हुआ था। बता दें कि पाकिस्तानी गोलाबारी की जद में एक थाना भी आया है। साथ ही आठ महीने की एक बच्ची समेत तमाम लोगों की मौत हो चुकी है।

सेना की तैनाती संभव

जम्मू-कश्मीर में एलओसी पर तो सेना तैनात रहती ही है, लेकिन अब अंतरराष्ट्रीय सीमा पर पाकिस्तानी सेना के जवानों की तैनाती को देखते हुए भारतीय पोस्ट्स पर भी सेना को तैनात करने की तैयारी की जा रही है। बता दें कि कुछ महीने पहले पाकिस्तान से निपटने के लिए भारत की ओर से अंतरराष्ट्रीय सीमा पर सेना तैनात की गई थी। सेना ने पाकिस्तान को बड़ा नुकसान पहुंचाया था। जिसके बाद पाकिस्तान की ओर से फ्लैग मीटिंग की गई थी। इस बार भी काफी नुकसान होने के बाद पाकिस्तानी रेंजर्स ने गोलाबारी रोकने की गुहार भारत से लगाई थी, लेकिन उसने खुद गोलाबारी बंद नहीं की, बल्कि और तेज कर दी है। अंतरराष्ट्रीय सीमा पर 5 किलोमीटर के दायरे में स्कूल भी बंद हैं और गोलाबारी से परेशान लोग दूसरी जगह जा रहे हैं।

Related Post

पाकिस्तान को अंतरराष्ट्रीय मंच पर बड़ा झटका, टेरर फंडिंग वाले देशों में शामिल

Posted by - February 23, 2018 0
फाइनेंशियल एक्‍शन टास्‍क फोर्स (FATF) ने पाकिस्‍तान को ‘ग्रे लिस्‍ट’ में डाला, रखी जाएगी कड़ी नजर पेरिस। पाकिस्‍तान को अंतरराष्‍ट्रीय मंच…

पर्यटकों के आकर्षण का केंद्र बना दो हाथों पर टिका वियतनाम का गोल्डन ब्रिज

Posted by - August 3, 2018 0
वास्‍तु और शिल्‍पकला का बेजोड़ नमूना है बा-ना हिल्स पर बना 1400 मीटर ऊंचा यह ब्रिज हनोई। वियतनाम का प्राकृतिक…

योगी के सामने तिरंगे का अपमान, मॉरिशस सरकार ने मांगी माफी

Posted by - November 4, 2017 0
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मॉरिशस के दौरे पर हैं. उनके दौरे पर राष्ट्रध्वज के अपमान का मामला सामने…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *