23 मई : कर्क राशि वाले आज न लें कोई निर्णय, मेष पिता की सलाह मानें

33 0
एस्ट्रो मिश्रा
मेष : आलोचना कभी-कभी रास्ते से भटकाव को रोकती है, इसलिए आज आलोतना सहने के लिए खुद को तैयार करें। धैर्य रखकर पिता या बॉस की बात सुनें औऱ सलाह मानें। तनाव में आने की बजाय आप धर्म-कर्म और अध्यात्म में मन लगाएं। गणेश चालीसा का पाठ करें और ‘ऊँ गं गणपतये नम:’ मंत्र का जप करते रहें।
वृष : मेहनत से काम करें और जो भी परिणाम हो उसे स्वीकार करें। काम का दबाव रहेगा इसलिए समय पर उसे पूरा करने में ध्यान लगाएं। घरवालों की भलाई के लिए कोई खर्च हो तो उसे सहर्ष करना चाहिए। पिताजी का बहुत ध्यान रखें। ‘ऊँ सर्वसौख्यप्रदाय नम:’ मंत्र का जप पूरे मनोयोग से करें।
मिथुन : लक्ष्य पाने के लिए आपका प्रयास देखने लायक है। ऐसी मेहनत से आप बड़ा मुकाम हासिल करेंगे। आज आप मस्ती में काम खत्म करेंगे और यारों के संग कोई पार्टी-शार्टी कर सकते हैं। जीवनसाथी के साथ बात करके ही परिवार के किसी समारोह में शामिल होने की योजना बनाएं। गणेशजी को 7 दूर्वा की माला भेंट करें।
कर्क : दिमाग में तरह-तरह के विचार चल रहे हैं। इसके चलते आप कोई काम कायदे से नहीं कर पा रहे हैं। ऐसी हालत में कोई निर्णय लेना ठीक नहीं रहेगा। कोशिश करें कि एक काम हाथ में लेकर उसे पूरा करें। पैसे के मामले में हाथ टाइट रहेगा। ‘ॐ एकदन्ताय विद्महे वक्रतुंडाय धीमहि तन्नो बुदि्ध प्रचोदयात’ मंत्र का जप करें।
सिंह : चुनौती स्वीकार करने से पहले अपनी क्षमता देख लेना बेहतर होता है। आज धैर्य से काम लें और बात-बात पर गुस्सा करने की आदत छोड़ दीजिए। बेहतर रहेगा कि घर में कोई निपटाएं जिससे विवाद से तो बचे रहें। जीवनसाथी की बात सुनेंगे तो फायदे में रहेंगे। ‘ऊँ बुं बुधाय नम:’ मंत्र का 108 बार जप कर लें।
कन्या :प्रैक्टिकल रहकर काम करेंगे और सही दिशा में सोचेंगे तो आज सफलता मिल सकती है। थोड़ा व्यवस्थित होकर मेहनत करेंगे तो मामला पकड़ में रहेगा। जीवनसाथी से मत भिन्नता रहेगी लेकिन इसे विवाद की शक्ल कतई न दें। खर्च पर नियंत्रण रखें। ‘ॐ नमो गणपतये कुबेर येकद्रिको फट् स्वाहा’ मंत्र का जप करें।
 तुला : उन्नति के रास्ते पर हैं। ऐसे में जो भी काम करेंगे सही दिशा में होगा। कारोबार हो या कॅरियर, आज लिया गया निर्णय आपको सफलता के रास्ते पर ले जाएगा। आमदनी और बचत दोनों ठीक होने से आप खुश रहेंगे। आज के दिन गणेशजी को मोदक का भोग लगाकर गरीबों में प्रसाद बांटें।
वृश्चिक : सफलता मिल रही है तो भी नई तकनीक और कौशल सीखने में निवेश करना उचित रहेगा। दरअसल आपको बड़ा लक्ष्य हासिल करने के लिए टैलेंट के साथ स्किल की भी जरूरत रहेगी। आप जिस पद पर हैं उसका मजा लीजिए। काम अच्छा चल ही रहा है। ‘ऊँ सुबुद्धिप्रदाय नम:’ मंत्र का जप करें।
धनु : आज बातचीत में सावधानी बरतें। खासतौर पर ई-मेल में जो भी लिखें उसे दो बार जरूर पढ़ें, तब आगे भेजें। कार्यक्षेत्र में साथी ही आपकी छवि को नुकसान पहुंचा सकते हैं। बेहतर होगा आप खुद को पूजा-पाठ में व्यस्त रखें। परिवार के मामलों में जीवनसाथी से बहस न करें। ‘ऊँ ब्रां ब्रीं ब्रौं स: बुधाय नम:’ मंत्र की एक माला जपें।
मकर : ज्यादा भावुक होकर या दिल से निर्णय लेंगे तो पछताना पड़ सकता है। काम पूरा न होने अथवा समय पर सौदा पूरा न होने से आप चिंतित हो सकते हैं। कोशिश करें कि आपको ऐसे किसी आदमी का सामना न करना पड़े जिससे कोई वादा किया हो। अपने अंदर झांके। ‘ऊँ सोमात्मजाय नम:’ मंत्र का जप करें।

कुंभ :सोचा हुआ बड़ा कारोबार, व्यापार या साझीदारी आज शुरू कर सकते हैं। आज जिस भी बिजनेस की नींव पड़ेगी, उसमें सफलता मिलनी तय है। बाजार में आपकी साख और ऑफिस में इज्जत बहुत है। इसका फायदा उठाइए अपने विकास के लिए। जीवनसाथी के साथ हंसी-खुशी में शाम बीतेगी। ‘ऊँ स्त्रीं स्त्रीं बुधाय नम:’ मंत्र का जप कर लें।

 मीन :आपके काम से कंपनी को सफलता मिले तो नाम भी आपका ही होगा। ऐसे समय आप फेस्टिव मूड में रहेंगे। घर में किसी समारोह में शामिल होने की तैयारी है तो ऑफिस में एनुअल डे आदि का माहौल रहेगा। आमदनी व सेहत के मामले में बहुत अच्छा समय है। ‘ॐ श्रीं गं सौभाग्य गणपतये वर्वर्द सर्वजन्म में वषमान्य नम:’ जपें।

Related Post

पेट की चर्बी नहीं घटाएंगे तो होंगे परेशान, लंबी उम्र के लिए रखें इन बातों का ध्यान

Posted by - August 6, 2018 0
डबलिन। हर कोई लंबी उम्र और बेहतर जिंदगी जीना चाहता है। लंबा जीवन जीने के लिए जरूरी है कि हमारी…

बोइंग, HAL और महिंद्रा डिफेंस मिलकर भारत में बनाएंगे सुपर हॉर्नेट फाइटर प्लेन

Posted by - April 12, 2018 0
मेक इन इंडिया के तहत होगा इन लड़ाकू विमानों का निर्माण, तीनों कंपनियों ने किया समझौता चेन्‍नै। दुनिया के ताकतवर लड़ाकू…

अविश्वास प्रस्ताव के पक्ष में 181 सांसद, शिवसेना साथ छोड़े तो भी जीतेंगे मोदी

Posted by - March 16, 2018 0
नई दिल्ली। आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा न दिए जाने को मुद्दा बनाकर वाईएसआर कांग्रेस, मोदी सरकार के…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *