कानपुर में जहरीली शराब से मरने वालों की संख्या हुई 14, पूर्व मंत्री का नाती गिरफ्तार

28 0

कानपुरकानपुर देहात के मंडौली गांव में सरकारी ठेके से खरीदी गई देसी शराब पीकर रविवार को 6 और लोगों की मौत हो गई। इस तरह बीते दो दिन में जहरीली शराब पीने से मरने वालों की संख्‍या बढ़कर 14 हो गई है। देसी शराब पीने से 30 से ज्‍यादा लोग बीमार हैं। नकली शराब पीने से बीमार हुए ग्रामीणों को रविवार दोपहर तक पुलिस ने अस्पताल पहुंचाया।

पूर्व मंत्री के नाती समेत 8 लोग गिरफ्तार

इस पूरे मामले में पुलिस ने 8 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उन्‍हें गिरफ्तार किया है। इनमें पूर्व विधायक व मंत्री रामस्वरूप सिंह गौर के नाती नीरज और विनय सिंह भी शामिल हैं। गिरफ्तार लोगों में ठेके का सेल्‍समैन सरमन भी शामिल है। बता दें कि शनिवार को कानपुर के सचेंडी के धूल गांव में जहरीली शराब पीने से भी 8 लोगों की मौत की खबर सामने आई थी।

सीएम योगी बोले, कड़ी कार्रवाई होगी

सीएम योगी आदित्यनाथ ने जहरीली शराब से हुई मौतों पर कड़ा रुख अपनाते हुए कहा कि सरकारी देसी शराब की दुकान से जहरीली शराब बिकवाने में सपा के पूर्व विधायक से जुड़े लोगों का नाम सामने आया है। इस मामले में मुकदमा दर्ज कर कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं। सीएम ने कहा कि इस मामले में अधिकारियों की जिम्मेदारी भी तय की जाएगी। उधर, कानपुर मंडल के कमिश्नर सुभाष चंद्र शर्मा ने कहा, ‘इस मामले में सरकारी दुकानों का गलत इस्तेमाल हुआ है। आरोपियों पर एनएसए लगेगा।’ कानपुर रेंज के आईजी आलोक सिंह ने भी कहा है कि बिना मिलीभगत के ऐसा नहीं हो सकता।

Related Post

पाकिस्तान में 'हिंदुस्तान जिंदाबाद' लिखने पर युवक को जेल, देशद्रोह का केस दर्ज

पाकिस्तान में ‘हिंदुस्तान जिंदाबाद’ लिखने पर युवक को जेल, देशद्रोह का केस दर्ज

Posted by - December 5, 2017 0
इस्लामाबाद। पाकिस्तान में हिंदुस्तान के प्रति अपना प्रेम प्रदर्शित करना वहां के एक युवक को महंगा पड़ गया है। खैबर-पख्तूनख्वा…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *