भारत की जवाबी कार्रवाई से डरा पाक, BSF से लगाई फायरिंग रोकने की गुहार

95 0
  • जम्‍मू-कश्‍मीर बॉर्डर पर गोलीबारी का BSF ने दिया मुंहतोड़ जवाब, पाकिस्तानी बंकर किया तबाह

नई दिल्ली। सीमा सुरक्षा बल यानी BSF के जवानों ने जम्मू-कश्मीर में अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास पाकिस्तान की गोलीबारी का मुंहतोड़ जवाब दिया है। पाक को करारा जवाब देते हुए बीएसएफ ने 19 मई को पश्चिमी सीमा पर सीमा के पार एक पाकिस्तानी बंकर को ध्वस्त कर दिया। बताया जा रहा कि गोलीबारी में 4 पाक रेंजर्स भी मारे गए हैं। बीएसएफ ने इसका एक वीडियो भी जारी किया है। इसके बाद पाकिस्‍तानी रेंजर्स ने बीएसएफ़ से फ़ायरिंग रोकने के लिए गुहार लगाई है।

बीएसएफ ने जारी किया वीडियो

बीएसएफ ने शनिवार को पश्चिमी सीमा पर अंतरराष्ट्रीय सीमा के पार एक पाकिस्तानी बंकर पर गोले दागे, जिससे बंकर पूरी तरह ध्वस्त हो गया। इसका बीएसएफ ने एक वीडियो भी जारी किया है। नाइटविजन कैमरे की इस रिकॉर्डिंग में साफ तौर पर देखा जा सकता है कि सीमा पर पाकिस्तान की गोलीबारी का भारत की तरफ से मुंहतोड़ जवाब दिया जा रहा है। वीडियो में दिखाई देता है कि भारत की तरफ से पाकिस्तान पर गोले दागे जा रहे हैं।

पाकिस्‍तानी रेंजर्स ने किया फोन

बीएसएफ के एक अधिकारी ने बताया, ‘पाकिस्तानी रेंजर्स ने जम्मू बीएसएफ फार्मेशन को रविवार (20 मई) को फोन किया और गोलीबारी रोकने की अपील की।’ जानकारों का कहना है कि पाकिस्तानी रेंजर्स के जवान बीते तीन दिनों से लगातार सीज फायर का उल्लंघन कर रहे थे, मगर बीएसएफ की जवाबी कार्रवाई के बाद उन्‍होंने रक्षात्मक रुख अपना लिया है। बीएसएफ के मुताबिक, पाक गोलाबारी के जवाब में ही बीएसएफ फायरिंग करती है। हालांकि बीएसएफ की कार्रवाई के बाद रात से सरहद पर फायरिंग बंद है।

सीजफायर उल्‍लंघन का दिया करारा जवाब

दरअसल बीएसएफ ने पिछले चार दिन में पाकिस्तान की तरफ से किए गए सीजफायर के उल्लंघन के बाद यह कार्रवाई की। पाकिस्तान की तरफ से हुई इस गोलीबारी में दो जवान शहीद हो गए थे और 4 नागरिकों की भी मौत हुई थी। पाकिस्तान ने मोर्टार से बीएसएफ पोस्ट और उससे सटे रिहायशी इलाकों को निशाना बनाया था।

Related Post

सुप्रीम कोर्ट ने पूछा – केंद्रीय विद्यालयों में होने वाली प्रार्थना हिंदुत्व को बढ़ावा तो नहीं ?

Posted by - January 10, 2018 0
कोर्ट ने कहा – यह एक गंभीर संवैधानिक मामला, केंद्र सरकार को नोटिस जारी कर मांगा जवाब नई दिल्‍ली। केंद्रीय…

अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा कल, विपक्ष साधेगा निशाना तो मोदी भी देंगे करारा जवाब

Posted by - July 19, 2018 0
नई दिल्ली। टीडीपी की ओर से मोदी सरकार के खिलाफ लाए गए अविश्वास प्रस्ताव पर शुक्रवार (20 जुलाई) को लोकसभा…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *