शूटआउट@अमेरिका : टेक्सास के स्कूल में गोलीबारी, 10 लोगों ने गंवाई जान

143 0

टेक्सास। अमेरिका के टेक्सास में सांते फे हाईस्कूल में शुक्रवार को हुई गोलीबारी में कम से कम 10 लोगों की मौत हो गई। यह स्कूल ह्यूस्टन से करीब 50 किलोमीटर दूर है।

हमलावर गिरफ्तार, कई घायल
सांते फे हाईस्कूल के सहायक प्रिंसिपल क्रिस रिचर्डसन के मुताबिक हमलावर को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। हमले में एक कानून प्रवर्तन अफसर को भी गोली लगी। गोलीबारी में कई छात्र भी घायल हुए हैं।

स्कूल खुलते ही गोलीबारी
पुलिस के मुताबिक बंदूक लिए हुए हमलावर स्कूल खुलते ही पहुंचा और वहां दाखिल होकर स्थानीय वक्त के मुताबिक करीब पौने आठ बजे उसने गोलीबारी शुरू कर दी। देखते ही देखते तमाम छात्र और लोग गोली लगने से गिर पड़े। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने इस घटना पर चिंता जताई है। उन्होंने ट्वीट में लिखा – ‘टेक्सास के स्कूल में गोलीबारी की खबर है। शुरुआती जानकारी अच्छी नहीं है। ईश्वर सभी पर कृपा बनाए।’

स्कूलों में गोलीबारी की लगातार घटनाएं
सांते फे हाईस्कूल में गोलीबारी की ये घटना अमेरिका में बीते सात दिन में स्कूलों में हुई गोलीबारी की तीसरी घटना है। इस साल इस तरह की अब तक 22 घटनाएं हो चुकी हैं। बता दें कि फ्लोरिडा में इसी साल एक बंदूकधारी ने स्कूल में घुसकर 17 छात्रों और कर्मचारियों की जान ले ली थी।

Related Post

पुंछ में आतंकियों के दो ठिकाने मिले, हथियारों का जखीरा बरामद

Posted by - February 27, 2018 0
जम्मू। जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में मंगलवार (27 फरवरी) को सुरक्षा बलों ने आतंकवादियों के दो ठिकानों का खुलासा करते हुए…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *