19 मई : कर्क राशि वाले सोच-समझकर करें पैसे का निवेश, शांत रहें तुला वाले

53 0
एस्ट्रो मिश्रा
मेष : आज आपका दिन है। जिस भी नए काम को शुरू करेंगे, उसमें सफलता मिलने की पूरी संभावना है। ऐसा आपकी ऊर्जा और संकल्प की वजह से हो रहा है। मधुर वाणी और ट्रिक से साथियों से काम निकालने में कामयाब होंगे। जितनी जरूरत रहेगी, उतना धन मिलता रहेगा। ‘ऊँ वज्र देहाय नम:’ का जप करें।
वृष : भविष्य को लेकर दिमाग में जो चल रहा है, उसे आज योजना में तब्दील कर डालिए। सफल जीवन के लिए लोगों से मेल-जोल बढ़ाना जरूरी है। आज आप अपना काम समय से पहले पूरा कर लेंगे। यही तो खूबी है आपकी। आमदनी बढ़ाने के रास्ते तलाशेंगे। ‘ॐ प्रां प्रीं प्रौं स: शनैश्चराय नम:’ मंत्र जपें।
मिथुन : तुनकमिजाजी छोड़कर उत्साह के साथ काम करिये। बातों में वक्त जाया करने की बजाय काम समय से पहले पूरा करके घर जाएं। जीवनसाथी से मतभिन्नता खत्म करने के लिए कुछ समय दीजिए। खर्च के मामले में सूझबूझ से काम लीजिए। पीपल के पेड़ तले सरसों के तेल का दीपक जलाएं।
कर्क : कारोबार को फायदेमंद बनाने के लिए उसके हर पहलू को खुद देखिए। पहले काम को पटरी पर लाइए, फिर कोई निवेश के बारे में निर्णय करिए। कॅरियर अच्छा चल रहा है। आज इंसेटिव आदि मिल सकता है। पैसे का निवेश बहुत सोच-समझकर करें। ‘ॐ शं शनैश्चराय नम:’ मंत्र का 108 बार जप करें।
सिंह : कॅरियर का सर्वोत्तम दिन जिसमें अवसरों की भरमार है, लेकिन चुनौती रहेगी सही कॅरियर को चुनने की। कार्यक्षेत्र में आप बेहतर प्रदर्शन से बेहतर रिजल्ट दे सकेंगे। जीवनसाथी के साथ अच्छी शाम बिताएंगे। आमदनी बढ़ने से पैसे का संचय हो रहा है। चींटियों को गुड़-आटा मिलाकर डालें। सुंदरकांड का पाठ करें।
कन्या : अंदर से प्रसन्नता होगी तो चेहरे पर भी खुशी देगी। आपकी हर गतिविधि में आज यही भाव झलकेगा। कही-सुनी पर न जाएं और केवल अपने काम पर ध्यान दें। धैर्य रखें क्योंकि आपका आज कुछ नहीं बिगड़ने वाला। धन की कमी नहीं रहेगी। गरीबों में काली उड़द की दाल की खिचड़ी बांटें।
 तुला : दिन का उत्तरार्ध अच्छा नहीं है, इसलिए जरूरी काम दोपहर से पहले निपटा लें। आज थोड़ा शांत रहकर दिन को गुजरने दें। जीवनसाथी के साथ बैठकर मसलों को निपटाएं। जरूरत पड़े तो किसी से धन उधार ले सकते हैं। गले का ध्यान रखें। शनिदेव को 900 ग्राम सरसों का तेल आज जरूर अर्पित करें।
वृश्चिक : सौभाग्यशाली दिन है। कोई नया काम या कारोबार शुरू करने की सोचेंगे। कामकाज के संबंध में यात्रा करनी पड़े तो न हिचकें। ये लाभदायी रहेगी। आपके लिए पैसे की कमी नहीं रहेगी। जरूरत है उसके सदुपयोग की। जीवनसाथी या प्रेमी से रिश्तों में मधुरता आएगी। ‘ॐ नीलांजन नीभाय नम:’ मंत्र का 108 बार जप करें।
धनु : सफलतादायक दिन जिसमें महत्वपूर्ण निर्णय ले सकते हैं। मेहनत से आप कोई ऐसा काम करेंगे जिससे कार्यस्थल पर आपकी वाह-वाह होगी। खुद खुश रहेंगे और दूसरों का मनोरंजन करेंगे। पैतृक संपत्ति से धन की प्राप्ति हो सकती है। काली गाय या काले कुत्ते को घर में बनी रोटी खिलाएं।
मकर : मनोकामना पूर्ण होने का हर्ष होगा। आपके काम करने के तरीके और लगन को देखकर कोई नई नौकरी का ऑफर दे सकता है। आज लिया गया निर्णय आगे चलकर लाभदायक सिद्ध होगा। प्रेम प्रसंग की शुरुआत हो सकती है। कारोबार में बड़ा लाभ होगा। आज शनि चालीसा का पाठ कर लें।

कुंभ : आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। आपको आज पता चलेगा कि जरा सी मेहनत से आप क्या हासिल कर सकते हैं। आपका काम करने का अंदाज अलग है, इसलिए तारीफ होती है। अकस्मात धन लाभ से परिवार में प्रसन्नता रहेगी। सेहत ठीक है। फिटनेस के लिए योग करें। ‘ॐ प्रां प्रीं प्रौं स: शनैश्चराय नम:’ का जप करें।

 मीन : दिनमान प्रतिकूल भले है पर उम्मीद किसी कीमत पर नहीं छोड़िए। आप मेहनत से अपना काम समय पर कर डालिए तो तमाम चीजें पक्ष में होती दिखेंगी। यात्रा करनी पड़ सकती है जिसमें आपको पर्स की सुरक्षा पर बहुत ध्यान रखना है। गरीबों में काले उड़द दाल वाली खिचड़ी बांटें। ‘ॐ शं शनैश्चराय नम:’ मंत्र जपें।

Related Post

बिग बॉस में फिर से हुई हिना और विकास की तकरार,वजह जान हैरान हो जायेंगे आप

Posted by - January 13, 2018 0
कलर्स चैनल प्रसारित हो रहा बहुचर्चित शो ‘बिग बॉस सीजन-11’ आए दिन हो रहे विवाद की वजह से ख़बरों में छाया हुआ…

‘संजू’ के निर्माताओं को मिली अंडरवर्ल्ड डॉन से लीगल नोटिस, कहा मांगें माफ़ी

Posted by - July 27, 2018 0
मुंबई। बॉलीवुड एक्टर संजय दत्त की बायोपिक ‘संजू’  कानूनी पचड़े में फंसती नजर आ रही है। इसकी वजह और कोई नहीं, बल्कि जेल में…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *