ब्रिटेन के शाही जोड़े को शादी पर भारत देगा ये अनोखा तोहफा

111 0

मुंबई। कल यानी 19 मई दुनिया की सबसे चर्चित और शाही शादी होने जा रही है। इस शादी की चर्चा मीडिया से लेकर सोशल मीडिया तक में देखने को मिल रही है। ये शादी है ब्रिटेन के राजकुमार प्रिंस हैरी और मंगेतर मेगन मार्केल की। हर किसी की नजरें इस शाही शादी पर टिकी हैं। हर कोई इस शाही शादी में यादगार गिफ्ट देने में जुटा है, तो आखिर भारत इसमें कैसे पीछे रह सकता है।

आप संभवत: यह जानकर चौंक जाएंगे कि इस रॉयल वेडिंग में भारत शाही जोड़े को तोहफे में सांड देने वाला है। इस सांड का नाम ‘मैरी – द इंडियन बुल’ है।प्रिंस हैरी और मेगन के नाम को जोड़कर उनके सम्मान में इस सांड का नाम ‘मैरी’ रखा गया है। पेटा (PETA) भारत की तरफ से ये अनोखा तोहफा देगा। पेटा पशु अधिकारों के लिए काम करने वाली संस्था है। आपको बता दें कि प्रिंस हैरी और मेगन दोनों ही पशु प्रेमी हैं और उनका जानवरों के प्रति लगाव किसी से छिपा नहीं है।

पेटा ने बताया कि ये सांड उन्हें बहुत कमजोर और जख्मी हालत में मिला था। तब जानवरों के हित में काम करने वाली पेटा ने इसे गोद लिया था। पेटा ने इसकी अच्छे से देखभाल की और अब यह पूरी तरह से स्वस्थ है।

वही मुंबई के डब्बावाला ने भी इस शाही जोड़े को महाराष्ट्रियन गिफ्ट देने की योजना बनाई है। वे शाही जोड़े को मराठी शादी का जोड़ा देंगे, जिसके लिए उन्होंने खरीदारी भी शुरू कर दी है। इतना ही नहीं, डब्बालावा ने इस खास मौके पर टाटा मेमोरियल हॉस्पिटल, वाडिया हॉस्पिटल और केईएम हॉस्पिटल में मिठाई बांटने की योजना भी बनाई है।

Related Post

‘सूरमा’ का ट्रेलर रिलीज, दिलजीत ने जीता सभी का दिल

Posted by - June 11, 2018 0
मुंबई। पंजाबी फिल्मों के सुपरस्टार दिलजीत दोसांझ की आने वाली फिल्म ‘सूरमा’ का ट्रेलर रिलीज हो गया है। फिल्म का ट्रेलर काफी जबरदस्त है।  यह…

खूबसूरत पत्नियों के पति ही रहते हैं ज्यादा खुश, रिश्ते में भी रहते हैं संतुष्ट

Posted by - October 15, 2018 0
फ्लोरिडा । लड़का हो या लड़की प्यार और शादी का सपना हर कोई देखता है। ज्यादातर लड़को की इच्छा यही…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *